चोरी पर आधारित यह बॉलीवुड फिल्में

1 min


फिल्मस्टार्स को कई किरदारों में देखा जाता है और दर्शक उन्ही किरदारों से अपने दिल और दिमाग में एक छवि बना लेते है पर जब वही फिल्मस्टार्स उन्हें कुछ फिल्मों में चोर की भूमिका में नज़र आते है तब वह उनके किरदार को समझते हुए उनकी फिल्मों व उन्हें पसंद करते है।ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे मे आपको बताते जिसमे फिल्मस्टार्स चोर के किरदार में नजर आए।

धूम

“धूम”,”धूम 2″,”धूम 3″ ये फिल्में पूरी तरह से चोरो पर आधारित रही। “धूम” बाक्स आफिस की सबसे बड़ी हिट साबित हुई और दर्शकों को इतनी पसंद आई की इनका सीक्वल बनता ही  चला गया। निर्माता आदित्य चोपड़ा की “धूम” में डेशिंग जॉन अब्राहम ने चोर की भूमिका निभाई तथा इस भूमिका के लिए उन्हे बेस्ट नेगेटिव रोल का अवार्ड भी मिला साथ ही इस फिल्म ने 5 अवार्ड  भी अपने नाम किये।”धूम-2″ में ऋतिक रोशन स्मार्ट, इन्टेलिजेंट चोर के किरदार में नज़र आए साथ ही अपने काम को लेकर इतना कॉनफिडेंट होता है कि जहा भी चोरी करता है वहा अपनी निशानी जरुर छोड़ जाता है।”धूम-2″ ने 8 अवार्ड भी जीते ।”धूम-3″में आमिर खान चोर के रुप में दिखे पर डबल रोल के साथ उनके एक किरदार में वो मासूम नजर आए तो दूसरे किरदार में एंगरी चोर। दोनों ही रोल को बखुबी निभाया तथा इस फिल्म को बहुत से अवार्ड के लिए नोमिनेट भी किया गया।

DHOOM-3-Poster

हैपी न्यू इयर

निर्देशक फरहा खान की फिल्म हैपी न्यू इयर में शाहरुख खान के चोर के किरदार(चार्ली) का सफर काफी दिलचस्प रहा चोरी के मकसह को पूरा करने के लिए चार्ली विदेश तक जाता है। फिल्म में शाहरुख खान  के साथ अभिषेक बच्चन, बोमल इरानी, सोनु सुद,विवान शाह सभी डायमेंड चुराते नजर आए।

Happy-New-Year-Movie-poster-wallpaper

ओए लक्की !लक्की ओए !

निर्देशक दिबाकर बेनर्जी की फिल्म “ओए लक्की!लक्की ओए !” ने नेशनल अवार्ड , फिल्मफेयर अवार्ड, आईफा अवार्ड जीते।यह फिल्म सुपर चोर के नाम से प्रसिद्ध बन्टी की रियल पर आधारित रही। फिल्म में अभय देओल ने बन्टी चोर के किरदार को बेहतरीन ढंग से निभाया व दर्शको का पूरा मनोरंजन भी किया। फिल्म में अभय देओल का नाम लकी होता है तथा लकी इसलिए चोरी नहीं करता कि वह गरीब है व  उसे पैसों की जरूरत है बल्कि इसलिए चोरी करता है कि उसे एशो-आराम की जिंदगी चाहिए होती है।

Oye-Lucky-Lucky-Oye

प्लेयरर्स

अब्बास-मस्तान की फिल्म प्लेयरर्स में सभी किरदार चोरी करते दिखे।फिल्म में  अभिषेक बच्चन, नील मुकेश, बिपाशा बसु, बॉबी देओल, अफताब शिवदासना, जॉनी लीवर 10000 करोड़ के सोनी को चोरी करने के लिए बहुत बडा प्लॉन बनाते हुए कहानी को पूरा किया। फिल्म पूरी तरह से ससपेंस, बदला, एक्शन से भरी एंटरटेनमेंट साबित हुई।

01players

किक

बालीवुड के सुपरहीरो सलमान खान देवी लाल सिंह के किरदार में नज़र आए। देवी लाल सिंह चोर बनकर करोड़ो रुपये को लूटता है और व इतनी सफाई के साथ चोरी करता है कि अन्त तक किसी के हाथ नहीं आता। पुलिस इंस्पेक्टर के रोल में नज़र आए रणदीप हुड्डा भी देवी लाल से परेशान हो जाते है।फिर शुरु होती है डेविल व पुलिस इंस्पेक्टर के चोर-पुलिस की कहानी। फिल्म के निर्देशक व निर्माता साजिद नाडियावाला रहे।

eb67e8cb-4d51-4ccc-a030-b119efc47e02wallpaper1

 

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये