‘पैडमैन’ के लिए अक्षय को समझाने में 9 महीने लग गए- ट्विंकल खन्ना

1 min


बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हाल ही में दिल्ली में अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ के प्रमोशन के लिए दिखाई दिए। उनके साथ उनकी पत्नी ट्विंकल फिल्म की अभिनेत्री राधिका आप्टे और फिल्म के डायरेक्टर आर. बाल्की भी मौजूद थे। इनके साथ ही अरुणाचलम मुरुगनाथम भी मौजूद थे जिनके जीवन पर यह खास फिल्म बनाई गई है। सभी ने कनॉट प्लेस के पीवीआर प्लाजा में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया और फिल्म का प्रमोशन किया।

आर बाल्की द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा मुख्य भूमिकाओं में सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी शामिल हैं। ट्विंकल खन्ना द्वारा निर्मित’ पैडमैन  तमिलनाडु के एक सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनंतम के जीवन से प्रेरित है। उनकी  कहानी को ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब  लक्ष्मी प्रसाद की पुस्तक द लीजेंड में भी शामिल किया था। व्यापार से एक वेल्डर  मुरुगनाथम को जब पता चलता है कि उनकी पत्नी, शांती पीरियड्स के वक्त गंदे कपड़ो का इस्तेमाल करती है तो उन्होंने खुद पैड्स बनाने की ठान लेते है यह उन्हीं की कहानी।

फिल्म देखने के बाद लोगों में अच्छा बदलाव आएगा’

अक्षय कुमार फिल्म में अरुणाचलम मुरुगनाथम के रोल में दिखेंगे जिन्हें “इंडियाज मेनस्ट्रायल मैन” भी कहा जाता है। अक्षय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि इस फिल्म के रिलीज होने के बाद, इस बॉयोलॉजिकल सर्कल के बारे में लोगों को बात करने में कोई झिझक नहीं होगी। मुझे आशा है कि यह फिल्म समाज में बदलाव लाएगी। और मैं हमारी सरकार से अनुरोध करता हूं कि हमारे देश के ग्रामीण इलाकों में सैनिटरी नैपकिन नि: शुल्क मुहैया कराए.’ आगे उन्होंने कहा,” लोगों को इस प्राकृतिक चक्र के बारे में पता होना चाहिए, भारत में, 82% महिलाओं ने पैड का इस्तेमाल नहीं किया है,  मुझे यकीन है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोगों में अच्छा बदलाव आएगा’।

बड़ी चुनौती थी अक्षय को समझाना

ट्विंकल खन्ना ने कहा, ‘सबसे बड़ी चुनौती इस फिल्म के लिए अक्षय को समझाने की थी, इसमें 9 महीने लग गए, यह एक शानदार फिल्म है, और इसके लिए निर्देशक बधाई के पात्र हैं।

फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है, जबकि गीत मुहम्मद कौसर मुनीर ने लिखा है। पीरियड्स के  बारे जागरुकता फैलाने वाली यह फिल्म कोलंबिया पिक्चर्स के बैनर और मिसेज फनीबॉन्स मूवीज़ के बेनर के तले प्रदर्शित है और 9 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार है।

Akshay kumar
Radhika Apte
Twinkle Khanna, Akshay Kumar
Akshay Kumar, Twinkle Khanna, R Balki
Radhika Apte, Akshay Kumar, Twinkle Khanna, R Balki
Arunachalam Muruganantham, Radhika Apte, Twinkle Khanna, Akshay Kumar
Arunachalam Muruganantham, Radhika Apte, Twinkle Khanna, Akshay Kumar
Akshay kumar, Arunachalam Muruganantham, Radhika Apte, Twinkle Khanna, R Balki
Arunachalam Muruganantham,
Akshay kumar

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये