टेलिविजन का बेमिसाल डांस रियालिटी शो ‘नच बलिये’ 8वें सीजन के साथ वापस

1 min


क्योंकि प्यार में आप होते हैं एक जुदा इंसान- प्यार सबसे खूबसूरत एहसास है और अगर ये प्यार डांस के जरिये व्यक्त किया जाये तो मंच पर आग लगना स्वाभाविक है।

टेलिविजन का पसंदीदा डांस रियालिटी शो नच बलिये सीजन 8 यही करने आ रहा है। डांस के जादू के जरिये एक दूसरे को महसूस करने वाला शो नच बलिये नयी सेलेब्रिटी जोड़ियों के साथ फिर से फिजाओं में प्यार घोलने के लिये वापस आ रहा है।

प्यार में हम बदल जाते हैं। सेलेब्रिटीज भी इससे अलग नहीं होते। बतौर प्रशंसक हम ऐसे बहुत से सेलेब्रिटीज को जानते और उन्हें पसंद करते हैं, लेकिन प्यार में ये लोग कैसे होते हैं ? क्या वे वैसे ही होते हैं जैसे हम उन्हें जानते हैं ? नच बलिये सीजन 8 दर्शकों को सरप्राइज करेगा क्योंकि यह हमारी सेलेब्रिटीज जोड़ियों के अनदेखे पहलुओं को सामने लायेगा। टेलिविजन के सबसे बहुप्रतीक्षित शो के इस 8वें सीजन में ऐसे बेहतरीन सेलेब्रिटीज की जोड़ियां सामने आयेंगी जो नच बलिये के मंच पर अपने प्यार का जश्न मनाएंगी और अपने ‘रोमांस वाला डांस’ के जरिये दर्शकों के दिलों की धड़कन बढ़ा देंगी। शो में ‘रोमांस और डांस’ के उस्ताद सोनाक्षी सिन्हा, टेरेंस लेविस और मोहित सूरी जजों की भूमिका में होंगे।

बीबीसी द्वारा निर्मित नच बलिये सीजन 8 में 10 सेलेब्रिटी जोड़ियां आ रही हैं जिनमें दिव्यांका-विवेक दहिया, भारती सिंह-हर्ष लिम्बाचये, सनाया-मोहित सहगल, प्रीतम-अमनजोत सिंह, दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम, सिद्धार्थ-तृप्ति जाधव, उत्कर्षा नाइक-मनोज वर्मा, सोनम जौहर-एबीगैल पाण्डे, अश्क गरोड़िया-ब्रेण्ट गॉबल, मोनालिसा अंतरा-विक्रांत सिंह शामिल हैं।

नये सीजन में पहली बार किसी डांस रियालिटी शो में जज बन रही सोनाक्षी सिन्हा कहती हैं, ‘‘मैं नच बलिये सीजन 8 का हिस्सा बनकर रोमांचित और उत्साहित महसूस कर रही हूं। मैं दिल से बेहद रोमांटिक हूं और प्यार के एहसास में सराबोर होकर यहां आयी हूं। मैं बेहद आदर्शवादी हूं और यहां सच्ची प्रेम कहानियां, जोड़ियों के बीच की केमिस्ट्री और पूरे दिल की शिद्दत को महसूस करने यहां आयी हूं।’’

टेरेंस लेविस ने कहा, ‘‘इस सीजन आप मुझे परफेक्शनिस्ट की भूमिका में देखेंगे और मेरे हिसाब से परफेक्ट प्यार परफेक्ट एक्ट्स में दिखायी देगा। मेरा मानना है कि जब रास्ता कठिन हो तो प्यार बढ़ता है। मैं जोड़ियों के डांसिंग के सफर पर नजर रखूंगा और प्यार में डूबे इन जोड़ियों के परफेक्ट परफॉर्मेंस की तलाश करुंगा।’’

मोहित सूरी ने कहा, ‘‘शो में मैं एक रियलिस्ट के रूप में दिखूंगा। मेरा मानना है कि प्यार परफेक्ट नहीं होता। बल्कि सच्चा प्यार तो अधूरेपन में ही होता है। मेरा मानना है, ‘‘अगर जोड़ी ज्यादा हंसती है तो मलतब उनके बीच कुछ गड़बड़ है।’’ मैं यहां बड़े परिप्रेक्ष्य को देखना चाहूंगा और रिश्तों के बीच छिपी बातों को पकड़ना चाहूंगा।’’

इस बार की जोड़ियों में कुछ युवा प्रेम पंछी, नये शादीशुदा जोड़े और अनुभवी शादीशुदा जोड़े शामिल हैं। दिव्यांका और विवेक ने अपना सफर अभी शुरू ही किया है तो नच बलिये उनके लिये अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकाल कर एक दूसरे के साथ अधिक वक्त बिताने का मौका है। सिद्धार्थ-तृप्ति, प्रीतम-अमनजोत और उत्कर्षा-मनोज की शादी को खासा वक्त हो चुका है।

कुछ मामलों में जोड़ियां कलाकार और टीवी की हस्ती हैं जबकि कुछ मामलों जैसे आकांक्षा और ब्रेण्ट गॉबल की जोड़ी में ब्रेण्ट एक एनआरआई हैं और दर्शकों को नच बलिये सीजन 8 में इंगलिश बाबू और देसी मेम की जुगलबंदी देखने को मिलेगी। यह डांस शो उनके रिश्ते में और प्रगाढ़ता लायेगा और उनकी प्रेम कहानी को और खूबसूरत बनायेगा।

नच बलिये 8 संपूर्ण मनोरंजन के साथ प्यार, रोमांस, डांस और मस्ती का पूरा पैकेज होगा। शो के होस्ट करण टकर और कुंज होंगे जो अपने हास्यबोध और चुहलबाजी से इस डांस शो को और दिलचस्प बनाएंगे।

इस अप्रैल फिजाओं में रोमांस फैलेगा और दर्शकों को अपनी पसंदीदा सेलेब्रिटीज के अनदेखे पहलुओं को देखने का देखने का मौका मिलेगा।

बीबीसी निर्मित नच बलिये सीजन 8 हर शनिवार और रविवार 2 अपै्रल से रात 8 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये