बॉलीवुड की ये 9 ‘Horror Movies’ किसी भी कॉमेडी शो से ज्यादा मजेदार है

1 min


horror movie

90 के दशक की कुछ ऐसी ‘Horror Movies’ जिनकी कहानी और भूतों ने हमे डराने की जगह हँसाया

1. पुरानी हवेली (1989 )

Purani Haveli

Source – spuul

इस फिल्म में अनीता ,सुनील और अपने दोस्तों के साथ एक डरावने बंगले में पुहंच जाती है जिसमें एक छिपा हुआ मानव-खाने वाला राक्षस है। राक्षस वाकिये में बहुत पुराना है।

2. पापी गुड़िआ (1996 )

Karishma Kapoor

Source – cinestaan

फिल्म में एक भयावह, चिड़चिड़ा प्राणी है और ‘पापी गुडिया’ भी है। वह दर्शकों को आतंक से चीखने के बजाय हंसी से रुला देता था। करिश्मा यह फिल्म करते हुए क्या सोच रही थीं?

3. खिलौना बना खलनायक (1995 )

Khilona bana khalnayak

Source – youtube

ख़िलोना बना खलनायक फिल्म एक गैंगस्टर तात्या के बारे में है। वह गिरफ्तारी से बचने के लिए मंत्र का उपयोग करके अपनी आत्मा को वेंट्रिलोकिस्ट की गुड़िया में स्थानांतरित करता है। Laksha उस गुड़िया का मालिक है, और फिर हँसी की सवारी शुरू होती है जब Laksha तात्या के बारे में सच्चाई का पता लगाती है।

4. हवा (2003 )

tabu

Source – youtube

अदृश्य दानव, हा हा हा। यह इतनी शर्म की बात है कि तब्बू जितनी शक्तिशाली अभिनेत्री भी इस फिल्म या हमारे लिए कुछ नहीं कर सकी। इसकी अच्छी त्रुटिपूर्ण पटकथा ही हॉरर और सेक्स को सनसनीखेज बनाती थी, लोगों को हंसाने के लिए फिल्म काफी थी।

5. वीराना (1988 )

veerana

Source – youtube

वीराना अपनी कहानी और हिंदी हॉरर फिल्मों में से एक हॉट ‘चुडैल’ के लिए जानी जाती थी। इसी तरह के एक पुराने similar ठाकुर ’, old ब्यूरो हवेली’ और-रामू काका ’के साथ उनकी अच्छी तरह से स्थापित कहानी है। फिल्म में हॉट चड़ैल लोगो को अपने जाल में फ़सा कर मारती है।

6. जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी (2002 )

Source – youtube

यह फिल्म बॉलीवुड में लगभग पूरी तरह से बेरोजगार अभिनेताओं का एक सर्कस है फिल्म में मनीषा कोइराला का रेप हो जाता है वो आत्महत्या कर लेती है और बाद में अपने प्रेमी के पुनर्जन्म वाले चरित्र से जुड़ गई, जो एक सांप का रूप लेके सबको मार देता है।

7. खूनी मुर्दा (1989 )

khooni murda

Source – imbd

कुछ कॉलेज के छात्र गलती से एक जुनूनी प्रेमी को मार देते हैं। वह लौटकर उन्हें एक-एक करके मार देता है। यह एल्म स्ट्रीट हॉलीवुड फिल्म का रीमेक था और यदि आपने संयोग से, पहले इस फिल्म को देखा है, तो हॉलीवुड फिल्म आपके लिए हमेशा के लिए बर्बाद हो जाएगी।यह फिल्म लीड एक्ट्रेस के बोल्ड सीन्स के लिए ज्यादा जानी जाती है।

8. जानी दुश्मन (1979 )

jaani dushman

Source – youtube

तीन लोग एक पिशाच (रेखा) के साथ मिलकर एक वनमानुष से लड़ते हैं। यह अपने समय की सबसे उच्च बजट वाली फनी हॉरर फिल्म थी।

9. बंध दरवाजा (1999 )

band darwaza

Source – youtube

प्रताप सिंह की बीवी लज्जो माँ नहीं बन पाती है और प्रताप सिंह का परिवार उसे दूसरी शादी करने के लिए मजबूर करता है तो लज्जो नवेला (वैम्पायर )की मदद लेती है। इस डरावनी फिल्म ने दर्शकों को चीखने के बजाय हंसी के आंसू दिलवाए।

और पढ़ेंः अनन्या पांडे ने कार्तिक आर्यन को बताया अपना न्यू असिस्टेंट, फ़ोटो शेयर कर दी जानकारी


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये