वंचित बच्चों के लिए ‘चिल्ड्रंस होप’ ने दूसरी बार जुटाया धन

1 min


समाज के वैसे बच्चे, जो आम बच्चों की तुलना में सुविधाओं से वंचित होते हैं, उनके लिए 5 साल से अधिक समय से काम करने के बाद ‘चिल्ड्रंस होप’ संस्था ने ऐसे बच्चों के लिए शनिवार 3 मार्च को किला रेस्तरां, कालका दास मार्ग, महरौली, नई दिल्ली में दूसरी बार धन जुटाने के लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया। इस विशेष कार्यक्रम में कई नामचीन हस्तियों से हिस्सा लिया, जिनमें उच्च न्यायालय की वकील आभा सिंह, सोशलिस्ट बीना रामानी, विजय रमानी आदि। इन प्रमुख व्यक्तित्वों ने इस नेक कार्य को खूब सराहा। कार्यक्रम में मौजूद बच्चों का स्टैंड-अप कॉमेडियन जीवेशु अहलूवालिया ने अपने हास्य प्रदर्शन से भरपूर मनोरंजन किया गया। इसके अलावा, कार्यक्रम में ग्रेट बनियान द्वारा प्रदान की गई पेंटिंग्स की एक मूक नीलामी भी इस अवसर पर हुई।

‘चिल्ड्रंस होप’ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को कई प्रमुख कॉरपोरेट घरानों एवं प्रमुख व्यक्तियों, मसलन- एमवे, जेसीबी, पीएफसी, आईटीसी, सेंट्रम, इंडसइंड बैंक, एटलस साइकिल, ओमनिकम मीडिया ग्रुप, बर्ड ग्रुप, ड्रम फूड, फेनेस्टा, टेक्नोवा आदि द्वारा प्रायोजित किया गया था, जिसमें वंचित बच्चों के लिए विशेष फंड जुटाओ मिशन पर ध्यान केंद्रित किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य शहरी झुग्गियों में रह रहे हर बच्चे की संख्या, ऐसे बच्चों की शिक्षा और इनके लिए एक समग्र विकास प्रदान करना है। इस मौके पर कुछ बच्चों ने खुद को सुंदर प्रदर्शन के साथ पेश भी किया।

खैर, ‘चिल्ड्रंस होप’ अपनी नेक गतिविधियों से समाज के बीच अपनी भागीदारी में न केवल वृद्धि करने की कोशिश कर रहा है, बल्कि इसके जरिये फंड जुटाने के लक्ष्यों को भी पूरा कर रहा है। ‘चिल्ड्रंस होप’ ने करीब एक साल पहले निजामी बंधुओं के साथ अपना पहला फंड जुटाने वाला कार्यक्रम किया था। यह एक शानदार सफलता वाला कार्यक्रम साबित हुआ था। अगस्त 2012 में नई दिल्ली में स्थापित ‘चिल्ड्रंस होप’ ‘पालना से करियर तक’ मिशन के साथ काम करती है। कम लाभ वाले बच्चों को गरीबी से समृद्धि तक प्रगति करने में मदद करती है, जिससे उन्हें अपने लिए मौका मिलता है। यह संगठन शैक्षिक, व्यावसायिक, सामुदायिक और चिकित्सा जैसे पहल के माध्यम से ऐसे बच्चों की गरीबी को कम करने के उद्देश्य से काम करता है। वर्तमान में यह संगठन दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, भोपाल, हैदराबाद, पुणे, जम्मू और भुज में स्थित 25 से अधिक परियोजनाओं के साथ जुड़ा हुआ है।

Jeeveshu Ahluwalia
Jeeveshu Ahluwalia
Jeeveshu Ahluwalia

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri