टीवी के इन सितारों ने कम उम्र में आत्महत्या कर दुनिया को कह दिया था अलविदा , आख़िर क्या थी वजह?

1 min


टीवी स्टार्स

टीवी के इन खूबसूरत चेहरों ने कम उम्र में आत्महत्या कर दुनिया को कह दिया था अलविदा

इंसान जब इस दुनिया में आता है तो वो ज़िंदगी के हर पहलु से गुज़रता है। हर एक की ज़िंदगी में अच्छे और बुरे दिन दोनों आते हैं। कभी इन्सान प्यार में धोखा खाता है ,तो करियर को लेकर परेशान होता है। कुछ लोग इस फेलियर को सहन नहीं कर पाते है और अपनी इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते है। आज हम आपको टीवी जगत के कुछ ऐसे सितारों के बारें में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने कम उम्र में ही आत्महत्या कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

1. प्रत्यूषा बनर्जी

टीवी स्टार्स

Source – Nari

बालिका वधू की आनंदी घर- घर की प्यारी थीं। उनका भोलापन और मासूमियत सबको इतनी भाई कि वो टेलीविज़न का एक जाना माना नाम बन गई। प्रत्युषा फिल्मों में आना चाहती थीं , नाम कमाना चाहती थीं तो फिर आखिर ऐसा क्या हुआ कि 24 साल की छोटी सी उम्र में उन्हें ज़िंदगी से इतनी नफ़रत हो गई कि घर में पंखे से लटककर उन्होंने खुद को खत्म करना सही कदम लगा।

प्रत्युषा की आत्महत्या की खबर ने सभी को सकते में डाल दिया था। एक अप्रैल 2016 को जब टेलीविज़न पर इस खबर को दिखाया गया तो किसी को यकीन नहीं हुआ। कहा गया कि वो अपने बॉयफ्रेंड राहुल के साथ अनबन के चलते परेशान थीं। वहीं काम ना मिलना और कर्ज़ के चलते पैसों की तंगी को भी उनकीआत्महत्या की वजह बताया गया। वहीं प्रत्युषा राहुल के किसी और को डेट करने से भी आहत थी। दोनों में अनबन भी बढ़ती जा रही थी। जिसके वजह से प्रत्युषा दिन ब दिन चिड़चिड़ी होती जा रही थीं। और यही बातें उनकी मौत की वजह बनी।

2. सेजल शर्मा

टीवी स्टार्स

Source – Rvcj

दिल तो हैप्पी है जी की ऐक्ट्रेस सेजल ने भी छोटी सी उम्र में इतना कठोर कदम उठा लिया। सेजल के घर से जो सुसाइड नोट मिला उसमें निजी कारणों को आत्महत्या की वजह बताया गया था। जानकरों के अनुसार सेजल डिप्रेशन में थी। सेजल पहले मॉडलिंग करती थीं और उन्होंने बड़े बड़े ब्रैंड्स और स्टार्स के साथ विज्ञापनों में काम किया था। वो एक वेब सीरीज में भी काम कर रही थीं। लेकिन उन्हें किस बात की तकलीफ थी यह पूरी तरह साफ नहीं हो पाया। 25 जनवरी 2020 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

3. कुशाल पंजाबी

टीवी स्टार्स

Source – Pinterest

कुशाल पंजाबी की मौत की खबर भी कम आहत करनेनवाली नहीं थी। कुशाल टीवी का जाना माना नाम थे। वो अपनी ज़िंदादिली, हंसमुख स्वभाव और फिटनेस को लेकर काफी फेमस थे और ऐसे में उनका आत्महत्या करना किसी सदमे से कम ना था। कुशाल ने भी अपने घर में फांसी लगा ली थी और उनकी मौत के बाद किसी ने कहा कि वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर परेशान थे , तो किसी ने कहा अपने करियर को लेकर वो डिप्रेशन में थे।

उनकी पत्नी विदेशी हैं और वो भारत में नहीं रहती, उनका एक छोटा बेटा है जिससे कुशाल बेहद प्यार करते थे और उसको मिस करते थे। बताया जाता है कि बेटे से ना मिल पाने का दर्द और शादी में अनबन ही कुशाल की परेशानी की वजह थी, हालांकि कुशाल ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं बताया और दुनिया को अलविदा कह दिया।

4. नफीसा जोसेफ

टीवी स्टार्स

Source – Bollywoodbubble

मिस इंडिया, कामयाब मॉडल और बेहद खूबसूरत … नफीसा जोसेफ को सब कुछ मिला था ज़िंदगी से लेकिन कुछ तो था जो बहुत अधूरा था, तभी तो मात्र 26 साल की उम्र में पंखे से लटककर अपनी ज़िंदगी का अंत कर लिया। यहां भी मामला प्यार मोहब्बत का ही निकला। नफीसा के माता पिता ने बताया था कि दो हफ़्तों बाद ही नफीसा की शादी एक जाने माने बिज़नेसमेन से होनेवाली थी, लेकिन वो व्यक्ति शादी को टालना चाहता था। दरअसल नफीसा जिस से शादी करने वाली थीं वो शादीशुदा था और नफीसा को पता चला कि उसने अपनी पहली पत्नी से तलाक ही नहीं लिया। इन्हीं उलझनों के बीच बात इतनी बिगड़ी कि नफीसा ने अपनी जान ले ली।

5. कुलजीत रंधावा

कुलजीत रंधावा

Source – Pinterest

खूबसूरत अदाकरा और उतनी ही कामयाब भी, बड़े बड़े सीरीयल्स में काम कर चुकी कुलजीत रंधावा के पास वो सब कुछ था जो किसी भी लड़की की ख्वाहिश होती है , लेकिन एक चीज़ कम पड़ गई और वो था प्यार। प्यार में कामयाबी ना मिलने पर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी ज़िंदगी खत्म कर ली। अपने सुसाइड नोट में भी उन्होंने यही लिखा कि वो ज़िंदगी का सामना नहीं कर पा रही हैं। माना जाता है प्यार में अनबन के चलते ही कुलजीत ने यह कदम उठाया था।

और पढ़ेंः हॉलीवुड सेलेब किम कार्दशियन इंडियल लुक में ढा रही हैं कहर, फिर भी लोगों ने की फोटो डिलीट करने की मांग


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये