शिव बनने वाले अनुभवी कलाकार तरुण खन्ना जल्द निभाएंगे हनुमान का किरदार

1 min


स्टार भारत के ‘राधाकृष्ण’ शो में शिव का किरदार निभाने वाले अनुभवी कलाकार तरुण खन्ना जल्द निभाएंगे हनुमान का किरदार

स्टार भारत के ‘राधाकृष्ण’ शो में अबतक दर्शक कई नए किरदारों से रूबरू हुए और अब एक बार फिर वे एक नए किरदार का गवाह बनेंगे। सिद्धार्थ कुमार तिवारी की मैगनम ओपस ‘राधाकृष्ण’ टेलीविजन पर किसी मास्टरपीस से कम नहीं है साथ ही पहली पौराणिक प्रेम कहानी होने के नाते दर्शकों के बीच इसे अपार लोकप्रियता भी मिली है। टेलीविजन इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता तरुण खन्ना तक़रीबन ढाई साल से इस शो में भगवान शिव जी की भूमिका निभा रहे हैं और अब वे जल्द ही इस शो में हनुमान जी की भूमिका में नज़र आएँगे, जिसके लिए उन्होंने शूटिंग भी शुरू कर दी है।

कहा गया है कि भगवान हनुमान, शिवजी के 11 वें रुद्रावतार है जो सबसे बलवान और बुद्धिमान माने जाते हैं। क्योंकि भगवान शिव को बुराई के संहारक के रूप में जाना जाता है और भगवान हनुमान को संकटों के नाश कर्ता यानि संकटमोचन के नाम से भी जाना जाता है। इसलिए, भगवान हनुमान को भगवान शिव के रुद्र अवतार के रूप में जाना जाता है।

शो में लंबे समय से शिव का किरदार निभाने वाले अनुभवी अभिनेता अब हनुमान का किरदार निभाने वाले हैं इसपर अधिक बात करते हुए तरुण खन्ना कहते हैं “अगर यह यह प्रोडक्शन हाउस नहीं होता तो मैं हनुमान की भूमिका के लिए बिलकुल हाँ नहीं कहता। यह इसलिए क्योंकि वे जिस तरह अपने किरदारों को रचनात्मक तरीके से लिखते और उन्हें चित्रित करते हैं ऐसा कोई और नहीं कर सकता है और यही कारण है कि मैंने हनुमान के किरदार अपनी हामी देदी। उन्होंने मुझे यह किरदार निभाने के लिए चुना क्योंकि उन्हें लगा कि मैं इस किरदार के साथ न्याय करूंगा। इसलिए अब मुझे इन दोनों भूमिकाओं के लिए जमकर मेहनत करनी है और दोनों के लिए घंटों बैठकर तैयार होना होगा।”

स्वास्तिक प्रोडक्शन हाउस ने हनुमान के किरदार के लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं इसपर कुछ ख़ास बातें बताते हुए उन्होंने आगे कहा,” मैं हनुमान के किरदार में ज्यादा हिल नहीं सकता क्योंकि मेरे चेहरे पर बहुत मेकअप होता है साथ ही मैंने एक अलग तरह की पोषक भी पहनी हुई होती है। मेरे लिए एक विशेष कुर्सी है जहां मैं ब्रेक के दौरान बैठ सकता हूं क्योंकि मेरे पास अब एक पूंछ भी है। मैं इस वक्त स्मूथी डायट पर हूँ और मैं उसे केवल तब पी सकता हूं जब मैं अपने चेहरे पर प्रोस्थेटिक्स के साथ हनुमान के गेटअप में हूं। मुझे शूट के बाद डबिंग करनी पड़ती है क्योंकि मेकअप के कारण मेरे डायलॉग को ठीक से सुना नहीं जा सकता है”।

भगवान शिव के इस 11 वें रुद्रावतार का साक्षी बनने के लिए तैयार हो जाइए और देखिए ‘राधाकृष्ण’ शो हर सोमवार से शुक्रवार, रात 9 बजे केवल स्टार भारत पर।

SHARE

Mayapuri