व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल की मास्टर क्लास में शामिल हुई फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ की पूरी टीम

1 min


व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल 2018 की पहली मास्टर क्लास में शामिल हुई फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ की प्रतिभाशाली टीम जिन्होंने व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के छात्रों के साथ बातचीत की और फिल्म को एक सफल फिल्म बनाने में विशेष निर्देश और जटिलताओं को भी बताया

निर्देशक सुरेश त्रिवेणी, प्रोड्यूसर्स अतुल कसबेकर के साथ विद्या बालन की फिल्म के प्रमुख स्टार, तनुज गर्ग, और शांती सिवराम मेन ने ऐसी फिल्म बनाने के लिए एक साथ काम करने के अपने अनुभवों को साझा किया जो भारतीय घरेलू धारणाओं के साथ प्रतिध्वनित हो सकती थी। मास्टर क्लास का संचालन, राहुल पूरी , प्रमुख- शैक्षणिक, WWI द्वारा संचालित किया गया था।

अनुभवी विद्या ने कहा, “व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के प्रतिभाशाली छात्रों से मिलना और बातचीत करना हमेशा अच्छा होता है और यह देखकर बहुत अच्छा महसूस होता है कि फिल्म उद्योग का भविष्य सही हाथों में है।”

लक्षण वर्णन पर चर्चा करते हुए, उन्होंने रील और वास्तविक जीवन के बीच समानता का उल्लेख किया, की वह मुख्य नायक के साथ कैसे जुड़ सकते हैं क्योंकि वह खुद हमेशा एक शाश्वत आशावादी रही है। उन्होंने आगे कहा कि एक अच्छी स्क्रिप्ट के पीछे का जादू मिनट के विवरण में है और स्क्रीन पर दिखाए जाने वाले भूमिका निभाने के पीछे निर्देशक भी एक भूमिका निभाते हैं।
छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, सुरेश त्रिवेणी ने अपने बढ़ते वर्षों के दिन-प्रति-दिन के अनुभवों को साझा किया, जिससे उन्हें इस लिपि की कल्पना करने के लिए प्रेरित किया गया। छात्रों को उनकी सलाह, ” आप अपने खुद के सपनों के लिए जवाबदेह हैं अपने जीवन में संतुलन रखें और अपने सपनों और जुनून पर कभी समझौता न करें। “

अतुल कस्बेकर ने कहा, “आज के समय में वीरता की अवधारणा बदल रही है और मेरा मानना है कि इस फिल्म के साथ, मुख्य किरदार विद्या की नायक को खोजने और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से महिलाओं को प्रेरित करने की उम्मीद थी।” उन्होंने यह भी प्रकाश डाला कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कैरियर बनाने का लक्ष्य रखने वाले छात्रों को फिल्म की विपणन के लिए आवश्यक जानना चाहिए। चकित छात्रों के सवालों में से एक का जवाब देते हुए, उन्होंने जोर देकर कहा कि बिना मजबूती से फिट की तरह दिखने के बिना ब्रांड को प्रभावी तरीके से बाजार में कैसे लें निर्माता, तनुज गर्ग, ब्रैंड के माध्यम से आगे बढ़ने वाली प्रमोशन आउटरीच अतिरिक्त लाभ देते हैं क्योंकि यह लक्षित दर्शकों के साथ जुड़ने में मदद करता है। छात्रों के लिए उनकी सलाह थी, “कभी भी नम्र शुरुआत के लिए नहीं कहो और जीवन में विभिन्न चीजों के साथ हमेशा प्रयोग करें।”

Suresh Triveni, Vidya Balan,, Atul Kasbekar
Atul Kasbekar
Suresh Triveni
Vidya Balan
Vidya Balan, Meghna Ghai Puri, Atul Kasbekar, Suresh Triveni
Vidya Balan
Suresh Triveni, Vidya Balan, Atul Kasbekar, Meghna Ghai Puri

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये