दिलों का राजा हमेशा एक राजा ही रहेगा, मैं आपको फिर से सलाम? करता हूं, एस.आर.के

1 min


A king of hearts will always be a king , i salute you again, srk

अली पीटर जाॅन

मेरे पास उन लोगों की लिस्ट है, जिनके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा और मेरी लिस्ट में टॉप पर हमेशा मेरे गुरु के.ए.अब्बास होंगे जिनके बिना मैं अन्य पुरुषों और महिलाओं से नहीं मिला होता, जिन्होंने मुझे उनके प्रति आभारी होने और जीवन जीने के अवसर दिए।

A king of hearts will always be a king , i salute you again, srk (7)

और एक ऐसे समय में जब मैं नई पीढ़ी में विश्वास खो रहा था, मैं एक ऐसे युवा को पाकर भाग्यशाली था, जिसे मैंने एक अच्छे अभिनेता के रूप में सुना था, लेकिन यह भी एक बड़े दिल वाले व्यक्ति के रूप में जो लेने से अधिक देने में विश्वास रखते थे! मैंने उन्हें एक जगह से उठते देखा था, जिसे कहीं न कहीं अपने साम्राज्य का राजा और लाखों दिलों का राजा भी कहा गया था, वह एक बार आधी रात के बीच में जाग गए और आकाश में चिल्लाकर कहा था, ‘मैं तुम्हें एक दिन जीत लूंगा’ और आकाश और उनसे परे के ईश्वर और पूरी कायनात ने उनके सपने को पूरा करने की साजिश रची!

और अगर मैं कुछ मान्यताओं पर विश्वास करता हूं, तो मैं अपने दिल के करीब हूं, शाहरुख खान मैं जिस किंग के बारे में बात कर रहा हूं, वह आज है, क्योंकि वह अच्छा कर रहे है और अभी भी कर रहे है और मुझे विश्वास है कि वह बहुत लंबे समय तक वह ऐसा ही करेगंे, क्योंकि मनुष्य की जन्मजात अच्छाई दूर नहीं की जा सकती है या किसी भी शक्ति द्वारा दूर होने की कामना करें।

A king of hearts will always be a king , i salute you again, srk (6)

मुझे उन सभी के बारे में डिटेल्स में नहीं जाना है, जो यह राजा दूसरों के लिए जीवन को बेहतर बनाने के लिए कर रहे है, लेकिन मैं दुनिया को यह बताने का कोई भी मौका नहीं गंवाऊंगा कि जब वह मेरे बचाव में आया तो वह कैसे एक दिल से एक राजा थे, जब मेरा एक्सीडेंट हो गया था मेरा पैर पूरा कुचला गया था, मुझे डिटेल्स में जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन मुझे पता है कि अगर मैं उस अस्पताल से जीवित बाहर चला गया, तो यह केवल इस राजा के कारण ही संभव हुआ था, जिसे मैं भगवान के बाद अपना भगवान मानता हूँ।

और यह राजा इस अंधेरे और खतरनाक कोरोना के समय में लोगों की मदद करने के लिए क्या कर रहा है, यह सभी को पता है, भले ही वह उन्हें जानना पसंद न करे।

A king of hearts will always be a king , i salute you again, srk (5)

लेकिन ‘मन्नत’ के किंग खान ने ऐसा किया है जो केवल एक राजा ही करता है, जो एक मॉडर्न डे के संत भी हो सकते है!

बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर हजारों भारतीयों ने एक बच्चे को अपनी मृत माँ को जगाने की कोशिश करते हुए एक वीडियो देखा होगा, एक युवा माँ जो लाखों प्रवासियों में से एक थी, जो अपने गाँव वापस जा रही थी, और जिसकी भूख से मौत हो गई थी, लेकिन इसे आगे बढ़ने वाले दृश्य को गंभीरता से लेने के लिए किंग खान जैसे दिलों के राजा की जरूरत थी। राजा ने सचमुच धरती-पाताल-आकाश एक कर दिया उस बच्चें को ढूढ़ने के लिए!

A king of hearts will always be a king , i salute you again, srk (4)

उन्होंने न केवल यह सुनिश्चित किया कि बच्चा मिल गया था, बल्कि यह देखने के लिए सभी प्रयास किए कि बच्चा सुरक्षित था, और अपने पिता के नाम पर ‘मीर फाउंडेशन’ के माध्यम से एक आरामदायक जीवन जीएगा। ऐसे कई लोग हैं जो उपदेश देते हैं और दयालु होने और अन्य मनुष्यों की मदद करने के बारे में सिखाते हैं, लेकिन यहाँ एक सीधा-सादा आदमी है जो कुछ महान लोगों को भी एक अन्य अभिनेता के रूप में देखते है, वह जो कर रहे है वह कोई पवित्र पुस्तक नहीं सिखाती है या कोई पवित्र व्यक्ति प्लेटफार्मों और पल्पिट्स से प्रचार नहीं करते है या कोई पंडित या मुल्ला अपने अनुयायियों को यह करने के लिए नहीं कहते है।

यह राजा कई अन्य अच्छे काम कर रहे है, लेकिन जैसा कि मैं जानता हूं और जैसा कि मैं कहता हूं, वह एक ऐसा राजा है जो अपना ही ट्रम्पेट ब्लोइंग करने से नफरत करते है। अपने करियर के इस मोड़ पर, एसआरके जिन्होंने पिछले तीन वर्षों में कोई नई फिल्म साइन नहीं की है, वह मदद और देने में सक्षम नहीं होने का कोई भी बहाना बना सकते हैं, लेकिन अगर वह इस तरह के बेकार और गलत बहाने बनाते, तो वह दिलों के राजा नहीं रहेगे, जो वह हमेशा रहेगे।

आपकी मदद के लिए धन्यवाद किंग खान!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये