कुलगुरु सोनी टीवी के ‘विघ्नहर्ता गणेश’ पर मीरा बाई की भक्ति को चुनौती और परीक्षण करते हैं

1 min


शाम 6:30 बजे प्राइम-टाइम स्लॉट पेश कर रहा है सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का पौराणिक शो, विघ्नहर्ता गणेश। यह शो दर्शकों को धार्मिक भक्ति में मूल रूप से एकजुट करने में कामयाब रहा है और एक ‘अवश्य देखने वाला शो’ बन गया है। आगामी ट्रैक में, दर्शक प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उत्सव को देखेंगे जहां भगवान कृष्ण की मूर्ति को मंदिर में प्रतिष्ठित किया जाता है। उत्सव को और अधिक रोचक बनाते हुए, कुलगुरु ने देवी को एक निवासी अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए भजन और मंत्रों का पाठ करने का अनुरोध किया। ट्रैक में मीरा बाई (लविना टंडन) उसी के लिए आगे आती नजर आएंगी।

मीरा बाई, भगवान कृष्ण की एक सच्ची भक्त, जो भजन गायन में पूरी तरह से शामिल दिखाई देंगी, वह भी अपना दिल खोलकर नाचती हैं। मीरा बाई की इस हरकत से कुलगुरु नाराज हो सकते हैं, उधा चिंतित होती नजर आएंगी। मीरा बाई को रोकने के लिए भोजराज आते तो नजर आएंगे लेकिन कुलगुरु इस मर्यादा भंग से निराश नजर आएंगे। मीरा बाई अपनी सच्ची भक्ति की बात रखते हुए कुलगुरु को और भी ज्यादा परेशान करती नजर आएंगी, जिसके बाद वह मीरा बाई से प्रह्लाद की तरह अपनी भक्ति साबित करने और जलसमाधि लेने के लिए कहती नजर आएंगी।

मीरा बाई की भूमिका निभाने वाली लविना टंडन ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे लिए पानी के भीतर जाना चुनौतीपूर्ण था। मैंने अपना आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करने के लिए पानी के भीतर दृश्यों की शूटिंग के बारे में बहुत कुछ पढ़ा। यह पूरी तरह से मेरे आराम क्षेत्र से बाहर की चीज है।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने मीरा बाई और उनके इस विशेष अनुभव के बारे में भी बहुत कुछ पढ़ा है ताकि इसे पर्दे पर बेहतर ढंग से चित्रित करने के लिए गहरी समझ प्राप्त हो सके। मीरा बाई की सच्ची भक्ति और भगवान कृष्ण की प्रशंसा किसी के साथ मेल नहीं खा सकती है या कुछ भी।”

आगामी ट्रैक में, मीरा बाई चुनौती को स्वीकार करती हुई दिखाई देगी और पानी में उतरने का विकल्प चुनती है।

देखें विघ्नहर्ता गणेश, मीरा बाई के बारे में और जानें, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार शाम 6:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर

SHARE

Mayapuri