सोनी सब के कलाकारों ने बताया कि इस साल कैसे उनकी दिवाली अलग होने वाली है

1 min


Sony SAB

युक्ति कपूर (सोनी सब के शो मैडम सर में करिश्मा)

मैं मुंबई में अकेले रहती हूं इसलिए दिवाली पर मैं आमतौर पर मेरे करीबी दोस्तों से मिलने जाती हूं और नए कपड़े पहनती हूं- भारतीय परिधान मेरी पहली पसंद हैं। हालांकि इस साल, मैं अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने के लिए अपने घर जयपुर जा रही हूं। इसके अलावा, ये साल मेरे लिए बहुत खास इसलिए भी है क्योंकि मेरा भाई, जो लिथुआनिया में रहता है वो वास आ रहा है और तीन साल के बाद पूरा परिवार साथ में दिवाली का जश्न मनाने वाला है। वहां पर सभी की एक-दूसरे से प्यारी मुलाकात होगी और मैं अपने परिवार के साथ इस दिवाली को मनाने का इंतज़ार नहीं कर सकती। मैं इस बार साड़ी पहनने का प्लान कर रही हूं और मैंने पहले से ही एक साड़ी खरीद ली है।

मैं हर किसी से यह अपील करना चाहूँगी कि सुरक्षित रहें, और पटाखों को नजरंअदाज करें और अगर हो सके तो अपने परिवार के साथ समय बिताएं।

Yukti Kapoor as Karishma Singh in Sony SAB's Maddam Sir

श्वेता गुलाटी (सोनी सब के शो तेरा यार हूं मैं में जाहन्‍वी)

आम तौर पर मेरी दिवाली का जश्न घर पर ही परिवार के साथ और शायद ही कुछ दोस्तों के साथ होता है। मैं दिवाली पर ज़्यादा बाहर नहीं जाती। इस साल भी यह बिलकुल सामान्य होने वाला है क्योंकि हमें सुरक्षित रहना है और घर में रहना है। इसके अलावा दिवाली पर बहुत सारा स्वादिष्ट खाना खाने को मिलने वाला है।

मैं इस साल बहुत ज़्यादा तैयार होने का प्लान नहीं कर रही हूं क्योंकि इस बार कोई भी सोशलाइजिंग नहीं होने वाला है। मेरे कुछ कपड़ें हैं जो मैंने अब तक नहीं पहने, जिसका इस्तेमाल मैं इस साल करने वाली हूं। दिवाली के लिए बहुत ही खूबसूरती से मैं अपने घर की सजावट करती हूं, लेकिन इस बार मेरा शूटिंग शेड्यूल बहुत टाइट है, और मेरे पास कुछ भी करने का ज़्यादा अवसर नहीं था। इसलिए मैं दिवाली पर साधारण तरीके से बहुत सारे दिया जलाने वाली हूं। 

Shweta Gulati- Tera Yaar Hoon Main- Sony SAB

राजेंद्र चावला (सोनी सब के शो तेरा यार हूं मैं में दादा जी उर्फ प्रताप)

यह दिवाली हर बार जैसे हम इस त्यौहार का जश्न मनाते हैं उससे पूरी तरह से अलग होने वाली है। उत्सव उन परिवार और दोस्तों से मिलने का अवसर होता है जिनसे हम आमतौर पर नहीं मिल पाते, उनके साथ बाहर जाना और एक साथ अच्छा खाना खाना। मैं दिवाली को पूरे उत्साह के साथ मनाने में यकीन रखता हूं जहां पूरा परिवार एक साथ आकर, लोगो के घरों में जाता है और पत्ते खेलना इत्यादि। हालांकि इस साल हमें अपनी इन सभी गतिविधियों पर नियंत्रण रखना है और इसके बजाय हमें घर पर अपने परिवार के साथ दिवाली का जश्न मनाना है।

हम सभी शायद एक साथ आकर एक-दूसरे को वीडियो कॉल के द्वारा विश करेंगे। हर साल की तरह घर पर बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजन और मिठाईयां तैयार होंगी।

अनाहिता भूषण (सोनी सब के शो बालवीर रिटर्न्स में अनन्या)

मैं हर साल दिवाली का बेसब्री से इंतज़ार करती हूं क्योंकि यह मेरा पसंदीदा त्यौहार है। यह उत्सव मुझे हमेशा बहुत ही सकारात्मक ऊर्जा और ताजगी देता है। मैंने दिवाली की तैयारियां करना पहले से ही शुरू कर दिया है और मैं बहुत पहले से ही ये निर्णय ले चुकी हूं कि इस साल मैं क्या पहनने वाली हूं। इस साल मैं दिवाली अपने घर पर लखनऊ में अपने परिवार के साथ मनाऊंगी और मैं उसके लिए बहुत उत्साहित हूं। मेरे लिए दिवाली हमेशा से ही पूरी तरह तैयार होने और मेरे घर की साज-सजावट रही है क्योंकि इसी का मैं सबसे ज़्यादा आनंद लेती हूं।

व्यक्तिगत तौर पर मैं पटाखे नहीं जलाती और मेरी हर किसी से यही अपील है। मैं हर किसी को दिवाली की शुभकामनाएं देती हूं और मैं उम्मीद करती हूं कि यह त्यौहार हर किसी की ज़िंदगी को सकारात्मकता से भर दे।

Anahita Bhoosha of Baalveer Returns

जया ओझा (सोनी सब के शो तेरा यार हूं मैं में दादी जी)

“दिवाली मेरे घर पर काफी पारम्परिक तरह से मनाई जाती है जहां हम लक्ष्मी पूजन करते हैं। हम दिवाली से एक हफ्ते पहले ही इस खास अवसर के मौके पर हमारे लिए सबसे बेहतरीन पारंपरिक परिधानों की शॉपिंग करते हैं। हमने अभी से ही घर पर दिवाली की सफाई शुरू कर दी है। यह मेरे पसंदीदा उत्सव में से एक है मुझे यह देखकर अच्छा लगता है कि इस दिन पूरा शहर कितना खूबसूरत लगता है। मेरे लिए जो सबसे मुख्‍य आकर्षण है वह यह इस दिन अपने दोस्तों और परिवार से मिलने का मौका मिलता है, और हम सब साथ में इस दिन का जश्न मनाते हैं। इस साल जो हालात चल रहे है उसकी वजह से मैं और मेरा परिवार सेलिब्रेशन के लिए बाहर नहीं जा रहे हैं। हालांकि, हम घर की साज-सजावट करके उसी उत्सुकता को घर पर ला रहे हैं और हमने इस का पूरा ध्‍यान रखा है कि हम एक परिवार के रूप में सभी परम्पराओं को निभाएं और अपने खास लोगो से वर्चुअली जुड़ें।”

Jaya Ojha as Dadi in TYHM

मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि मुझे तेरा यार हूं मैं के अपने प्‍यारे कलाकारों के साथ पहले से ही दिवाली का जश्न मनाने का मौका मिला, जिसे आगामी एपिसोड्स में जल्द ही प्रशंसक भी देखेंगे। सेट पर दिवाली मनाने का एहसास बहुत ही नया था। हम सभी ने इस सेलिब्रेशन के लिए खास लुक धारण किया और मैं यकीन से कह सकती हूं कि दर्शक भी इसका आनंद लेंगे। तेरा यार हूं मैं के मेरे प्रशंसकों और दर्शकों के लिए सिर्फ यही मैसेज है कि सभी को पूरी सुरक्षा के साथ इस दिन का जश्‍न मनाना चाहिए और चारों ओर प्यार खुशियां फैलानी चाहिए।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये