तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स की सरकार से मांग, ‘कम से कम पोस्ट प्रोडक्शन की तो मिले इजाज़त’

1 min


Tamil Film Producers, Tamil Film Producers ask for Post Production

तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स ने माना, इंटस्ट्री को लॉकडाऊन से हुआ है 500 करोड़ का नुकसान

लॉकडाऊन से पहले से ही बंद पड़ी फिल्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। ना तो फिल्मों की शूटिंग हो रही है और ना ही फिल्में रिलीज़ हो रही हैं। इन दिनों हॉलीवुड, बॉलीवुड और टॉलीवुड चौतरफा नुकसान झेल रहा है। वहीं इस बीच तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स ने सरकार से मांग की है कि कम से कम उन्हे पोस्ट प्रोडक्शन करने की तो इजाज़त मिले।

सभी प्रोड्यूसर्स ने तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एडाप्पडी के. पलानीस्वामी  के नाम एक लेटर लिखा है। जिसमें उन्होने पोस्ट प्रोडक्शन की अनुमति मांगी है। खासतौर से उन फिल्मों के लिए जिनकी शूटिंग पूरी हो चुकी है और बस थोड़ा सा टेक्निकल काम बाकी है। बता दें पोस्ट प्रोडक्शन एक्टिविटीज में एडिटिंग, डबिंग, वीएफएक्स/सीजीआई, डिजिटल इंटरमीडियरी, बैकग्राउंड स्कोर और साउंड इफेक्ट्स जैसे टेक्निकल काम शामिल होते हैं।

क्या लिखा गया है लेटर में

तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स ने लेटर में लिखा है – “हम तमिल सिनेमा के प्रोड्यूसर्स हैं और 24 मार्च 2020 से लागू किए गए लॉकडाउन के चलते हमारी सभी फिल्मों का प्रोडक्शन रुक गया है। लॉकडाउन के चलते तमिल फिल्म इंडस्ट्री का 500 करोड़ से ज्यादा का निवेश अटका है। इनमें वे फिल्में भी शामिल हैं, जिनका सिर्फ पोस्ट प्रोडक्शन का काम बाकी है।” आपको ये बता दें कि चेन्नई रेड ज़ोन में है। लिहाज़ा यहां शूटिंग होनी तो अभी मुमकिन नहीं। इसीलिए प्रोड्यूसर्स ने पोस्ट प्रोडक्शन की अनुमति मांगी है।

पूरे अहतियात बरतने की प्रोड्यूसर्स ने दी है गारंटी

वहीं आपको बता दें कि इस लेटर में प्रोड्यूसर्स ने काम के दौरान पूरा अहतियात बरतने की गारंटी भी दी है। उन्होने लिखा है – “तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स एफईएफएसआई (फिल्म एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ साउथ इंडिया) के साथ मिलकर इस बात की गारंटी देते हैं कि पोस्ट प्रोडक्शन में लगे लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करेंगे। साथ ही काम की जगह को सैनेटाइजिंग और लोगों को मास्क, दस्ताने पहनाने समेत सभी तरह की सावधानी रखेंगे।”

केरल में पहले ही मिल चुकी है पोस्ट प्रोडक्शन की अनुमति

तमिलनाडू से पहले केरल में भी ऐसी ही अनुमति मांगी गई थी जिसे मान लिया गया। केरल सरकार ने पांच से कम लोगों के साथ पोस्ट प्रोडक्शन एक्टिविटीज शुरू करने की इजाजत दी है। और काम शुरू कर दिया गया है। तमिलनाडू में भी इसी का हवाला दिया गया है। आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री भी कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाऊन से पूरी तरह ठप है। और इसका असर साउथ इंडस्ट्री पर भी पड़ा है। कोरोनावायरस के प्रकोप और लॉकडाउन के चलते पिछले दो महीनों से कई तमिल फिल्में बंद पड़ी हुई हैं। इनमें विक्रम स्टारर ‘कोबरा’  और सिम्बू स्टारर ‘मनाडू ‘ भी शामिल हैं।

और  पढ़ेंः फैंस के लिए हर रोज कुछ नया कर रहे धर्मेंद्र, अब दिखाई अपनी शानदार वैनिटी वैन


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये