अभिनेत्री और तमिलनाडु मुख्यमंत्री की जयललिता का निधन

1 min


तमिलनाडु की मुख्यमंत्री ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) प्रमुख जयललिता का सोमवार रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया है उन्होंने 11: 30 बजे आखिरी सांस ली रविवार को जयललिता को कार्डियक अरेस्ट (दिल की गति रूकना) आने के बाद से उनकी हालत गंभीर थी। जयललिता करीब दो माह से अस्पताल में भर्ती थी और उनका इलाज चल रहा था।

जयललिता छ: बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री चुनी गई राजनीति में तो अपना लोहा मनवा चुकी जयललिता का फिल्मी करियर भी शानदार रहा है। कर्नाटक के अयंगर परिवार में 24 फरवरी, 1948 को जन्मी जयललिता की पढ़ाई बेंगलुरू और चेन्नई के कांवेंट स्कूलों में हुई। जयललिता महज दो साल की थीं, जब उनके पिता का देहांत हो गया, उसी समय उनकी मां ने तमिल फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की।

जयललिता ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। जयललिता ने हिंदी, कन्नड और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया है। शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित और एक निपुण नर्तकी जयललिता उन अभिनेत्रियों में से एक थीं जो अपने समय से आगे थीं और ट्रेंड सेटर थीं। जयललिता ने 100 से ज्यादा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम किया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये