दलजीत से दिलजीत तक का सफर, क्या Diljit Dosanjh के बारे में यह बात जानते है आप?

1 min


Diljit Dosanjh
Source: Odisha Bytes

किसान आदोलंन को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत का ट्वीट करना उनपर ही भारी पड़ गया.  कंगना के ट्वीट पर पंजाबी सेलेब्स का गुस्सा फूट पड़ा. कंगना के पहले ट्वीट पर हिमांशी खुराना ने उन्हें तगड़ा जवाब दिया जिसके बाद कंगना ने उन्हें ब्लाक कर दिया.

इसके बाद कंगना ने दूसरा ट्वीट किया जिसमें वह कहती हैं कि “टाइम मैंगजीन की 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में आने वालीं दादी 100 रुपय में किसानों के विरोध प्रदर्शनों के लिए उपलब्द हैं.

इसको लेकर पंजाबी म्यूजिक और फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने इसपर कंगना को जवाब दिया था. दिलजीत ने कंगना को टैग करते हुए महिंदर कौर को जवाब देने को कहा.  ये बात कंगना को पसंद नहीं आई.

देखते ही देखते दोनों के बीच मामला इतना आगे बढ़ गया की ट्वीटर पर बहस शुरू हो गई.  ट्विटर पर #KanganaVSDiljit ट्रेंड करना लगा.

चलिए आज आपको बताते है कि दिलजीत दोसांझ(Diljit Dosanjh) ने अपने करियर की शुरूआत कैसे की थी.

क्या आप जानते है कि पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) खुद किसान परिवार से आते है.

अपने एक इंटरव्यू में दिलजीत ने बताया कि उनका बचपन आर्थिक दिक्कतों में गुजरा है. जिसकी वजह से उन्होंने केवल 10वीं तक की पढ़ाई की है. उनको बचपन से ही गाने का बहुत शोक था और वो गुरूद्वारे में गुरबानी कीर्तन किया करते थे.

वो लोकल फंक्शन में भी गाते थे जिससे उन्हें आमदनी भी हो जाती थी. दिलजीत (Diljit Dosanjh) के बारे में एक बात बहुत कम लोग जानते है कि दिलजीत का असली नाम दलजीत है. उन्होंने अपना नाम बदल कर दिलजीत कर लिया था.

इसके साथ ही उन्होंने नाम के पीछे अपने गांव दोसांझ कलां का नाम लगाया. ऐसे उनका नाम दिलजीत दोसांझ हो गया.  साल 2004 में दिलजीत ने अपना पहला पंजाबी म्यूजिक एलबम “इश्क द उडा अदा” आया था जो फ्लॉप रहा.

इसके बाद साला 2011 में उनकी पहली फिल्म “द लॉयन ऑफ पंजाब” भी फ्लॉप रही. इसके बाद उनका सिंगर हना सिंह के साथ एक गाना “लख 28 कुड़ी दा” गाया जो इतना हिट हुआ की दिलजीत छा गए. ऐसे शुरू हुई दिलजीत दोसांझ की जर्नी.

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये