बिग स्टार बिग बैनर के सामने अपनी फिल्म रिलीज़ को लेकर गहराया संकट, अब थियेटर मालिकों ने दी ये चेतावनी

1 min


Movie Release

फिल्म रिलीज़ को लेकर सलमान खान से बात करेंगे सिनेमाघरों के मालिक, दे डाली है बड़ी चेतावनी

लॉकडाऊन के बाद से सिनेमाघर बंद हैं और कई फिल्मों की रिलीज़ रुकी हुई है। कुछ महीनों तक हालात ना सुधरने की आशंका में अब थोड़ी सी सुगबुगाहट सुनाई दी थी कि फिल्ममेकर अपनी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन ऐसा होता उससे पहले ही थियेटर मालिकों ने चेतावनी दे डाली है।

जी हां…. फिल्मों के डिजिटली रिलीज़ करने की ख़बर सिनेमाघर के मालिकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई है। और अब उन्होने मोर्चा खोल दिया है।

नियमों का दिया हवाला

सिनेमाघर के मालिकों ने अब नियमों का हवाला देते हुए अपनी बात कही है। उनका कहना है कि दुनियाभर में फिल्मों की रिलीज़ के लिए कुछ नियम व कायदे हैं। जैसे, सबसे पहले फिल्म रिलीज़ सिनेमाघरों में ही होगी और उसके  8 हफ्ते के बाद ही किसी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसकी रिलीज हो सकती है। ये नियम फिल्मों से जुड़े सभी स्टेकहोल्डर के हितों की रक्षा के लिए बनाए गए हैं। लेकिन अगर ओटीटी पर फिल्मों को रिलीज़ किया जाता है तो ये उन नियमों का उल्लंघन होगा।

Movie Release

थियेटर मालिकों की चेतावनी

फिल्म व्यवसाय व थियेटर मालिकों का कहना है कि कम से कम बड़े स्टार्स और बड़े बजट की फिल्मों को तो अभी इंतजार करना ही चाहिए। दूसरे देशों में भी अब बाज़ार, मॉल्स भी खुलने लगे हैं। लोगों का डर दूर हो रहा है। और सितंबर तक हालात पहले से और भी बेहतर हो जाएंगे। तब तक कम से कम बड़े बजट की फिल्मों के मेकर्स और स्टार तो रुक ही सकते हैं। उनका कहना है कि इस बारे में वो सलमान खान से बात करेंगे। वहीं थियेटर मालिकों ने चेतावनी भी दी है कि बड़े स्टार्स अगर ओटीटी पर अपनी फिल्में रिलीज़ करते हैं तो आने वाले सालों में जब उनकी फिल्म आएगी तो फिर उस वक्त उनकी तरफ से भी जरूर करारा जवाब दिया जाएगा।

इन फिल्मों की डिजिटली रिलीज की चल रही है बात

Radhe, Radhe Movie, Radhe The Most Wanted Bhai

आपको बता दें अनिश्चितता के इस दौर में कई फिल्मों के डिजिटली रिलीज़ होने की बात चल रही है। इनमें अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब, सलमान खान की राधे, जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना का नाम सामने आ रहा है। लक्ष्मी बॉम्ब की ओटीटी रिलीज़ को लगभग कन्फर्म ही माना जा रहा है। तो वहीं राधे – द मोस्ट वॉन्टेड भाई फिल्म से जुड़े लोगों का भी कहना है कि अगर 250-300 करोड़ का ऑफर मिलता है तो इस बारे में विचार किया जा सकता है। हालांकि कौन सी फिल्म ओटीटी पर आती है या नहीं, ये तो भविष्य में ही पता चलेगा लेकिन फिलहाल सिनेमाघरों के मालिकों की चेतावनी से फिल्म रिलीज़ पर संकट ज़रूर गहरा गया है।

और पढ़ेंः ऋषि कपूर और इरफान खान की याद में म्यूजिकल ट्रिब्यूट देंगे टीवी सितारे, जानें कब देख सकेंगे आप

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये