उम्र ज्यादा लेकिन बॉलीवुड में अब भी राज कर रहे है ये एक्टर्स

1 min


रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, नसीरुद्दीन शाह, ऋषि कपूर जैसे बड़ी उम्र के दिग्गज एक्टर्स बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज भी उसी तरह जगमगाते रहे है जिस तरह वो अपनी यंग उम्र में फिल्मों में जगमगाते थे। इनके फैंस के लिए ये सभी एक्टर्स किसी भगवान से कम नहीं है। आईये जानते है उन सभी एक्टर्स के बारे में जिनकी उम्र तो ज्यादा है लेकिन उनकी बेहतरीन एक्टिंग उनकी बढ़ती उम्र को भी पीछे छोड़ देती है।

रजनीकांत

हाल ही में रजनीकांत की फिल्म ‘कबाली’ से रजनीकांत के फैंस के प्रति उनकी दीवानगी साफ तौर पर देखी गई। भारत में  ही नही बल्कि विदेशो में भी इन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके है। लोगों में रजनीकांत को लेकर इस तरह की दीवानगी है कि लोग उनकी पूजा करते है, इतना ही नहीं लोग उनकी फिल्म के सुपरहिट होने की कामना करने के लिए घुटने के बल चल कर मंदिर जाते है, फिल्म के पोस्टर पर लोगों द्वारा दूध चढ़ाया गया, फिल्म को लेकर लोगों ने मन्नतें मांगी व अपने पंसदीदा एक्टर को लेकर पूजा-अर्चना भी करते है।

Rajinikanth
Rajinikanth

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन की प्रसिद्धि आज देश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक है। अपनी फिल्म के हर किरदार से अमिताभ बच्चन खुद को एक नयी बुलंदियो पर पहुंचाते चले जाते है। ‘पा’,‘वज़ीर‘, ‘कहानी-2‘, ‘पीकू’ जैसी अनेको फिल्मों में अमिताभ बच्चन ने खुद को बेहतरीन से बेहतरीन एक्टर साबित किया है। उनकी बढ़ती उम्र की वजह से भले ही उनकी सेहत ने हाथ खड़े कर दिये हो लेकिन अमिताभ ने कभी अपनी सेहत की वजह से फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा। बल्कि वह खुद को नए-नए किरदार से खुद साबित करते चले जाते है।

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

ऋषि कपूर

70 के दशक के एक्टर ऋषि कपूर बॉलीवुड के रोमांटिक एक्टर्स में से एक रहे। ऋषि कपूर ने ‘अग्निपथ’ व ‘कपूर एंड संस’ जैसी फिल्मों से यह साबित किया कि वह किसी भी तरह के किरदार को निभाने में सक्षम है। जहां ऋषि कपूर ने ‘अग्निपथ’ में विलेन की दमदार भूमिका निभाई थी वहीं ‘कपूर एंड संस’ फिल्म में वह 90 साल के व्यक्ति की भूमिका में नज़र आये थे। इस फिल्म में उनके किरदार की सराहना पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने की थी।

Rishi kapooor
Rishi kapooor

नसीरुद्दीन शाह 

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स में से एक माने जाते है। ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘इश्किया‘,‘7 खून माफ ‘ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में एक नया कीर्तिमान साबित किया। नसीरुद्दीन शाह ने प्रियंका चोपड़ा, विद्या बालन, माधुरी दीक्षित के साथ रोमांस करते नज़र आये थे। इतना ही नहीं अपनी दमदार भूमिका की वजह से उन्हें अनेकों अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

इन सभी एक्टर्स ने लोगों के दिल में अपनी एक खास जगह बना ली है व इनका फेम इन्हें कही ना कही आाकाश की उन ऊंचाईयों पर ले गया जहां किसी और का पहुंच पाना मुश्किल है। आगे भी ये सभी एक्टर्स दुनिया में अपनी एक्टिंग का पर्चा लहराते रहेंगे व अपनी एक्टिंग से लोगों को नए नए किरदारों से रूबरू कराएंगे।

Naseeruddin Shah
Naseeruddin Shah

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये