रील से रियल लाइफ कपल बने टेलीवुड के ये सितारे

1 min


बॉलीवुड और टेलीवुड दोनों ही भारत के दर्शकों के लिए बेहतरीन मनोरंजन का साधन है जहां पर बड़े पर्दे की लोकप्रियता को आंकना मुश्किल है तो वहीं छोटा पर्दा भी प्रसिद्धि के मामले में कुछ कम नहीं है। पर्दे पर टेलीवुड के कलाकारों द्वारा जो किरदार अदा किए जाते हैं वो दर्शकों द्वारा काफी सराहे जाते हैं कुछ जोड़ियां तो दर्शकों के दिलों में घर जाती हैं ऐसी ही कुछ जोडियों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने रील लाइफ में एक दूसरे के साथ साथ देते देते असल जिंदगी में भी एक दूसरे का हाथ थाम लिया यानि की रिल की ये जोड़ियां अब असल जीवन में भी पति पत्नी बन चुके हैं।

sanaya irani

मोहित सहगल -सनाया इरानी (2016)

मोहित सहगल और सनाया इरानी की मुलाकात पहली बार ‘मिले जब हम तुम’ के सेट पर हुई थी जिसके बाद से ये दोनों साथ है इन दोनों की गिनती टेलीवुड के क्यूट कप्लस में की जाती है। बता दें कि इन दोनों ने इसी साल जनवरी में अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए शादी कर ली।

sargun

रवि दुबे – सरगुन मेहता (2013)

सरगुन और रवि कई डांस रियेलिटी शोज का हिस्सा रह चुके हैं हालांकि इन दोनों की मुलाकात पहली बार टी.वी शो ‘12/24 करोलबाग’ के सेट पर हुई थी। बता दें कि रवि ने सरगुन को ‘नच-बलिए 5’ के सेट पर प्रपोज़ किया था, वो भी सभी दोस्तों और परिवार वालों के सामने जिसके बाद ये साल 2013 में जीवन साथी बन गए।

vivian

विवियन डिसेना – वाहबिज़ डोराबज़ी (2013)

टेलीवुड के ये सितारे एक दूसरे से ‘प्यार की ये एक कहानी’ के सेट पर मिले थे जहां पर विवियन वाहजिब को देखते ही उनकी ओर आकर्षित हो गए जिसके बाद धीरे धीरे ये एट्रेक्शन दोस्ती में बदला और देखते ही देखते इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हो गई और साल 2013 में ये कपल शादी के बंधन में बंध गया।

aamir ali

आमिर अली – संजिदा शेख (2012)

ये कपल टेलीवुड की दुनिया का फेमस कपल है इन दोनों के प्यार की शुरुआत भी दोस्ती से ही हुई थी। ये दोनों की जोड़ी ‘नच बलिए’, ‘क्या दिल में है’ और ‘एक हसीना थी’ जैसे टी.वी शोज में एक साथ नजर आ चुकी हैं। साल 2007 में ये दोनों नच बलिए का विनर रहा है और साल 2012 में ये कपल शादी के बंधन में बंध गया।

gurmeet choudhary

गुरमीत चौधरी – देबिना (2011)

इन दोनों ने ‘रामायण’ सीरियल में  एक साथ काम किया था, जिसमें देबिना ने सीता और गुरमीत ने राम की भूमिका निभाई थी। इसके साथ दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने 2011 में शादी कर ली। सूत्रों की मानें तो इन दोनों की पहली बार मुलाकात मि. एंड मिसेज बॉलीवुड इवेंट के दौरान हुई थी। इनकी जोड़ी टेलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में से एक है।

raqesh

राकेश वशिष्ठ -रिद्धि डोगरा (2011)

इन दोनों की मुलाकात ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ शो के दौरान हुई और बाद में इन दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई और देखते ही देखते ये दोनों साल 2011 में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए।

mahesh

महेश शेट्टी – अनीषा कपूर (2011)

