Advertisement

Advertisement

‘ला लोरोना’ की कहानी आपको भय के सबसे गहरे स्तर पर ले जाती है- जेम्स वॉन

0 44

Advertisement

एक्वामैन, द नन, द कॉन्जुरिंग सीरीज़ और कई अन्य अविश्वसनीय थ्रिलर को पर्दे पर उतारने वाले निर्माता जेम्स वॉन एक यादगार नाम हैं। वह लैटिन लोककथा- ला लोरोना की कहानी पर अधारित अपनी अगली हॉरर थ्रिलर – द कर्स ऑफ द वीपिंग वुमन – को प्रस्तुत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

वॉन के अनुसार, ला लोरोना का प्रसिद्ध लोककथा उन पहली कहानियों में से एक था, जो लोगों ने उन्हें अमेरिका आने पर बताया था। वह लैटिन अमेरिकी लोककथाओं में सबसे चर्चित और व्यापक रूप से लोकप्रिय चरित्रों में से एक थी। उसके द्वारा बच्चों की आत्माओं का भयानक, अनन्त शिकार करने की घटना ने बच्चों की कई पीढ़ियों के दुःस्वप्नों को बरकरार रखा है, जिसमें वह उन आत्माओं को उनमें प्रतिस्थापित कर सके जिन्हें वह खो चुकी है। इस कहानी ने अमेरिका के विशाल समाज में अपनी छाप छोड़ी है।

निर्माता जेम्स वॉन कहते हैं, “जब मैं पहली बार अमेरिका आया था, तो जो लोग मेरे पास आते और मुझे जो कहानियां सुनाते थे, उन पहली कहानियों में से एक ला लोरोना की कहानी है। लोग मेरी फिल्में देखते हैं और अनुमान लगाते हैं कि मुझे भूतों की कहानियाँ बहुत पसंद हैं – और वे सही हैं – लेकिन ला लोरेना मुझे बहुत अधिक पसंद है। यह आपको भय के सबसे गहरे स्तर पर ले जाती हैं और आपको आपके अंदर बसे उस डर का अहसास कराती है, जिससे आप अभी तक अनजान थे। आप समझें कि यह लोगों के जीवन का ऐसा अभिन्न अंग क्यों बन गई है। मैं तो बस इस कहानी पर फिदा हो गया। मैंने सोचा कि ’बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए यह क्या अद्भुत, डरावना चरित्र है।’

वॉन के लिए, यह अवसर कहानी के प्रति उनके जुनून से ज्यादा है। “ला लोरोना एक अद्भुत सांस्कृतिक घटना है और दुनिया के कुछ सबसे बड़े हॉरर प्रशंसकों का पसंदीदा चरित्र है। जब यह प्रोजेक्ट सामने आया, तो मैं बस इसे साकार करना चाहता था, ताकि लोग इस कहानी को देख सकें जिसे वे बहुत प्यार करते हैं और बड़े पर्दे पर जिंदा देखना चाहते हैं।”

वर्ष की सबसे प्रतीक्षित हॉरर फिल्मों में से एक, ’द कर्स ऑफ द वीपिंग वुमन’ रोती हुई महिला या लैटिन अमेरिकी लोककथाओं में वर्णित ला लोरोना की भयानक कहानी सुनाती है। माइकल शावेज के निर्देशन में, लिंडा कार्डेलिनी (नेटफ्लिक्स की “ब्लडलाइन“, “एवेंजर्सः एज ऑफ अल्ट्रॉन,“), रेमंड क्रूज़ (टीवी के “मेजर क्राइम्स“); और पेट्रीशिया वेलास्केज़ (टीवी की “द एल वर्ड,“ “द मम्मी“ फिल्में) द्वारा अभिनीत, यह फिल्म कई पीढ़ियों से हिस्पैनिक समुदाय के भीतर साझा की गई सबसे अधिक डरावनी कहानियों में से एक कहानी की काव्यात्मक प्रस्तुति है। इस फिल्मय को वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स 19 अप्रैल को पूरे भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज करने करने जा रहे हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply