सोनाली जाफर के सीरियल ‘आपकी नजरों ने समझा’ की मुख्य अदाकारा ऋचा राठौर की खुशी की वजह

1 min


मुंबई में फिल्म और टीवी सीरियलों की शूटिंग करने में हर कलाकार को अलग ही मजा आता है। हर कलाकार कभी कभार माहौल बदलने या घूमने के लिए मुंबई से बाहर शूटिंग करने जाना चाहता है, पर उसे असली खुशी और सकून तो मुंबई में ही शूटिंग करने में मिलती है।

यह एक कटु सत्य है। पिछले दिनों कोरोना महामारी के चलते जब 15 अप्रैल से मुंबई व पूरे महाराष्ट्र में फिल्म व टीवी सीरियलों की शूटिंग पर प्रतिबंध लगा, तो कई सीरियल निर्माता अपनी टीम लेकर पहले गोवा शूटिंग करने पहुँच गए, उसके बाद जब गोवा में भी प्रतिबंध लग गया, तो लोग गोवा से सूरत, गुजरात पहुॅच गए। जहां सभी कलाकार व तकनीशियन की टीम एक होटल में रूककर सीरियल की शूटिंग करती रही। पर अब जब पुनः मुंबई व महाराष्ट्र में बायोबबल के साथ शूटिंग करने की इजाजत मिल गयी है, तो धीरे-धीरे सभी वापस मंुबई आ रहे हैं। जी हॉ! सोनाली जाफर और आमिर जाफर के सीरियल ‘आपकी नजरों ने समझा’ में मुख्य भूमिका निभा रही अभिनेत्री ऋचा राठौर भी दो माह बाद एक बार फिर मुंबई वापस आकर मुंबई में शूटिंग करके खुश हैं।

अपनी खुशी का इजहार करते हुए ऋचा राठौर कहती हैं- “यह एक सुखद एहसास है। एक निश्चिंत परिचित हमेशा शांति और शांति की भावना देता है। मैं मुंबई वापस आकर खुश हूं। मैं इस बात से इंकार नहीं करूंगी कि मुंबई से बाहर शूटिंग करना हम सभी के लिए एक अच्छा बदलाव था। हमें एक-दूसरे के साथ और अधिक जुड़ने का अवसर मिला और हमारे बीच बंधन मजबूत हुए, जो एक साथ काम करने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। मगर मंुबई में रहकर शूटिंग करने का अपना आनंद है।”

ऋचा राठौर आगे कहती हैं- “मुंबई से बाहर शूटिंग के दौरान भी मैंने आनंद उठाया कि कैसे शारीरिक सेटिंग बदल गई और यह एक अलग इलाके में फिट होने की एक प्रक्रिया थी। मेरा परिवार मुंबई में नहीं रहता है, इसलिए मुझे केवल एक चीज याद आती है, वह है मेरे घर का आराम और शहर में ऑटो की सवारी।”

ऋचा टीम की शुक्रगुजार हैं, खासकर निर्माताओं की, जिन्होंने इस संकट के बीच अपने अभिनेताओं की सुरक्षा और आराम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। वह कहती हैं- “मैं सेानाली जाफर बेहतरीन प्रोडक्शन हाउस का हिस्सा बनकर खुद को धन्य समझती हूँ, जिसने मुंबई के बाहर अपना काम जारी रखा और इससे जुड़े हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की। उन्होंने सभी आवश्यक संसाधनों को समय पर व्यवस्थित किया जिससे हम बिना किसी चिंता के काम कर सकें। उन्होंने एक अद्भुत काम किया है।”

सीरियल ‘आपकी नजरों ने समझा’ में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए कई ट्विस्ट और टर्न पेश किए गए, जो महामारी के बीच काफी आवश्यक भी थे। इसे प्रक्रिया का हिस्सा बताते हुए वह कहती हैं, “अगर दर्शक इसे इंज्वॉय कर रहे हैं, तो मैं खुश कैसे नहीं हो सकती? मुझे उम्मीद है कि हम ऐसे समय में लोगों का मनोरंजन करने और उनके डर और चिंता को कम करने में मदद करने में सक्षम हैं।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये