साइड बिज़नेस कर करोड़ो कमाते है ये बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Star Side Businesses)

1 min


Bollywood Star Side Businesses : फिल्मों से ज्यादा अपने साइड बिज़नेस से कमा रहे है करोड़ो

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री रातों रात किसी भी एक्टर और एक्ट्रेस को आसमान की बुलंदियों पर ला सकती है,पर एक ऐसा दौर भी आता है कि कोई आपको पूछता तक नहीं हैं,स्टारडम हमेशा एक जैसा नहीं रहता हैं पर आजकल के सेलेब्स बहुत समझदार हो चुके है वो अपने फ्यूचर प्लान तैयार रखते है ताकि भविष्य में उन्हें और उनके परिवार को कोई दिक्कत ना हो।

बॉलीवुड में ऐसे स्टार्स भी हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों से कमाए पैसो का सही इस्तेमाल करते हुए मीडिया बिसनेस , प्रोडक्शन कम्पनीज, ब्रैंड्स, रेस्तरां, जिम और डिस्कोथेक में अपना पैसा इन्वेस्ट किया है तो कई स्टार्स ब्रैंड का चेहरा बनकर करोड़ो में पैसा कमा रहे है।

1. बॉबी देओल (Bobby Deol)Bollywood Star Side Businesses , Bobby deol

Source – Youtube

बॉबी देओल ने 2006 में ‘El Someplace Else ’नाम के एक रेस्तरां में इन्वेस्ट किया है। यहाँ का इंटेरियर लाजवाब हैं। बॉबी का ये रेस्तरां लिप-इंडो-चाइनीज कुज़ीन के लिए फेमस हैं। वह स्पेशल इंडियन खाने के लिए ”सुहाना” और चाइनीस कुज़ीन के लिए ‘सियोन ‘के नाम से जाना जाता है।

2. अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal)

Bollywood Star Side Businesses , Arjun Rampal

Source – Dnaindia

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल दिल्ली में लैप – द लाउंज नामक प्रीमियम डिस्कोथेक के मालिक हैं। 17,000 वर्ग फुट में फैला, विशाल लाउंज-बार-रेस्तरां अच्छी भीड़ का दावा करता हैं। अर्जुन रामपाल एक इवेंट मैनेजमेंट फर्म भी चलाते है, जिसे ‘चेसिंग गणेश’ कहा जाता है।

3. ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)

Bollywood Star Side Businesses , Twinkle Khanna

Source – Timesofindia

ट्विंकल खन्ना ने एक” कैंडल कंपनी ” शुरू की और इसके बाद मुंबई में ’द व्हाइट विंडो’ नामक एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म के साथ काम किया। इसके अलावा ट्विंकल एक प्रख्यात अखबार स्तंभकार एक लेखक भी हैं। वह एक फिल्म निर्माता भी हैं और उन्होंने ”ग्राज़िंग गोट पिक्चर्स ”के तहत लगभग छह फिल्मों का निर्माण किया है। ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में अपना अलग प्रोडक्शन हाउस बनाया है।

4. सुनील शेट्टी (Sunil Shetty)

Bollywood Star Side Businesses , Sunil shetty

Source – Youtube

एक्शन स्टार होने के अलावा, सुनील शेट्टी एक फिल्म निर्माता और उद्यमी भी हैं। स्मार्ट और चतुर ऑपरेटर सुनील शेट्टी ने पहली बार फिटनेस के कारोबार में कदम रखा और पूरे भारत में कई जिम खोले। सुनील शेट्टी के पास पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट नामक एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है। सुनील मिसचीफ के मालिक भी हैं, जो मुंबई की पूरी लंबाई और चौड़ाई में फैले बुटीक की एक श्रृंखला है। इतना ही नहीं, सुनील शेट्टी शहर में उडुपी कुज़ीन में विशेषज्ञता वाले कई रेस्तरां भी चलाते है। उन्होंने अपनी कंपनी S2 रियलिटी के माध्यम से लक्जरी रियल एस्टेट परियोजनाओं के डिजाइन और विकास में भी तेजी लाई है। सुनील एक टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता भी है। हकीम आलिम के सैलून में भी उनकी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

5. सुष्मिता सेन(Sushmita Sen)

Bollywood Star Side Businesses , sushmita sen

Source- Bollywoodmantra

बंगाली सुंदरी अब एक कुशल बिसनेस वुमन है, साथ ही एक अच्छी एक्ट्रेस और दो बेटियों की माँ है। उन्होंने एक प्रोडक्शन कंपनी की स्थापना की है, जो तंत्र (Tantra )एंटरटेनमेंट के नाम से जाती है और सुष्मिता का दुबई में एक ज्वेलरी रिटेल स्टोर है, जिसका प्रबंधन उनकी माँ करती है। एक्ट्रेस की अपनी कंपनी Sensazione के तहत होटल और स्पा की एक श्रृंखला खोलने का भी प्लान है। सुष्मिता मिस यूनिवर्स फ्रैंचाइज़ी ‘आई एम शी ’की भी कमान संभाल रही थीं, जिसे हाल ही में फेमिना ने संभाला था।

6. लारा दत्ता (Lara Dutta)

Bollywood Star Side Businesses , Lara Dutta

Source – Timesofindia

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता की अपनी प्रोडक्शन कंपनी है जिसका नाम है ”भीगी बसंती” । उन्होंने Chabbra 555 के सहयोग से अपना साड़ी संग्रह भी लॉन्च किया है। लारा की एक फिटनेस डीवीडी भी है।

7. डिनो मौर्य (Dino Morea)

Bollywood Star Side Businesses , Dino morea

Source – Imdb

डिनो मोरिया के रेस्तरां कम बार ”क्रेप स्टेशन ”की देश भर में शाखाएँ हैं ,जो यूरोपीय कुज़ीन को परोसती हैं। कूल मॉल मर्चेंडाइज नामक उनकी रिटेल लाइन को महेंद्र सिंह धोनी द्वारा लॉन्च किया गया था। अगली बार जब आप मुंबई में हों, तो वेफल्स, पेनकेक्स और लजीज़ ऑमलेट के लिए ‘क्रेग स्टेशन ‘ पर जाना ना भुलाएगा।

8. चंकी पांडे(Chunky Pandey)

Bollywood Star Side Businesses , Chunku pandey

Source – Pinterest

चंकी पांडे pub द एल्बो रूम ’नामक पब के मालिक हैं, जो आपको ब्रिटिश पब का अनुभव देगा। यहाँ आप अमेजिंग इंटीरियर और कॉकटेल का मज़ा उठा सकते हैं।

और पढ़ेंः कोरोनावायरस के चलते IPL 2020 में नहीं खेल सकेंगे विदेशी खिलाड़ी, आयोजन पर भी मंडराया ख़तरा!


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये