‘द लंचबॉक्स’ हुई बफ्ता 2015 के लिए नोमिनेट

1 min


डायरेक्टर रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित और अनुराग कश्यप, गुनीत मोंगा और अरुण रंगाचारी निर्मित फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में काफी तारीफें बटोर चुकी है और अब यह फिल्म ‘ब्रिटिश एकेडमी फ़िल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स’ (बाफ्टा) के लिए नॉमिनेट हुई है.

lunchbox2

इस इंटरनेशनल अवार्ड्स बफ्ता में ‘द लंचबॉक्स’ को ‘बेस्ट फ़ॉरेन लैंगवेज’ श्रेणी के लिए नामांकन मिला है. अपनी पहली ही फ़िल्म ‘द लंचबॉक्स’ के ब्रिटिश एकेडमी फ़िल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स 2015 के लिए नामांकन पाने वाले फ़िल्म निर्देशक रितेश बत्रा ने कहा, ‘दुनिया की बेहतरीन फ़िल्मों के बीच मेरी फ़िल्म को नामांकन मिलना, मेरे और मेरी टीम के लिए सम्मान है. दुनिया को भारत की कहानियां बताने के लिए एक तरह से ये एक अच्छा प्रमाण है. अगर हम अपनी कहानी खुद नहीं बताएंगे तो और कोई नहीं बताएगा’.

रितेश बत्रा की द लंचबॉक्स एक अनूठी प्रेम कहानी है जो इस श्रेणी में पोलैंड-डेनमार्क की फ़िल्म ‘इदा’, रूसी फ़िल्म ‘लेविआथन’, ब्राज़ीलियाई-ब्रिटिश फ़िल्म ‘ट्रैश’ और बेल्जियम की फ़िल्म ‘टू डेज़, वन नाइट’ को टक्कर दे रही है. फ़िल्म में इरफ़ान ख़ान और निमरत कौर मुख्य भूमिका में हैं. ‘द लंचबॉक्स’ भारत में 2013 और ब्रिटिश सिनेमाघरों में 2014 में प्रदर्शित हुई थी.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये