‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की शूटिंग हुई पूरी

1 min


‘द एक्सिडेंटल प्राईम मिनिस्टर’ के प्रथम ट्रेलर को पूरे देश के फिल्म समीक्षकों की ओर से प्रशंसा प्राप्त हुई है, निस्संदेह मनमोहन सिंह के रूप में अनुपम खेर को देश ने सबसे अच्छे अभिनेता के रूप में स्वीकार किया है। यह पॉलिटिकल ड्रॉमा भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू के वृतांत पर आधारित है।

फिल्म की शूटिंग सारे कलाकारों की उपस्थिति में पूर्ण हुई। अनुपम खेर इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं जो डॉ. मनमोहनसिंह के चरित्र को निभा रहे हैं। अक्षय खन्ना, भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू की भूमिका निभा रहे हैं अन्य कलाकार जिसमें मनीष भारद्वाज, कपिल सिब्बल के रूप में, अनिल रस्तोगी, शिवराज पाटिल के रूप में, आहना कुम्रा, प्रियंका गांधी के रूप में, अर्जुन माथुर, राहुल गांधी के रूप में, विजय कुमार, भैरो सिंह के रूप में, विमल वर्मा, लालु प्रसाद यादव के रूप में, शिव सुब्रमण्यम पी.चिदमबरम के रूप में, मनोज टाइगर, अमनसिंह के रूप में, नवल शुक्ला, यशवंत सिन्हा के रूप में हैं।

फिल्म में अजित सातभाई, नरसिम्हा राव की भूमिका में, दिव्या सेठ शाह, गुरशरण कौर की भूमिका में, सुनिल कोठारी, एपीजे अब्दुल कलाम की भूमिका में, सुज़ाने बर्नेट, सोनिया गांधी और प्रदीप चक्रबर्ती, प्रणब मुखर्जी की भूमिका में हैं।

इन अभिनेताओं से उनके द्वारा निभाई जा रही भूमिका के लिये इस पॉलिटिकल ड्रॉमा से दर्शकों में काफी उत्साह है। डेब्यूटेंट डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टा ने बतया, ‘‘हमें संबंधित पात्रों के समान दिखने वाले कलाकार मिल गए। जिसने हमें कड़ी मेहनत से इस फिल्म को बेहतर बनाने में मदद की।’’

फिल्म की स्क्रिप्ट विजय गुट्टा और मयंक तिवारी द्वारा लिखी गई है, तिवारी ने हाल ही में भारतीय आधिकारिक ऑस्कर की प्रविष्टि-न्यूटन के लिये एशियाई फिल्म पुरस्कार जीता है। फिल्म के रचनात्मक निर्माता हंसल मेहता है और यह फिल्म बोहरा ब्रॉस द्वारा निर्मित की गई है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये