आज 52 वें IFFI 2021 की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल और समानित हुए यह सितारे

1 min


52nd IFFI 2021 opening ceremony

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के निदेशक चैतन्य प्रसाद ने घोषणा की कि 52 वें संस्करण के उद्घाटन समारोह की मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर और अभिनेता मनीष पॉल करेंगे। वही करण जौहर और मनीष पॉल द्वारा होस्ट किया गया IFFI 2021 उद्घाटन समारोह में आज हेमा मालिनी को ‘इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मिला।

जी हां आज अनुभवी अभिनेता हेमा मालिनी और गीतकार प्रसून जोशी को आईएफएफआई 2021 में ‘इंडियन पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह खबर साझा की और कहा,

“भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में उनका योगदान दशकों से फैला हुआ है और उनके काम ने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। वे भारतीय सिनेमाई प्रतीक हैं जिनकी दुनिया भर में प्रशंसा और सम्मान किया जाता है।”

वही आज समारोह में इस्तेवन स्ज़ाबो को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला.

दर्शकों को इस्तेवन स्ज़ाबो की फ़िल्मों का एक ऑडियो-विज़ुअल देखने को मिला। हंगेरियन फिल्म निर्माता ने उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के आयोजकों को धन्यवाद दिया। स्जाबो ने एक क्लिप के जरिए भारत को संदेश दिया।

मार्टिन स्कॉर्सेज़ को सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिला

मार्टिन स्कॉर्सेस ने साझा किया कि कैसे सत्यजीत रे की फिल्मों ने उन्हें एक फिल्म निर्माता के रूप में प्रेरित किया।

आईएफएफआई 2021 की जूरी को किया गया सम्मानित

IFFI 2021 की जूरी की अध्यक्षता ईरानी फिल्म निर्माता रक्षण बनिएतमाड कर रहे हैं, जिसमें ईरान, श्रीलंका, यूके, कोलंबिया और भारत के फिल्म निर्माता शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए जूरी के अन्य सदस्य ब्रिटेन के निर्माता, निर्देशक स्टीफन वूली, कोलंबिया के फिल्म निर्माता सिरो गुएरा, श्रीलंका के फिल्म निर्माता विमुक्ति जयसुंदरा और भारतीय पक्ष से नीला माधब हैं।

मार्टिन स्कॉर्सेसी को आईएफएफआई की श्रद्धांजलि

आईएफएफआई 2021 में दर्शकों को प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता मार्टिन स्कॉर्सेसी द्वारा किए गए पथप्रदर्शक काम की एक झलक देखने को मिली, जिन्हें आज शनिवार को इसके 52 वें संस्करण में सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया था।

उद्घाटन समारोह में गोवा की चीफ मिनिस्टर प्रमोद सावंत सहित आज बॉलीवुड सितारे सलमान खान, करण जौहर, मनीष पॉल, हेमा मालिनी, प्रसून जोशी, मधुर भंडारकर, मोनी रॉय जैसे सितारे शामिल हुए है। साथ ही समारोह में अभिनेता रितेश देशमुख, जेनेलिया देशमुख, श्रद्धा कपूर सहित अन्य लोगों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराइ।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का 52वां संस्करण आज शनिवार से गोवा में शुरू हो गया है। इस नौ दिवसीय फिल्म समारोह का आयोजन एक हाइब्रिड प्रारूप में किया गया- और यह समारोह 28 नवंबर तक चलेगा। आपको बतादे इस भारत का सबसे बड़ा फेस्टिवल माना जाता है।

IFFI आयोजकों ने हाल ही में 2021 के लिए भारतीय पैनोरमा खंड के लिए एक दिलचस्प लाइन-अप की घोषणा की थी। एक बार फिर से कई क्षेत्रीय भाषा की फिल्में इस सेगमेंट पर दिखाई जाने के लिए तैयार हैं।

आईएफएफआई ने नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, वूट, सोनी लिव और ज़ी5 सहित प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को भी महोत्सव में आमंत्रित किया है। ओटीटी चैनल भौतिक और आभासी घटनाओं की एक सिरीज़ के माध्यम से अपनी भागीदारी को चिह्नित करेंगे, जिसमें मास्टरक्लास, सामग्री लॉन्च और पूर्वावलोकन और क्यूरेटेड फिल्म पैकेजों की स्क्रीनिंग शामिल है।

नेटफ्लिक्स पेरिस स्थित प्रसिद्ध स्कूल ऑफ इमेज एंड आर्ट्स, गोबेलिन्स स्कूल एल’इमेज द्वारा तीन दिवसीय वर्चुअल मास्टरक्लास आयोजित करेगा। यह फेस्टिवल नेटफ्लिक्स फिल्म के भारत प्रीमियर और वेनिस फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के विजेता, द पावर ऑफ द डॉग बाय जेन कैंपियन की मेजबानी करेगा। इस समारोह में कार्तिक आर्यन की हालिया रिलीज ‘धमाका’ और नुसरत भरुचा की फिल्म “छोरी” की भी स्पेशल स्क्रीनिंग होगी।

SHARE