टाटा स्काई ने बंद किया सोनी पिक्चर्स और टीवी टुडे के चैनलों का प्रसारण, भड़के सब्सक्राइबर्स

1 min


टाटा स्काई ने सोनी पिक्चर्स और टीवी टुडे नेटवर्क के सभी चैनलों को बंद कर दिया है जिससे टाटा स्काई के ग्राहकों में केबीसी प्रोग्राम ना देख पाने का गुस्सा भड़क रहा है। टाटा स्काई ने कहा था कि अगले महीने से सोनी पिक्चर्स और टीवी टुडे के चैनल नहीं दिखाए जाएंगे। पर आज अचानक ही टाटा स्काई ने इन चैनलों का प्रसारण बंद कर दिया।

वहीं, अब टाटा स्काई ने अपने प्लेटफॉर्म पर 27 चैनलों को बंद किए जाने का जवाब 24 घंटे बाद दे दिया है। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में चैनलों के बंद किए जाने से लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाला। टाटा स्काई ने ट्विटर पर एक सोशल मीडिया यूजर अनिरुद्ध सिंह को जवाब देते हुए कहा कि ब्रॉडकास्टिंग कंपनियों से समझौता न होने के कारण ऐसा कदम उठाना पड़ा।

टाटा स्काई ने कहा है कि सोनी पिक्चर्स नेटवर्क (एसपीएन) और टीवी टुडे द्वारा बार-बार दाम बढ़ाने पर मजबूर किया जा रहा है। इसलिए हमने कई चैनलों को बंद कर दिया है लेकिन कुछ प्रसिद्ध चैनलों का प्रसारण शुरू कर दिया है। सोनी टीवी का प्रसारण बंद होने से लोग कौन बनेगा करोड़पति शो भी नहीं देख पा रहे हैं।

कई यूजर्स का कहना है कि टाटा स्काई का कस्टमर केयर नंबर और चैनलों को शुरू करने के लिए दिया गया नंबर लग ही नहीं रहा है। एसपीएन के कुल 32 चैनल हैं, जिनमें से 27 चैनलों को फिलहाल पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। एसपीएन ने अखबारों में विज्ञापन देकर के आम जनता को सूचित किया है कि उसने अपने किसी भी चैनल को देखने के लिए दाम नहीं बढ़ाए हैं।

एक यूजर ने टाटा स्काई के चैनलों को बंद किए जाने को धोखाधड़ी करार दिया है। अभी नाम के एक यूजर ने टाटा स्काई को 12 घंटे की मोहलत देते हुए चैनल शुरू करने के लिए कहा है, अन्यथा वो सुप्रीम कोर्ट में कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे। टाटा स्काई ने कई चैनलों को अपनी लिस्ट से ही हटा दिया है। सोनी सिक्स जैसा चैनल गायब है, जबकि सोनी टेन 1 और टेन 2 दिख रहा है।

यूजर्स ने कहा है कि टाटा स्काई के दिन पूरी तरह से लद गए हैं। टीवी इंडस्ट्री में युद्ध के बादल छाए हुए हैं। वहीं, डिश टीवी और वीडियोकॉन डी2एच ने भी प्रसिद्ध हिंदी न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया का प्रसारण अपने प्लेटफॉर्म पर बंद कर दिया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri