“द बिग बुल” में अभिषेक बच्चन की भूमिका हिंदी सिनेमा के यादगार किरदारों की याद दिलाती  है” आनंद पंडित

1 min


निर्माता आनंद पंडित  कहते हैं की कई बार अभिषेक का अभिनय कौशल देख कर वे स्तब्ध रह गए।
वरिष्ठ निर्माता आनंद पंडित फिल्मों के प्रति गहरी रुचि रखते हैं और उनके मुताबिक जानदार भूमिकाएं ही यादगार फिल्में बनाती हैं. उनकी फिल्म “द बिग बुल,’ अब दुनिया भर में देखी जा रही है डिज़्नी+हॉटस्टार के ज़रिये और इस फिल्म के मुख्य कलाकार अभिषेक बच्चन की भूमिका को लेकर पंडित बहुत  उत्साहित हैं.   ★सुलेना मजुमदार अरोरा★

वे कहते हैं, “मुझे खुशी  है कि कोविड -१९ की असंख्य चुनौतियों के बावजूद, फिल्म अब दुनिया भर में देखी जा सकेगी. मेरी लिए फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है अभिषेक बच्चन की दमदार अदाकारी. उनकी अपनी ही एक खास जगह है अभिनय की दुनिया में जो बिल्कुल अनूठी है.  फिल्म के कुछ दृश्यों में उनका किरदार ‘हेमंत’, पुरानी फिल्म ‘त्रिशूल’ के यादगार चरित्र ‘विजय’ की याद दिलाता है, ख़ास कर तब जब वो सबसे ऊंचा उठने की जल्दी जताता है या ये कहता है की दस मिनट में वह करोड़ों का फायदा करवा सकता हैं. विजय ही की तरह हेमंत की रफ़्तार तेज़ है और वो बेहद महत्वकांशी है. जिस तरह से अभिषेक ने इस किरदार को तराशा है वह बिलकुल अलग है. उनकी हलकी मुस्कान और शरारती आंखें हेमंत को एक अलग अंदाज़ में रंग देती हैं. उन्हें देख कर मुझे हिंदी सिनेमा की यादगार भूमिकाओं की याद आयी जिनमे उनकी अपनी फिल्म, ‘गुरु’ भी शामिल है.” 

आनन्द पंडित आशा करते हैं की वह अभिषेक के साथ एक बार फिर काम करेंगे और कहते हैं, “मैं उन्हें एक बिलकुल नए रूप में पेश करना चाहता हूँ. एक बदले की भावना से ग्रस्त एक्शन स्टार के रूप में या जीवन के बिलकुल करीब , एक आम आदमी की भूमिका में जो लोगों को चौंका दे. इस फिल्म में उनके अभिनय ने मुझे सच मुच  स्तब्ध कर दिया, ख़ास कर  फिल्म के अंतिम  दृश्यों में. ”
‘द बिग बुल’  को निर्देशित किया है कुकी गुलाटी ने और इसके निर्माता हैं अजय देवगन , आनंद पंडित, विक्रांत शर्मा और कुमार मंगत पाठक.  फिल्म में अभिषेक के साथ है निकिता दत्ता ,इलियाना डी क्रूज़ , सोहम  शाह , राम कपूर  और  सौरभ शुक्ला.

SHARE

Mayapuri