सितंबर में बॉक्स ऑफिस पर होगा फिल्मी दंगल

1 min


आनेवाला महीना सितंबर फिल्मों के घमासान का महीना साबित होने वाला है। सितंबर में कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। लेकिन इसमें खास बात ये है कि सितंबर में बड़े स्टार्स तो शांत बैठे रहेंगे, वहीं छोटी फिल्मों की आपस में जोरदार टक्कर होने वाली है। अगर रिलीज डेट्स को देखा जाए तो सितंबर के हर हफ्ते एक साथ कई फिल्में आपस में क्लैश करने वाली हैं। जाहिर सी बात है कि एक ही डेट पर साथ-साथ कई फिल्मों के आने से निर्माता को भी नुकसान उठाना पड़ सकता हैस लेकिन ऐसे में निर्माता कर भी क्या सकते हैं।

वहीं, छुट्टियों का दिन तो पहले से ही बुक रहता है। बड़े बजट की फिल्में जब तक स्क्रीन्स पर रहती हैं, छोटे निर्माता अपनी फिल्मों को रिलीज करने से बचते हैं और जब ऐसी बड़ी फिल्में पर्दे से उतरती हैं, तो छोटी फिल्मों की लाइन लग जाती है, जिसका खामियाज़ा उन सभी निर्माताओं को भुगतना पड़ता है। छोटे निर्माताओं की फिल्मों के लिए परेशानी की बात ये है कि वे फेस्टिव सीजन में अपनी फिल्में रिलीज नहीं कर सकते, जो बिजनेस करने का सही समय होता है।

सबसे पहले 7 सितंबर को ‘लैला-मजनू’ रिलीज हो रही है। इस फिल्म को साजिद अली ने डायरेक्ट किया है। हाल ही में रिलीज हुआ इस फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार है। ‘लैला मजनू’ एक ऐसी फिल्म है जो दर्शकों की एक खास क्लास के लिए है, जिन्हें रिएलिटी को स्क्रीन पर देखना पसंद है। इसके साथ ही काजोल की फिल्म ‘इला’ भी रिलीज हो रही है। फिल्म में काजोल अपने बेटे की सिंगल पैरेंट मां का किरदार निभा रही हैं। फिल्म ‘हल्का’ और ‘पलटन’ भी इसी दिन रिलीज होंगी।

इसके साथ ही मनोज बाजपेयी की चर्चित फिल्म ‘गली गुलियां’ भी इसी दिन रिलीज हो रही है। मनोज का कहना है कि इसमें मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित इसके कंटेंट ने किया , जो रंगीन तस्वीर के दूसरे क्लॉस्ट्रोफोबिक पक्ष को देखता है कि कई फिल्में अतीत में पुरानी दिल्ली के सामने प्रकट हुईं हैं। 14 सितंबर को ‘होटल मिलन’, ‘मनमर्जियां’, ‘मितरों’ और ‘लुप्त’ की रिलीज डेट भी फाइनल है। रोमांटिक ड्रामा से भरपूर फिल्म ‘मनमर्जियां’ से अभिषेक बच्चन लंबे समय बाद स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं।

21 सितंबर को ‘बत्ती गुल मीटर चालू’, ‘शर्मी जी की लग गई’, ‘5 वेडिंग्स रिलीज’ होंगी। ‘5 वेडिंग्स’ फिल्म का निर्देशन नम्रता सिंह गुजराल ने किया है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे जर्नलिस्ट के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अमेरिका में रहती है और इस जर्नलिस्ट की भूमिका में है नरगिस फाखरी, जबकि राजकुमार राव इस फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आएंगे। इसमें हॉलीवुड कलाकार भी हैं।

शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर और यामी गौतम स्टारर फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में बिजली की कटौती से लेकर बिजली का बिल ज्यादा आने तक जैसी परेशानी को विषय बना कर उठाया गया है। इस फिल्म की कहानी है शाहिद कपूर की, जो पेशे से वकील हैं, एक्टर दिव्येंदु शर्मा जिसके साथ शाहिद भरपूर मस्ती करते हैं। दिव्येंदु एक छोटी फैक्ट्री चलाते हैं, जहां उन्हें बिजली का भारी भरकम बिल आता है। इसी से परेशान हो वह आत्महत्या कर लेता है। अब अपने दोस्त को इंसाफ दिलाने का बीड़ा उठाता है उसका दोस्त।

28 सितंबर को ‘सूई-धागा मेड इन इंडिया’ और ‘पटाखा’ रिलीज होंगी। फिल्म ‘सूई-धागा’ के टाइटल के अनुसार उसकी कहानी उन लोगों पर है, जिनकी रोजी-रोटी सिलाई-बुनाई के काम करने से चलती है। फिल्म में वरुण धवन ने मौजी और उनकी पत्नी ममता का किरदार अनुष्का शर्मा ने निभाया है। इसकी कहानी महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर आधारित है। इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान की भी झलक देखने को मिलेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये