लता और सचिन का मजाक उड़ाने पर मुश्किल में फंसे AIB के कॉमेडियन तन्मय

1 min


lata-sachin-tanmay-bhatt.gif?fit=650%2C450&ssl=1

देशभर में हाल फिलहाल एक अलग ही बहस छिड़ी हुई है दरअसल यू ट्यूब के कॉमेडी चैनल एआईबी के कॉमेडियन तन्मय भट्ट दो भारत रत्नों लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर का मजाक उड़ाने के बाद विवादों से घिर गए हैं।

तन्मय भट्ट ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर का जमकर मजाक उड़ाया है। 26 मई को अपलोड किए गए इस वीडियो का तन्मय ने टाइटल दिया ‘सचिन vs लता सिविल वॉर’, जिसमें वो सचिन और लता का गेटअप लेकर उनकी मिमिक्री करते हुए नजर आ रहे हैं यहां तक कि दोनों को लेकर अपमानजनक टिप्पणियां भी की गई हैं।

इस वीडियो की चौतरफा कड़ी आलोचना की जा रही है, खबरों की मानें तो इस वीडियो पर आपत्ति जताते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना और भारतीय जनता पार्टी ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है और पुलिस ने मामले की जांच करते हुए गुगल, यू ट्यूब और फेसबुक से संपर्क बना रखा है और वीडियो को डिलीट कराने की बात की जा रही है। वहीं एमएनएस की तरफ से विरोध प्रदर्शन भी जारी है।

दूसरी ओर तन्मय ने सफाई पेश करते हुए ट्वीट किया Sab aise baat kar rahe hai jaise har baar life mein sirf George Carlin level thought provoking joke nikla hai unke muh se.

ऐसे बॉलीवुड जगत की हस्तियों को कहना है कि वे इस हरकत से स्तब्ध हैं और उन्हें ये मजाकिया नहीं बल्कि अपमानजनक लगा है बता दें कि इस वीडियो का विरोध करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में अनुपम खेर और रितेश देशमुख का नाम शामिल है।

कॉमेडियन तन्मय की इस तरह की गतिविधि को मजाक की आड़ में अपमान बताया जा रहा है और सोशल मीडिया पर भी वो लोगों के गुस्से का शिकार हो रहे हैं इसके अलावा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। बहरहाल इस मामले पर अभी तक लता जी और सचिन तेंदुलकर की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि आगे चलकर ये मामला और क्या नया रुख अख्तियार करता है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये