वर्ष 2020 की फिल्मों और सीरीज में जिन कलाकारों ने दिखाई दबंगई

1 min


Cover

सुलेना मजुमदार अरोरा

ऋचा चड्ढा – पंगा

Richa Chadha

कबड्डी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘पंगा’ ,साल 2020 की शुरुआत में रिलीज़ हुई जिसमे कंगना रनौत ने मुख्य भूमिका निभाई में थी।

जस्सी गिल, नीना गुप्ता सहित फिल्म के सभी पात्रों में से, अन्य लोगों के बीच फिल्म में ऋचा चड्ढा का किरदार एक चमकते सितारे की तरह था।

ऋचा ने कंगना के सबसे अच्छे दोस्त और उनकी मार्गदर्शक के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ फिल्म में जान भर दी। जब भी वह पर्दे पर दिखीं दर्शकों और समीक्षकों ने उनके अभिनय को पसंद किया।

इस फ़िल्म के रिलीज़ के बाद ऋचा को वर्ष 2020 का महफ़िल लूटनेवाले दबंग कलाकारों में से एक माना जा रहा है।

पंकज त्रिपाठी – आंग्रेज़ी मीडियम और लूडो

Pankaj Tripathi

पंकज त्रिपाठी एक के बाद एक फ़िल्मों में कमाल के एक्टिंग के साथ नाम कमाने वालों में जाने जाते हैं।

बॉलीवुड में इस समय सबसे अधिक मांग में रहने वाले और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक, पंकज त्रिपाठी के हाथों में, साल 2020 के 5 रिलीज़ भरे हुए है और 2021 में रिलीज़ के लिए 6 और प्रोजेक्ट्स की प्रतीक्षा कर रहे है।

इरफ़ान खान अभिनीत उनकी अंतिम फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में पंकज का  प्रदर्शन अद्भुत था, हालांकि वो एक कैमियो था लेकिन उनका किरदार टोनी ने इसे शानदार ढंग से सँवारा।

जिस पल वह दर्शकों के सामने परदे पर आते है, उनके शानदार प्रदर्शन से दर्शक आश्चर्यचकित रह जाते  थे। इसी तरह, अनुराग बसु की हालिया रिलीज ‘लूडो’ में भी उनका प्रदर्शन शानदार था।

उनका किरदार सत्तू एक स्थानीय डॉन था जो फिल्म के सभी पात्रों में से एक था। उनके फैन्स के अनुसार जब भी वे पर्दे पर दिखाए देते हैं, स्क्रीन पे एक ऊर्जा आ जाती थी।

 गजराज राव – शुभ मंगल ज़्यदा सावधन

Gajraj Rao

आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार स्टारर, क्वर्की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी  विषय पर बनी फिल्म हालांकि देखने में बेहद मनोरंजक और आनंद देती है लेकिन समाज के कुछ वर्ग इसे स्वीकार करने में वर्जित महसूस करते है।

फिल्म में सभी कलाकारों ने बेहद अच्छा काम किया, जबकि अभिनेता गजराव राव जिन्होंने फिल्म में जितेंद्र के पिता का किरदार निभाया था, वह हर दृश्य में अपने अभिनय से छाए रहे।

अपनी पिछली फिल्म ‘बधाई हो – ‘ के लिए भी उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली थी, उन्होंने ‘शुभ मंगल ज़्यादा सावधान’ में भी अपने अभिनय की ठसक से दबंगई दिखा दी।

प्रियांशु पैन्युली – मिर्जापुर 2

Priyanshu

वर्ष 2020 की सबसे बहुप्रतीक्षित वेब ‘सीरीज मिर्जापुर 2’ रही।  सीजन 2 के लिए प्रशंसकों को 2 साल तक बेसब्री से इंतजार करना पड़ा और अक्टूबर में यह सीरीज रिलीज होने के बाद सबका इंतजार खत्म हुआ।

सीजन 2 में कई नए पात्रों को जोड़ा गया था, जिन्होंने सीरीज का मज़ा दुगना कर दिया। सभी नए कलाकारों के बीच अभिनेता प्रियांशु पैन्युली को रॉबिन के रूप में देखना सभी के लिए सुखद था।

रॉबिन के रूप में प्रियांशु का एक अलग अंदाज़ था, वे सीरीज में बहुत ही मृदुभाषी लेकिन काफी स्मार्ट और हॉट नज़र आये जिनके पास हर समस्या का हल मौजूद था।

श्रृंखला में उनकी पंच लाइन  ‘ये भी ठीक  हैं’ सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल बन गया। प्रियांशु नवोदितों के दबंग बन गए।

गुलशन देवैया – घोस्ट स्टोरीज

Gulshan

नेटफ्लिक्स पर जारी इस एंथोलॉजी (४ कहानी) ‘घोस्ट स्टोरीज’ के प्रति लोगों की उम्मीदें अधिक थीं। देश के चार सबसे दूरदर्शी फ़िल्मकार एक साथ अपने अंदाज में कहानी सुनाने आए।

ज़ोया अख्तर, अनुराग कश्यप, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर इस डरावनी महाकाव्य घोस्ट स्टोरीज़ के लिए साथ आए। सभी चार कहानियों में से एक यह दिबाकर बनर्जी का सेगमेंट था जिसने कई लोगो को आकर्षित किया था जिसमें अल्फा दैत्य राक्षस के रूप में गुलशन देवैया ने एक शानदार प्रदर्शन किया।

प्रोस्थेटिक गेटअप के साथ गुलशन ने अपनी आंखों के इशारों में बात की। यह गुलशन के लिए शारीरिक प्रदर्शन को चुनौती दे रहा था लेकिन उन्होंने पूरे सेगमेंट के सभी अभिनेताओं के बीच अपनी अलग जगह जमा ली।

श्रेया धन्वन्तरी – स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी

Shreya

साल 2020 में स्कैम 1992 की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक सीरीज़ ‘सकैम 1992’ अपनी उत्तम कहानी और मनोरंजक पटकथा के लिए बहुत प्रशंसा बटोर रही है।

इस श्रृंखला का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है जिसमें प्रतीक गांधी, भारत के सबसे बड़े घोटालेबाज स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

हालाँकि इस शो में, हर्षद के रूप में प्रतीक गाँधी श्रेष्ठ थे, लेकिन शो की महफ़िल लूटने वाली एक और कलाकार श्रेया धन्वन्तरी थी, जिन्होंने मेहता को उजागर करने वाले पत्रकार सुचेता दलाल का किरदार बखूबी निभाया।

पिछले साल, ‘द फैमिली मैन’ और अपनी पहली फिल्म ‘व्हाई चीट इंडिया’ में उनके शानदार अभिनय से दर्शकों को रिझाने के बाद, श्रेया धन्वन्तरी ने स्कैम 1992 में अपनी अभिनय क्षमता साबित किया और अपनी धाकड़ अभिनय का लोहा मनवाया।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये