Swara Bhasker की होमोसेक्सुअलिटी बेस्ड फिल्म ”Sheer Qorma” का ट्रेलर हुआ रिलीज़

1 min


Swara bhaskar , divya dutta

होमोसेक्सुअलिटी पर बेस्ड फिल्म ” Sheer Qorma” का ट्रेलर हुआ रिलीज़

आयुष्मान खुराना के बाद स्वरा भास्कर(Swara Bhasker) भी होमोसेक्सुअलिटी पर बेस्ड फिल्म ‘’ ”Sheer Qorma” लेके आ रही है। ”शुभ मंगल ज्यादा सावधान ”के बाद एक और सेम सेक्स रिलेशनशिप की बात करने वाली इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है और ट्रेलर को फैंस का अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है।



फराज़ आरिफ अंसारी ने किया है डायरेक्ट

View this post on Instagram

OMG OMG OMG! This poster is everything ♥️ #SheerQorma — A tale of love and acceptance. Trailer out on 25th February 2020 Starring @azmishabana18 @divyadutta25 @reallyswara | Directed by @farazarifansari | Produced by @marijkedesouza #LoveWins #LoveisLove @sheerqorma.thefilm #cannotwait

A post shared by Swara Bhasker (@reallyswara) on

Sheer Qorma को डायरेक्ट किया है फराज़ आरिफ अंसारी(Faraz Arif Ansari) ने। फराज़ इससे पहले चार प्रोजेक्ट्स डायरेक्ट कर चुके है , दो शॉर्ट फिल्में ‘साइबेरिया’ और ‘सिसक’ और एक टीवी सीरीज़ ‘दुल्हा वॉन्टेड’. ‘सिसक’ को खूब तारीफें मिली थी। इंटरनेशनल लेवल पर काफी तारीफ हुई थी ,साथ ही ये होमोसेक्शुएलिटी पर बेस्ड इंडिया की पहली साइलेंट लव स्टोरी थी। अब वही फराज़ Sheer Qorma लेकर आए है। फिल्म में स्वरा भास्कर(Swara Bhasker) ,दिव्या दत्ता(Divya Dutta) ,शबाना आज़मी(Shabana Azmi) अहम किरदार में नज़र आएंगे।

होमोसेक्सुअलिटी पर बेस्ड फिल्म

आयुष्मान की ”शुभ मंगल ज्यादा सावधान ” फिल्म के उलट Sheer Qorma कहानी है दो लड़कियों सायरा(Divya Dutta)और सितारा (Swara Bhasker)की, जो एक दूसरे से प्यार करती हैं और रिश्ते में ,सायरा की मां (Shabana Azmi) उसके रिश्ते को गुनाह मानती है। बहरहाल, पिछले दिनों में एकता कपूर की ‘गंदी बातों’ के अलावा आपको ऐसा कुछ कहां देखने को मिला है? जोर लगाकर सोचेंगे, तो दिमाग में तीन फिल्में आएँगी – दीपा मेहता की ‘फायर’ (1996), शोनाली बोस की ‘मार्गरिटा विद अ स्ट्रॉ’ (2014) और सोनम कपूर (Sonam Kapoor )की ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’. अब ये आ रही है , इस फिल्म को खास बनाने वाली दो-तीन चीज़ें हैं, अव्वल इसका कॉन्सेप्ट, दूसरा इसका ट्रीटमेंट और फाइनली इसकी स्टारकास्ट,यहां एक बेटी अपनी मां को समझा रही है। एक संवाद स्थापित कर रही है। एक ऐसी बात कर रही है, जो बहुत सी लड़कियां करना चाहती है ,लेकिन कर नहीं पाती हैं. क्यों- क्योंकि कोई सुनता ही नहीं है। सबको लगता है होमोसेक्शुएलिटी सिर्फ मन का भ्रम है। ये जनता भूत में मानती है ,लेकिन होमोसेक्शुएलिटी में नहीं। भारत में सेक्शन 377 भले ही हट गया हो लेकिन समलैंगिक रिश्तों पर अभी भी लोगों में जागरूकता फैलाना जरूरी है।



”Sheer Qorma” ट्रेलर

”Sheer Qorma’’ नाम की इस फिल्म का ट्रेलर खुलता ही डाइनिंग टेबल पर है। एक दम टेंशन से भरा हुआ माहौल, बेटी अपनी मां को बता रही है कि उसे लड़कियां पसंद हैऔर इसमें कुछ गलत नहीं है।कुल मिलाकर ट्रेलर काफी रिवीलिंग है. दो मिनट में ऑलमोस्ट पूरी कहानी बता देता है। सितारा(Swara Bhasker ) पाकिस्तान से है लेकिन वहां कभी गई नहीं. कैनडा में रहती है. सायरा(Divya Dutta) इंडिया से और कैनडा में सेट्टल्ड है। दोनों पिछले 10 साल से रिलेशनशिप में है। तो जान लीजिए कि इसे होमोसेक्शुएलिटी कहते है। बहुत दिन तक घरवालों से छुपाने के बाद सायरा अपनी गर्लफ्रेंड के साथ इंडिया आती है. अपनी मां को बताती है ,लेकिन मां इस रिलेशनशिप को अन-नैचुरल मानती है। यहां से शुरू होती है स्वीकार्यता की लड़ाई की कहानी पहले परिवार से और फिर समाज से। कैसे इन दोनों का रिश्ता बना और क्या सायरा की मां इसे अपनाएंगी ये देखने वाली बात है।

” Sheer Qorma”फिल्म आपके नज़दीकी फिल्म फेस्टिवल में आने वाली है। इस बात का कहीं कोई ज़िक्र नहीं आया कि इसे थिएटर में रिलीज़ किया भी जाएगा या नहीं।

और पढ़ेंः Bollywood के वो स्टार्स जिनका आज तक नहीं हुआ है Box Office Clash


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये