ज़ी टीवी के सारेगामापा के सेट पर बप्पी दा ने बताया, “महबूब स्टूडियो में 3 दिनों तक चली थी ‘पग घुंघरू बांध’ की शूटिंग”

1 min


पिछले 25 सालों की शानदार विरासत के साथ ज़ी टीवी के शो ‘सारेगामापा‘ ने श्रेया घोषाल, कुणाल गांजावाला, कमाल खान, अमानत अली, राजा हसन, संजीवनी और बेला शेंडे जैसे संगीत के कई अनमोल रत्नों की खोज की है। पिछले साल सारेगामापा लिटिल चैंप्स की शानदार सफलता के बाद ज़ी टीवी अपने सबसे प्रतिष्ठित और सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा के साथ लौट आया है, जो आज भी संगीत प्रेमियों के दिलों में बसता है।

इस शो के आगामी एपिसोड में टाॅप 16 कंटेस्टेंट्स संगीत के एक जबर्दस्त मुकाबले में हिस्सा लेंगे। जहां उनका टैलेंट देश भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा, वहीं जाने-माने संगीतकार एवं गायक बप्पी लाहिरी बतौर विशेष मेहमान इस शो में पुराने दौर का जादू जगाएंगे। सभी कंटेस्टेंट्स के साथ बढ़िया वक्त गुजारते हुए बप्पी दा अपने गानों से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी सुनाएंगे।

बप्पी लाहिरी स्पेशल एपिसोड के दौरान सभी कंटेस्टेंट्स ने बप्पी लाहिरी के कुछ यादगार गानों को रीक्रिएट किया और सभी को पुरानी यादों में ले गए। ऐसे ही एक कंटेस्टेंट थे भोपाल के शरद शर्मा, जिन्होंने बप्पी दा का गाना ‘पग घुंघरू बांध‘ बड़ी खूबसूरती से गाया। ये गाना 80 के दशक की फिल्म ‘नमक हलाल‘ का है। शरद की शानदार परफॉर्मेंस ने ना सिर्फ बप्पी दा को इम्प्रेस किया, बल्कि उनकी उस वक्त की कुछ यादें भी ताजा कर दीं, जब स्वर्गीय किशोर कुमार ने इस गाने की रिकॉर्डिंग की थी।

इस दौरान सभी को चैंकाते हुए बप्पी दा ने खुलासा किया, “महबूब स्टूडियो में ‘पग घुंघरू बांध‘ की रिकॉर्डिंग तीन दिनों तक चली थी।” जब हिमेश रेशमिया ने उनसे पूछा कि इस गाने को बनने में इतना समय क्यों लग गया, जबकि बप्पी दा के सुपरहिट गाने तो कुछ ही घंटों में बने हैं। इस पर बप्पी दा ने बताया, “किशोर मामा का अपना एक स्टाइल था। मैंने किशोर मामा से कहा था कि केवल वही ये गाना गाएंगे, जबकि शुरुआत में वो उसके लिए राजी नहीं हो रहे थे। हालांकि इस गाने की एक सरगम सत्यनारायण मिश्रा जी ने गाई थी। किशोर मामा ने पूरी मस्ती के साथ ये गाना गाया और यह वाकई बड़ा अविश्वसनीय गाना बन पड़ा था।”

जहां शरद की परफॉर्मेंस इस एपिसोड की खासियत होगी, वही बाकी के कंटेस्टेंट्स भी हमारे अपने बप्पी लाहिरी के कुछ ओरिजिनल गानों पर अपनी शानदार परफॉर्मेंस देते नजर आएंगे।

ज्यादा जानने के लिए देखिए सारेगामापा, हर शनिवार और रविवार रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

SHARE

Mayapuri