टी.वी सीरियल्स से बॉलीवुड को मिली ये अभिनेत्रियां

1 min


इस बात में कोई दो राय नहीं कि छोटे पर्दे के कलाकार भी लोगों के बीच उतने ही लोकप्रिय रहते हैं जितने कि बड़े पर्दे के कलाकार। वहीं टेलीविजन की दुनिया के कई सितारे ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने आगे चल कर बॉलीवुड की फिल्मों में काम किया और ये सिलसिला आज से नहीं बल्कि सालों पहले से चलता आ रहा है कि छोटे पर्दे के कलाकार बड़े पर्दे पर और बड़े पर्दे के कलाकार छोटे पर्दे पर आते रहते हैं। जानकर हैरानी होगी कि ऐसी ही अभिनेत्रियों में विद्या बालन का नाम भी शामिल है जो इन दिनों बॉलीवुड में धमाल मचा रही हैं तो चलिए बताते हैं ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने टेलीविजन से बॉलीवुड मे कदम रखा…

vidya

विद्या बालन

विद्या बालन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत जी टीवी के धारावाहिक ‘हम पांच’ से की थी इस शो के जरिए विद्या को टेलीविजन की दुनिया में अच्छी खासी पहचान हासिल हो गई थी विद्या ने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘परिणीति’ से कदम रखने से पहले कई तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। आज ये बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार है। ये बॉलीवुड में ‘हे बेबी’, ‘लगे रहो मुन्ना भाई’, द डर्टी पिक्चर और कहानी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इतना ही नहीं विद्या को फिल्म द डर्टी पिक्टर के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिल चुका है।

mona singh

मोना सिंह

‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में जस्सी की यादगार भूमिका भला किसे याद नहीं होगी ये भूमिका किसी और ने नहीं बल्कि मोना सिंह ने ही अदा की वो इसके अलावा कई टेलीविजन धारावाहिकों में नजर आ चुकी हैं। बता दें कि मोना ने फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ से बॉलीवुड में ड़ेब्यू किया हालांकि फिल्म में उनका किरदार ज्यादा बड़ा नहीं था फिर भी उन्हें उनके अभिनय के लिए समीक्षकों द्वारा सराहा गया। थ्री इडियट्स के अलावा मोना ‘उट पटांग’ और ‘जेड प्लस’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

ketki dave

केतकी दवे

केतकी दवे कई टेलीविजन धारावाहिकों जैसे कि ‘हसरतें’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’, ‘बहनें’, ‘पवित्र रिश्ता’ और तमन्ना आदि में नजर आ चुकी हैं साथ ही टेलीविजन के कई रियेलिटी शोज का भी हिस्सा रह चुकी है जिनमें कॉमेडी सर्कस से लेकर कंट्रोवर्सियल रियेलिटी शो बिग बॉस भी शामिल है। टेलीविजन पर लगभग दो दशकों तक काम करने वाली केतकी ‘दिल’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘मन’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रूपया’, ‘कितने दूर कितने पास’, ‘कल हो न हो’ और ‘मनी है तो हनी है’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

prachi desai

प्राची देसाई

टेलीविजन पर आने वाले सुप्रसिद्ध धारावाहिक ‘कसम से’ में बानी का किरदार अदा करने वाली प्राची देसाई भी टी.वी  की दुनिया का एक नामी चेहरा रह चुकी हैं। खबरों की मानें तो जब इन्हें फिल्म ‘राक ऑन’ में काम करने का ऑफर दिया तो इन्होंने इस धारावाहिक को अलविदा कह दिया। फिल्म के लिए उन्हें उस वर्ष बेस्ट फीमेल डेब्यूटेंट का अवॉर्ड भी मिला यानि की हो न हो प्राची का फिल्मों में आने का निर्णय काफी हद तक सही रहा। बता दें कि प्राची ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुम्बई’ और ‘बोल बच्चन’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

yaami

यामी गौतम

कई टलीविजन धारावाहिकों में काम करने के बाद यामी गौतम ने फिल्म ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। यामी गौतम कई तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। यामी ने टेलीविजन धारावाहिक चांद के पार चलों से काफी लोकप्रियता हासिल की थी और इस सीरियल के जरिए ये घर घर में पहचानी जाने लगी। बता दें कि यामी ‘विकी डोनर’ के अलावा, ‘बदलापुर’ और ‘सनम रे’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

Aamna-Sharif

आमना शरीफ

फिल्म ‘आलू चाट’ से बॉलीवुड में ड़ेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आमना शरीफ टेलीविजन सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में नजर आ चुकी है। इसके अलावा ये सोनी टीवी के धारावाहिक ‘होंगे जुदा ना हम’ और एक थी नायिका जैसे टी.वी सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। आमना ‘आलू चाट’ के अलावा ‘आओ विश करें’ और ‘शक्ल पे मत जा’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये