“पत्रकार एक सच्चा सामाजिक कार्यकर्ता है।”- मेयर ज्योत्सना हसनाले 

1 min


जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ महाराष्ट्र द्वारा आयोजित पत्रकार मार्गदर्शन शिविर का आयोजन शुक्रवार २ जुलाई २०२१ को अम्बर प्लाजा हॉल, मीरा रोड, थाणे में किया गया था, जोकि सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। जहाँ पर मुख्य अतिथि मीरा-भायंदर नगर निगम मेयर ज्योत्सना हसनाले थी, जिनके हाथों दीप प्रज्ज्वलित कर पत्रकार मार्गदर्शन शिविर का उद्घाटन किया गया।  इस अवसर पर पत्रकारों को आरोग्य कार्ड, रेनकोट,छतरी व भारत के  संविधान की बुक वितरित किया गया।

अवसर पर मेयर ज्योत्सना हसनाले,आयुक्त दिलीप ढोले,पुलिस आयुक्त अमित काले, जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ महाराष्ट्र के अध्यक्ष नारायण पांचाल, उपाध्यक्ष के.रवि, कोषाध्यक्ष दिलीप एन पटेल, मीरा भायंदर मनपा यूनिट के अध्यक्ष विजय मोरे, सचिव नीलेश फापाले, संघटक प्रमोद देठे, उपाध्यक्षा सीमा गुप्ता, उपाध्यक्ष प्रेम यादव, क़ानूनी सलाहकार एडवोकेट लक्मण आसले व एड.नामदेव काशिद, महबूब कुरैशी, विश्वनाथ व संस्था के सभी पदाधिकारी व स्थानीय पत्रकारों, संपादकों और समाचार चैनलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

तथा ठाणे के शिवनेर सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के अनंत पांडे भी उपस्थित थे, जिनकी तरफ से पत्रकारों को आरोग्य कार्ड दिया गया,जिससे इस हॉस्पिटल में उनको ५० प्रतिशत डिस्काउंट इलाज में मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार राजेश जाधव और सतीश साटम ने बेहद खूबसूरत अंदाज में किया।पत्रकारों मार्गदर्शन प्रोफसर  हेमंत सामंत ने किया।

इस अवसर पर मेयर ज्योत्सना हसनाले ने कहा,” पत्रकार एक सच्चा सामाजिक कार्यकर्ता है,जो हमेशा समाज के लिए काम करता है।कोरोना के प्रकोप के दौरान उनके परिवारों की परवाह किए बिना समुदाय को सकारात्मक समाचार देने का कार्य वास्तव में सराहनीय है।”

कार्यक्रम की अध्यक्षता नारायण पांचाल ने की, मीरा भायंदर नगर निगम में कार्यरत पत्रकारों को यह सुविधा कब तक उपलब्ध होगी  इस तरह के सवाल पूछने से कई मुद्दों पर प्रकाश डाला गया ओर यह सवाल उठाया कि ठाणे के पत्रकारों को घर मिला, नवी मुंबई में प्रेस क्लब के निर्माण के लिए प्लॉट आरक्षित किया गया, ठाणे नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम द्वारा हर केबल चैनल पर व लोकल अखबारों में हजारों  विज्ञापन दिए जाते हैं।

अध्यक्ष विजय मोरे ने संस्था की तरफ से मांग कि यहाँ के पत्रकारों को घर,निगम की ओर से विज्ञापन, नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा, निगम की परिवहन सेवा में निःशुल्क यात्रा, पत्रकारों के बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा व छात्रवृत्ति योजना व प्रेस कक्ष में कई लॉकर कई वर्षों से बंद हैं और उन लॉकरों को तत्काल समाचार पत्रों को उपलब्ध कराया जाय। यह सुविधा मीरा भायंदर के पत्रकारों को कब मिलेगी ? जिस पर मेयर ने आश्वासन दिया कि अब हम आयुक्त दिलीप ढोले से बात कर पत्रकारों की सभी मांगों को उनके कार्यकाल में पूरा करेंगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये