Advertisement

Advertisement

गुलशन ग्रोवर की जिंदगी की कहानी, बैड मैन का पहला लुक रिलीज

0 21

Advertisement

बॉलीवुड के बैड मैन यानी जाने माने अभिनेता गुलशन ग्रोवर की जीवनी अगले महीने पेंगुइन द्वारा प्रकाशित की जा रही है. बैड मैन का फर्स्ट लुक आज जारी किया गया. भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रोजेक्ट के अलावा, गुलशन ग्रोवर की सिनामाई यात्रा विलक्षण और प्रतिष्ठित भूमिकाओं के साथ अद्वितीय रही है.

अभिनेता का कहना है, “मैं विभिन्न क्षेत्रों और भाषाओं में बनी कई कहानियों का हिस्सा रहा हूं लेकिन यह मेरे लिए बिल्कुल नया अनुभव है. मेरी किताब में बताई गई कहानी रोमांचक है.”

निर्देशक महेश भट्ट, जिन्होंने कई फिल्मों में ग्रोवर को निर्देशित किया है, कहते हैं, “किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व को फिर से बनाने की क्षमता सभी सफल मनोरंजन करने वालों की जीवन शक्ति का आधार रहा है. गुलशन ग्रोवर एक ऐसे व्यवसाय में इसलिए टिके रहे कि उन्होंने दर्शकों के एमांग के मुताबिक हमेशा अपने कैरेक्टर को एक नया रूप दिया.”

पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया की सीनियर कमिशनिंग एडिटर स्वाति चोपड़ा कहती हैं, ” गुलशन ग्रोवर द्वारा खुद को अक्सर खलनायक की भूमिका में ढालने की क्षमता अद्भुत है. उनकी जीवनी के माध्यम से, हमें बॉलीवुड के ‘बैड मैन’ के दिमाग और दुनिया के बारे में एक दुर्लभ जानकारी मिलती है. हमें इसे प्रकाशित करते हुए खुशी हो रही है.”

गुलशन ग्रोवर अपने करियर की शुरुआत से ही अपने दम पर खड़े रहे हैं. एक ऐसे समय में जब एक नया अभिनेता किसी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाना चाहता हैं, वह खलनायक की भूमिकाएं चुनकर आए और उसे पूरी निष्ठा के साथ निभाया. राम लहन में उनकी शानदार भूमिका के बाद से ही उन्हें बैड मैन उपाधि दी गई.

वरिष्ठ पत्रकार रोशमिला भट्टाचार्य द्वारा लिखित इस अधिकृत जीवनी में, ग्रोवर अपने जीवन की यात्रा के बारे में बात करते हैं. वे इसमें अपने जीवन की उतार-चढ़ाव, अपनी फिल्मों, सफलता-असफलता, इंड्स्ट्री, अन्य कार्यों और अपनी अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट के साथ बॉलीवुड को संतुलित करना आदि के बारे में बात करते हैं. पेंगुइन इंडिया द्वारा प्रकाशित, ‘बैड मैन’ इस जुलाई को रिलीज़ होने के बाद ऑनलाइन और आपके नजदीकी बुकस्टोर्स पर उपलब्ध होगा.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply