तारक मेहता का उल्टा चश्मा जल्द नज़र आयेगा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में

1 min


सन 2008 से दर्शकों के बीच ख़ासी लोकप्रियता बटोरने वाला तारक मेहता का उल्टा चश्मा जल्द ही गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में नज़र आने वाला है। जी हाँ, तारक मेहता का उल्टा चश्मा को 13 साल हो चुके हैं। हालाँकि हॉलीवुड के ऐसे दो सिटकॉम और हैं जो 13 साल या उससे अधिक से चल रहे हैं (इट्स ऑलवेज सनी इन फिलेडेल्फिया 2005 से अब तक और क्लब योर एन्थुएसिम- 2000 से अब तक) लेकिन इन दोनों शोज के एपिसोड्स 150 और 100 हैं।

वहीँ तारक मेहता का उल्टा चश्मा जल्द ही 3200 एपिसोड पूरे करने वाला है। जी हाँ, आपको जानकार यकीनन हैरानी होगी कि तारक मेहता कि 3178 से ज़्यादा एपिसोड हो चुके हैं और आज भी ये शो वैसे ही पसंद किया जाता है जैसे 10 साल पहले किया जाता था। यही नहीं, इस शो को दर्जनों अवार्ड्स भी मिल चुके हैं। अवार्ड्स की बात करें तो इस शो को 10 इंडियन टेलीविजन अकैडमी अवार्ड्स (आर्टिस्ट के मिलाकर) और 19 इंडियन टेली अवार्ड्स मिल चुके हैं।

इस शो में सबसे ज़्यादा मशहूर जेठालाल गड़ा यानी दिलीप जोशी हैं। उनकी कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलीवरी दर्शाकों को बहुत पसंद आती है। साथ ही शैलेश लोढा का स्टाइल और दिशा वकानी की डायलॉग डिलीवरी के लोग दीवाने हैं। हालाँकि कुछ समय से दिशा वकानी इस सीरियल से आउट हैं पर प्रोडक्शन यूनिट ने उनको रिप्लेस नहीं किया है। वह उनके आने वाले वेट कर रहे हैं।

SHARE

Pragati Raj