ये दोनों धारावाहिक ‘घर एक सपना’ के दौरान एक दूसरे के नजदीक आए हालांकि इसके बाद ये दोनों के दूसरे के साथ किसी शो में नजर नहीं आए फिर भी इन दोनों का रिश्ता बरकरार रहा और हैरानी वाली बात ये कि इन दोनों ने अपने रिश्ते को हमेशा छुपा के रखा और साल 2011 में सिर्फ अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों की मौजूदगी में शादी कर ली।

daljeet

शालीन भनोट – दलजीत कौर (2009)

शालीन और दलजीत एक दूसरे के साथ धारावाहिक ‘कुलवधु’ में काम कर चुके हैं ये दोनों साल 2008 में ‘नच बलिए’ में लिया और विजेता बने। रियेलिटी शो जीतने के बाद ही इस कपल ने साल 2009 में एक दूसरे से शादी कर ली। इन दोनों के बारे में एक दिलचस्प बात ये भी है कि इन दोनों का जन्मदिन भी एक ही दिन 15 नवंबर को आता है।

inderneil

इंद्रनील सेन गुप्ता – बरखा बिष्ट (2008)

इन्द्रनील और बरखा की मुलाकात पहली बार ‘प्यार के दो नाम-एक राधा एक श्याम’ के सेट पर हुई थी। इन दोनों ने साल 2008 में दूसरे से शादी और इनकी एक बेटी भी है।

arjun

अर्जुन पुंज – गुरदीप कोहली (2006)

ये दोनों टेलीविजन के सुप्रसिद्ध धारावाहिक ‘संजीवनी’ में एक साथ काम कर चुके हैं वहीं से इन दोनों के प्यार की शुरुआत हुई। अर्जुन पुंज और गुरदीप कोहली ने साल 2006 में एक दूसरे से शादी की।

sai

साई – शक्ति आनंद (2005)

इन दोनों की मुलाकात ‘सारा आकाश’ के सेट पर हुई थी  जहां पर इन दोनों के बीच दोस्ती हुई फिर कुछ दिनों तक दूसरे को डेट करने के बाद ये दोनों साल 2005 में विवाह के बंधन में बंध गए।

manav gohil

मानव गोहिल – श्वेता क्वात्रा (2004)

ये दोनों एक साथ ‘कहानी घर घर की’ और ‘कुसुम’ जैसे धारावाहिकों में नजर आ चुके हैं वहीं से इन दोनों की दोस्ती की शुरुआत जो कि जल्द ही प्यार में बदल गई लगभग तीन साल तक चले लंबे रिलेशनशिप के बाद इन्होंने साल 2004 में शादी करने का फैसला किया।

hiten

हितेन तेजवानी – गौरी प्रधान (2004)

हितेन तेजवी और गौरी प्रधान की जोड़ी टेलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल्स में एक है। हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान और ये दोनों कुटुम्ब और क्योंकि सास भी कभी बहु थी जैसे धारावाहिकों में एक साथ नजर आ चुकी है जिससे इन्हें काफी सराहना भी मिली। इनके प्यार की शुरुआत ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के सेट पर हुई थी और साल 2004 में ये शादी के बंधन में बंधे।

shilpa

शिल्पा सकलानी और अपूर्व अग्निहोत्री (2004)

इन दोनों की मुलाकात पहली बार ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ शो के सेट पर हुई थी जिसके कुछ समय बाद ही इन दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरु कर दिया और साल 2004 में ये शादी के बंधन में बंध गए।

ram kapoor

राम कपूर – गौतमी गडगिल (2003)

इस जोड़ी को टेलीविजन पर एक विशेष पहचान हासिल है इन दोनों के प्यार की शुरुआत टीवी शो ‘घर एक मंदिर’ के दौरान हुई थी। सूत्रों की मानें तो इन दोनों को अपने परिवार वालों को मनाने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी खबरों की मानें तो इन दोनों के माता पिता इस शादी के खिलाफ थे लेकिन इन दोनों ने अपने माता पिता को मना लिया और साल 2003 में वेलेंटाइन डे के मौके पर शादी की।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये