जादूगर सम्राट शंकर की ज़िंदगी पर टीवी फिल्म

1 min


सुप्रसिद्द जादूगर सम्राट शंकर पिछले कुछ महीनों लगातार टीवी न्यूज़ चैनल्स पर छाए रहे। जहां न्यूज़ चैनल्स उनकी वह अपील दिखाते रहे जिसमें कोरोना काल में वह लोगों को घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं। वहाँ सम्राट शंकर ने अपने कुछ जादुई आइटम दिखाकर टीवी दर्शकों का अच्छा खासा मनोरंजन भी किया।

Jadugar Shankar
Jadugar Shankar

अब इन्हीं जादूगर सम्राट शंकर पर एक टीवी फिल्म ‘जादू मेरी नज़र’ का निर्माण शुरू होने जा रहा है। जिसमें जादूगर सम्राट शंकर के इंटरव्यू के साथ, उनकी अब तक की सफलता यात्रा और उनके जादुई शो भी दिखाये जाएँगे। इससे पूर्व दूरदर्शन का डीडी भारती चैनल जादूगर सम्राट शंकर को लेकर 10 एपिसोड का सीरियल भी दिखा चुका है। जिसके हर एपिसोड में वरिष्ठ एवं प्रख्यात पत्रकार तथा फिल्म समीक्षक प्रदीप सरदाना जादूगर शंकर के इंटरव्यू करने के साथ उनकी ज़िंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताते हैं। उनका यह सीरियल देश विदेश में इतना पसंद किया गया कि पिछले कुछ बरसों में इसका करीब 20 बार प्रसारण हो चुका है।जादूगर शंकर पिछले 45 बरसों से देश विदेश में 30 हज़ार स्टेज शो कर चुके हैं। जिसमें से करीब 20 हज़ार शो तो उन्होंने सिर्फ चैरिटी के लिए किए हैं। कुछ महीने पहले दूरदर्शन के डीडी वन चैनल और आकाशवाणी दिल्ली ने भी सम्राट शंकर के जादूई शो को दिखाने के साथ उनके इंटरव्यू का भी प्रसारण किया था।

Jadugar Shankar
Jadugar Shankar

लेकिन इधर कोरोना के चलते पिछले कुछ समय से इनके शो नहीं हो पा रहे हैं। जादूगर शंकर कहते हैं- ‘’लॉकडाउन के दिनों में मैंने हाल ही में बच्चों के लिए एक ऐसा ‘मैजिक बॉक्स’ बनाया है, जिससे बच्चे खुद घर बैठे जादुई खेलों को समझने के साथ, खुद भी जादू दिखा सकेंगे। मेरा मकसद जहां बच्चों को गैजेट्स से चिपके रहने की आदत से छुटकारा दिलाना  है, वहाँ यह बताना भी है कि जादू सिर्फ एक कला है, यह तंत्र मंत्र नहीं। मुझ पर जो टीवी फिल्म बन रही है उसके माध्यम से भी मैं जादू के प्रति लोगों के अंधविश्वास को दूर करने का प्रयास करूंगा।‘’

जादूगर शंकर के इस अद्धभुत ‘मैजिक बॉक्स’ में जादू के 15 दिलचस्प खेलों को रखा गया है। ‘मैजिक बॉक्स’ के माध्यम से उन खेलों को समझने के बाद, नियमित अभ्यास से कोई भी जादूगर बन सकता है। इस ‘मैजिक बॉक्स’ में जादू के विभिन्न यंत्रों के साथ एक जादुई पुस्तिका भी है। जिससे सुगमता से जादू सीखा जा सकता है। ‘मैजिक बॉक्स’ को लेकर अधिक जानकारी जादूगर शंकर की वेबसाइट www.jadugarsamratshankar.com पर उपलब्ध है। इधर जहां जादूगर शंकर की ज़िंदगी पर बन रही फिल्म ‘जादू तेरी नज़र’ की बात करें तो इसकी शूटिंग दिल्ली, मुंबई के साथ हरियाणा में जादूगर शंकर के जन्म स्थान एलनाबाद और उनके पैतृक निवास राजस्थान के श्रीकरणपुर में भी होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये