सच्ची घटनाओं पर बनी हैं ये 5 हॉरर फिल्में , मजबूत दिल वाले भी अकेले न देखें

1 min


हॉलीवुड हॉरर फिल्म

सच्ची घटनाओं पर बनी हैं ये पांच डरावनी फिल्में, कहानी जानकर हो जाएगी हालत खराब

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्में काफी डरा देने वाली होती हैं। हॉरर फिल्मों का ज़िक्र होते ही कई लोगों के बदन में सिहरन पैदा हो जाती है। इसके उलट कई ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें हॉरर फिल्में देखना बहुत पसंद हैं। अब कोई हॉरर फिल्म अगर किसी सच्चाई कहानी से प्रेरित हो या पुराने ज़माने में घटी कोई घटना से तो कई लोग उसे और भी ज्यादा मज़े लेकर देखते हैं। ऐसे में हम आपको हॉलीवुड की कुछ ऐसी डरावनी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो सच्ची घटना पर आधारित थीं।

1.द एग्ज़ोरसिस्ट

 हॉलीवुड हॉरर फिल्म

Source – Tvguide

विलियम फ्रिडकिन के निर्देशन में बनी साल 1973 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘द एग्ज़ोरसिस्ट’ अपने वक्त की सबसे डरावनी फिल्मों में गिनी जाती है। ये फिल्म विलियम पीटर ब्लैटी के इसी नाम से प्रकाशित नोवेल पर आधारित थी। ये फिल्म ऐसे व्यक्ति पर आधारित है, जिसके अंदर आत्मा आ जाती है और फिर एक पादरी उसे बाहर निकालने का प्रयास करता है।

2. पैरानॉर्मल एक्टिविटी

हॉलीवुड हॉरर फिल्म

Source – Imdb

साल 2007 में आई ‘पैरानॉर्मल एक्टिविटी‘ की काफी चर्चा हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ऑरेन पेली ने किया था। ये फिल्म ऐसे कपल के बारे में थी जो अपने घर में कुछ सुपर नेच्युरल एक्टिविटीज होता महसूस करता है। बाद में दोनों फैसला करते हैं कि वो इन घटनाओं को अपने कैमरा में कैद करेंगे।

3. साइलेंट हाउस

 हॉलीवुड हॉरर फिल्म

Source – Bloodydiscusting

साल 2011 में आई ‘साइलेंट हाउस’ भी काफी डरावनी फिल्म है। इस फिल्म से अभिनेत्री एलिजाबेथ ओल्सेन ने अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक महिला की कहानी दिखाई गई है जो कि अलौकिक ताकतों के साथ जूझती है। खास बात ये है कि ये कहानी उरुग्वे में घटी एक सच्ची घटना पर आधारित थी।

4. द हिल्स हैव आइज

 हॉलीवुड हॉरर फिल्म

Source – Riotheatre

Wes Craven की 1977 की क्लासिक फिल्म ‘द हिल्स हैव आइज’ रेगिस्तान में छुट्टियां मनाने आए कार्टर परिवार पर होने वाले नरभक्षियों के हमले के बारे में थी। ये फिल्म 15 वीं शताब्दी के सावेनी बीन कबीले के बारे में प्रचलित किवदंती से प्रेरित है।

5. द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट

हॉलीवुड हॉरर फिल्म

Source – Abp

साल 1999 में आई हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट’ एक असली घटना के आधार पर बनाई गई थी। इस फिल्म में तीन नौजवान फिल्ममेकर्स की कहानी दिखाई गई थी, जो काली पहाड़ी में छिपते हैं लेकिन गायब हो जाते हैं। बाद में इन लड़कों के कुछ वीडियो और साउंड एक्यूपमेंट वहां मिलते हैं, जिनके आधार पर पुलिस उनकी खोजबीन करती है। करीब साल भर के बाद इन लड़कों के फुटेज वहां से रिकवर किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें– 80 के दशक की मशहूर ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ की कुछ अनकही बातें जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये