तब्बू के वो राज जो आपने कभी नहीं सुने

1 min


बॉलीवुड ऐक्ट्रेस तब्बू ने उस दौर में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रका जब बॉलीवुड में सिर्फ अभिनेताओं का जलवा था. तब्बू वे उस दौर में भी एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. हिंदी के साथ-साथ अंग्रेजी, तेलुगु, मलयालम, मराठी, तमिल और बंगाली फिल्मों में भी तब्बू ने अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी.

शबाना आजमी की भतीजी हैं तब्बू

तब्बू जानी मानी अदाकारा शबाना आजमी की भतीजी हैं और ऐक्ट्रेस फराह नाज की छोटी बहन हैं. तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है. तब्बू ने 1980 में 10 साल की उम्र में फिल्म ‘बाजार’ में पहली बार अभिनय किया. 14 साल की उम्र में तब्बू ने 1985 में रिलीज ही फिल्म हम नौजवान में देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था. हिंदी फिल्मों में तब्बू ने बोनी कपूर की फिल्म प्रेम के साथ एंट्री की.जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.

हर फल्म में एक ही हेयरस्टाइल का राज

तब्बू की एक सबसे खास और सबसे अलग बात ये है कि इन्होंने कभी किसी भी फिल्म के लिए अपनी हेयरस्टाइल चेंज नहीं की. अपनी सभी फिल्मों में तब्बू हमेशा अपनी ओरिजिनल हेयरस्टाइल यानी लंबे बालों में ही नजर आईं. इस खूबसूरत अदाकारा के टैब्स,टब्स और टबी जैसे 100 से भी ज्यादा पेट नेम्स हैं. तब्बू कभी भी स्टार बनना नहीं चाहती थीं. उनका कहना है कि वो बॉलीवुड में बस ऐसे ही आ गईं. फिल्मों में आने का उनका कोई मकसद नहीं था.

इनके साथ जुड़ा तब्बू का नाम

तब्बू को चार बार बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड मिल चुके है. उन्हें दो बार फिल्म ‘माचिस’ और ‘चांदनी बार’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से और एक बार पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. तब्बू का साजिद नाडियाडवाला यानी दिव्या भारती के पति से काफी टाइम तक अफेयर चला, उसके बाद तब्बू साउथ के स्टार नागार्जुन के साथ अफेयर को लेकर भी चर्चा में रहीं. बिग बॉस कंटेस्टेंट उपेन पटेल के साथ भी तब्बू का अफेयर रहा. अजय देवगन के साथ कई फिल्मों में काम करने की वजह से भी उनके साथ उनके अफेयर की चर्चा रही.

लाइफ की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी

तब्बू की लाइफ की एक कॉन्ट्रोवर्सी ये भी रही है कि एक बार उन्होंने जैकी श्रॉफ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. हालांकि बाद में कुछ साबित नहीं हो पाया.

तब्बू के शौक

तब्बू के बारे में एक इंट्रेस्टिंग बात ये है कि इन्हें परफ्यूम कलेक्ट करना बेहद पसंद है और अपनी सुंदरता और निखार को बरकार रखने के लिए तब्बू दूध से नहाती हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये