इन बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस ने अपने किरदार के लिए किया ग़दर Transformation

1 min


amir khan ,randeep hooda ,bhumi pednekar ,rajkumar rao

अपने किरदार में जान डाल देने के लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने किया जबरदस्त Transformation

बॉलीवुड में एक्टर और एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के लिए क्या कुछ नहीं करते है। आजकल बॉलीवुड की फिल्मों में रियलिटी का दौर चल पड़ा है। निर्देशक लोकेशन से लेकर एक्शन तक, सबकुछ असली दिखाने की कोशिश करते हैं। इसके लिए फिल्मों पर पैसा भी खूब लुटाया जाता है। लेकिन इसके अलावा जो बात सबसे ज्यादा प्रभावित करती है वो है फिल्म के एक्टर और एक्ट्रेस जी हां…बॉलीवुड के कुछ कलाकार, किरदार के मुताबिक अपने आप को इस तरह ढाल लेते हैं कि उन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं। आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही स्टार्स के बारे में जो अपने किरदार में परफेक्शन लाने के लिए हद से गुजर जाते हैं।




1. Aamir Khan

aamir khan

Source – pinterest

इस लिस्ट में सबसे ऊपर मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान(Aamir Khan) का नाम याद आता है। आमिर खान भले ही साल में एक फिल्म करते है पर अपने किरदार में जान डाल देते है। ”गजनी” फिल्म में आमिर खान ने इंटेंस बॉडी ट्रेनिंग ली थी और अपने किरदार को परफेक्ट दिखाने के लिए उन्हें 13 महीने लगे। और फिर आपको ‘दंगल ‘फिल्म तो याद होगी। इस फिल्म में आमिर ने महावीर सिंह फोगाट(पहलवान ) का किरदार निभाया। फिल्म के लिए उन्होंने 30 किलो वजन बढ़ाया वही अपनी आने वाले फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए आमिर लंबी दाढ़ी और बाल बढ़ा रहे है।

2. Farhan Akhtar

Farhan Akhtar

Source – the hindu

आमिर खान की ही तरह फरहान अख्तर(Farhan Akhtar) को भी अपने एथलीट किरदार को परफेक्ट दिखाने के लिए 13 महीने लगे थे। फरहान अख्तर  ”भाग मिल्खा भाग ”के लिए हफ्ते के छह दिन हर रोज़ दो शिफ्ट में 5 -6 घंटे एक्सरसाइज करते थे। फरहान की इसी मेहनत ने ”भाग मिल्खा भाग ” को बेहतरीन बायोपिक मूवी में शामिल किया और फिल्म सुपरहिट रही।

3. Randeep Hooda

randeep hooda

Source – pinterest

फिल्म ”सरबजीत” में रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda)मुख्य भूमिका में थे। आपको बता दे इस फिल्म के लिए रणदीप ने 28 दिन में 18 किलो वजन काम किया था। रणदीप ने अपने किरदार को इस तरह से ढाल लिया था की शूटिंग के पहले दिन उन्हें कोई भी पहचान नहीं पाया था बल्कि सेट पर उनके तरफ किसी का ध्यान भी नहीं गया जब तक फिल्म के डायरेक्टर उमंग ने उनका नाम लिया। फिल्म ”सरबजीत” में रणदीप की ट्रांसफॉर्मेशन ‘काबिल ए तारीफ’ थी।




4. Hritik Roshan

hrithik roshan

Source- bollywood hungama

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) ने संजय लीला भंसाली की ”गुज़ारिश” के लिए अपना वजन बढ़ाया था। उस समय ऋतिक के लिए यह ट्रांफॉर्मशन काफी मुश्किल था क्योकि Dhoom 2 की शूटिंग के दौरान उनकी स्पिट डिस्क  इंजरी हो गई थी। उसके बाद ऋतिक ने 10 महीने की बॉडी ट्रेनिंग लेकर krrish 3 के लिए जबरदस्त Transformation किया।

5. Priyanka Chopra

priyanka chopra

Source – india west

बॉलीवुड की ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) ने फिल्म ‘मैरी कोम’ में अपने मस्कुलर लुक के लिए बहुत मेहनत की। यहां तक कि उन्हें अपनी डाइट भी एक खिलाड़ी की तरह लेनी पड़ी थी। प्रियंका की यह फिल्म  बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी।

6. Abhishek Bachchan

abhishek bachchan

Source – twitter

फिल्म ”गुरु ” में अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan) के लुक में कई बदलाव थे। एक तरफ उन्हें जवान लड़के का किरदार निभाना था फिर दूसरी तरफ एक सफल बिसनेसमेन का किरदार जिसके लिए उन्होंने काफी वजन बढ़ाया था। इस फिल्म में अभिषेक की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था।

7. Bhumi Pednekar

bhumi pednekar

Source – vogue

किसी भी मॉडल और एक्ट्रेस के लिए अपना फिगर मेन्टेन करना कितना जरुरी है ये तो सभी को पता है भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar)ने अपनी पहली ही डेब्यू फिल्म ”दम लगाके हईशा ” के लिए 30 किलो  वजन बढ़ाया था। इस फिल्म में भूमि ने एक ओवर वेट हाउसवाइफ का किरदार बखूबी निभाया।




8. Rajkumar Rao

rajkumar rao

Source – cinestaan

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव (RajKumar Rao)अपनी परफेक्ट एक्टिंग के लिए मशहूर है। Trapped में अपनी किरदार के लिए खुद को भूखा मारकर कई किलो घटाया फिर अपनी अगली रिलीज ”बहन होगी तेरी ”के लिए स्लिम फिट बॉडी मेंटेन की और अपनी वेब सीरीज़ Bose के लिए फिर से वजन बढ़ाया था।

तो देखा आपने हमारे बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के किरदारों के लिए कितनी मेहनत करते है और हमे एंटरटेन करते है।

ये भी पढ़ें- Akshay Kumar Upcoming Movie: सालों बाद एकता कपूर के साथ एक्शन-कॉमेडी फिल्म करेंगे अक्षय कुमार


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये