FIRST LOOK : विक्की कौशल बने सरदार उधम सिंह, फर्स्ट लुक हुआ रिलीज देखें

1 min


The-Explosive-First-Look-Of-Vicky-Kaushal-In-Shoojit-Sircar's-Sardar-Udham-Singh!-Unveiled

इस अप्रैल में भारत के इतिहास में घटी जालियांवाला बाग हत्याकांड की दुखद घटना के 100 वर्ष पूरे होने पर फिल्ममेकर शूजीत सरकार ने भारत के सर्वश्रेष्ठ बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों में से एक सरदार उधम सिंह की बायोपिक का पहला लुक लॉन्च किया है।

शूजीत सरकार हमेशा से ही अलग तरह की कहानियों को पर्दे पर दर्शाने के लिए जाने जाते हैं और अपनी उसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए इस बार सरदार उधम सिंह की कहानी को दिखाने वाले हैं, जो कि भारत के ऐसे महान शहीद और स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने साल 1940 में लंदन जाकर माइकल ओ डायर( पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर) की हत्या की थी.।

इस जनरेशन के गेम चेंजर और नेक्स्ट जेन लीडर विक्की कौशल इस फिल्म में सरदार उधम सिंह के किरदार में नजर आने वाले हैं. इस साल फिल्म की शूटिंग बहुत बड़े पैमाने पर विश्व के अलग-अलग देशों में की जाएगी. हाल फिलहाल फिल्म का पहला शेड्यूल यूरोप में फिल्माया जा रहा है और यह फिल्म साल 2020 में रिलीज की जाएगी।

इस तरह के अनोखे विषय पर आधारित फिल्म का निर्माण करते हुए शूजीत सरकार का कहना है-‘ मैंने इस विषय पर फिल्म बनाने के बारे में इसलिए सोचा क्योंकि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में इस क्रांतिकारी कहानी का बहुत बड़ा योगदान है जिसके बारे में कई पीढ़ियों को कुछ भी जानकारी नहीं है. उधम सिंह के संघर्ष और बलिदान की कहानी, आज की जनरेशन को बताना बहुत महत्वपूर्ण है. इतने बड़े और बहादुर स्वतंत्रता सेनानी की कहानी को दर्शाने के लिए एक बार फिर से मैंने अपने लेखकों रितेश शाह और शुभेंदु भट्टाचार्य तथा अपने मित्र और प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी के साथ मिलकर काम शुरू किया है. इस जनरेशन में विक्की कौशल बेशक एक सबसे प्रतिभाशाली एक्टर है, और हम सब एक साथ मिलकर इतने बड़े स्वतंत्रता सेनानी की प्रभावशाली कहानी को न्याय दे पाने में सफल हो सकेंगे।

शूजीत सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह, राइजिंग सन फिल्म्स के बैनर तले बनाई जा रही है जिसके प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी और शील कुमार हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri