प्रिय दीप्ती, आपकी आंखों में एक रहस्यमई दुनिया छुपी है!!!!

1 min


deepti-naval

अली पीटर जॉन

क्या आपने कभी सुना है कि कोई किसी की दो आँखों से मोहित हो गया हो और लगातार 40 सालों से मोहित हो रहा हो? अक्सर लोग मुझसे पुछते है कि  क्या मैं कभी प्यार में पड़ा हूँ और ये बता पाना मेरे लिए बहुत मुश्किल हो जाता है. क्या किसी के आंखों से प्यार हो जाए, तो उसको प्यार में पड़ना बोल सकते हैं ?

मैंने उनको पहली बार सिर्फ ‘एक बार फिर’ में देखा था जब मैं थिएटर से बाहर आया तो मेरी इच्छा सिर्फ उनकी आंखों को दोबारा देखने की कर रही थी, बार-बार,और फिर एक बार, और फिर एक बार फिर.

ये दो आँखें कहाँ रहती है इसका पता, पता करने के लिए मैंने कितन रातें ना सो कर अपनी आंखों को दर्द दिया और आखिरकार मुझे पता चल ही गया  कि ये दो आंखें जुहू के  क्वीन अपार्टमेंट में रहती है . मैंने उनका दरवाजा खटखटाया और उनको देखने से पहल मेरीे आँखें सबसे पहले उनकी उन खूबसूरत आंखों पर गई फिर मैं उनसे फिल्म के बारे में और भी बहुत सी बातें की पर मेरी आंखें लगातार उनकी आंखों पर ही टिकी थी.

वो दिनों दिन एक अभिनेत्री के रूप में निखरती गई और मैं उनका अच्छा दोस्त बनते गया. बहुत से अच्छे अभिनेता और निर्देशक यह जानना चाहते थे कि क्या मैं उनसे प्यार में हूँ. पर मैं उनको कैसे समझाता कि मैं उनकी आंखों से प्यार करता था. मैंने कई बार समझाने की कोशिश भी की अपनी इस विचित्र प्रेम कहानी को  पर वे लोग मुझे पागल समझते थ और कहते थे,आंखों से भी कोई प्यार करता है आज के जमाने में.

उनकी शादी एक जाने-माने निर्देशक से हो गई और मैं उनके शादी पर मौजूद था. बहुत से लोग ये  सोच रहे थे कि मैं किस तरह का इंसान हूं कि मैं जिनसे प्यार करता हूं उनकी शादी खुद अपनी आंखों से देख रहा हूं और मैंने उन्हें कुछ जवाब भी नहीं दिया क्योंकि बेवकूफों को सच्चे प्यार की गहराई समझाना मुश्किल था.

हम दोनों पिछले 43 साल से दोस्त हैं. हम दोनों ने अपनी दोस्ती में बहुत अच्छे और बुरे वक्त देखे है और अब हम दोनों अपने 60 साल में पहुंच चुके हैं. वो एक बहुत अच्छी अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं और उनको जितनी पहचान मिलनी चाह्ए थी वो उनको मिली नहीं, पर इसका उन्हें कोई मलाल नहीं है. मैं अब भी उनका बहुत अच्छा दोस्त हूं और बहुत से मर्द जो उनको जानते हैं  वो अक्सर मुझसे पुछते है कि “आप इस औरत को पिछले 40 सालों से कैसे बर्दाश्त कर रहे है?”  मैं उनको यही  जवाब देता हूं कि ये दो आंखों से प्यार में करने का जादू है. ये प्यार जो दो आंखों से  शुरू हुआ था वो सिर्फ और सिर्फ प्यार करना चाहता है,नफरत नहीं.

जब वो  ‘किसी से ना कहना’ की शूटिंग कर रही थी उस दौरान मैं रोज सुबह-शाम उनकी पोस्टर  को देखकर उनसे अपने प्यार का इज़हार करता था. शाम को जब हम साथ में बैठकर बियर पी रहे थे तो मैंने अपनी आंखों से  सब कुछ कह दिया और उन्होंने भी शायद कुछ समझ लिया. पर मैं  40 सालों से चली आने वाली चार आंखों की इस प्रेम कहानी को कोई नाम नहीं देना चाहता हूँ. मैं उस औरत की बात कर रहा हूं जो एक अभिनेत्री, लेखिका, पेंटर, कवियत्री और  एक ऐसी औरत है जिन्होंने मुझे ये महसूस कराया कि वो इस दुनिया के लिए नहीं बनी है.

आपकी आँखें  दिन-प्रतिदिन और भी युवा होती जाए क्योंकि आपके जैसी आंखें कभी बूढ़ी  नहीं होती.

मुझे यकीन नहीं होता है कि वो अब  67 साल की हो चुकी है. परंतु उनकी जादुई आंखें अब भी इतनी गहरी है कि कोई भी इंसान उसमें डूब जाए.

भगवान ना चाहे, अगर आपने कभी अपनी आंखों को दान करने का निर्णय लिया तो काश मैं आपकी आंखों को लेने लायक युवा इंसान  होता ताकि मैं उन सभी रहस्यों  के बारे में जान पाता जो आपने अपनी आंखों में दुनिया से और यहां तक कि मुझसे भी जिसे आप  40 सालों से अपना  प्रिय मित्र बताते आ रही,  उससे भी छुपा रखा है.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये