ये हैं वो स्टार डॉटर्स जो नहीं बनी एक्ट्रेस

1 min


बॉलीवुड से जुड़े परिवारों में ये चलन आम है कि जहां पेरेंट्स सुपरस्टार होते हैं तो वहीं बच्चे भी उसी राह पर चलने लगते हैं जिनमें से काफी सफल भी होते हैं लेकिन कुछ स्टार्स की बेटियां ऐसी हैं जिन्होंने एक्टिंग के बजाय किसी ओर क्षेत्र में ही अपनी करियर बनाया इनमें जहां बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा का नाम शामिल है तो वहीं रिषि कपूर की बेटी रिद्धिमा और अनिल कपूर की बेटी रिया का नाम भी शामिल है इन्होंने एक्टिंग के बजाय दूसरे क्षेत्र में कदम रखा।  जानिए ऐसी ही स्टार डॉटर्स के बारे में..

amitabh and shweta

श्वेता बच्चन नंदा

श्वेता बच्चन नंदा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बेटी है इन्होंने हमेशा खुद को बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर रखा है। श्वेता ने एक पत्रकार के रूप में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। ये CNN IBN में बतौर जर्नलिस्ट काम कर चुकी हैं और एक ब्लॉगर भी हैं। श्वेता ने साल 1997 में निखिल नंदा से शादी की और इनके दो बच्चे हैं नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा।

ridhima

रिद्धिमा कपूर साहनी

रिद्धिमा कपूर खानदान से हैं ये बॉलीवुड अभिनेता रिषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी और रणबीर कपूर की बहन है। कपूर खानदान (जिनका बॉलीवुड में काफी लंबा इतिहास है) से ताल्लुक रखने के बाद में रिद्धिमा की एक्टिंग में कोई रूचि नहीं है बल्कि रिद्धिमा एक सफल इंटिरियर और फैशन डिजाइनर है और इनकी खुद की ज्वैलरी लाइन भी है। बता दें कि रिद्धिना ने साल 2006 में बिजनेस मैन भारत साहनी से शादी की थी। उनकी समारा नाम की एक बेटी है।

shaheen bhatt

शाहिन भट्ट

शाहिन भट्ट जाने माने फिल्मकार महेश भट्ट की बेटी हैं और बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन। इन्होंने पर्दे के सामने नहीं बल्कि पर्दे के पीछे काफी काम किया है शाहिन की दिलचस्पी राइटिंग में है। इन्होंने ‘जहर’ और ‘जिस्म टू’ के कुछ सीन लिखे हैं और राज 3 में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी हैं, लेकिन इनकी एक्टिंग में कोई रूचि नहीं है।

sussane khan

सुजैन खान

सुजैन खान बॉलीवुड अभिनेता संजय खान की बेटी हैं इन्होंने भी एक्टिंग के बजाय इंटिरियर डिजाइनिंग में अपना करियर बनाया। सुजैन ने साल 2000 में रितिक रोशन से शादी की लेकिन सूत्रों की मानें तो आपसी मतभेदों की वजह से ये दोनों साल 2014 में एक दूसरे से अलग हो गए। इनके दो बेटे भी है रिहान और रिदान।

anil kapoor

रिया कपूर

रिया कपूर अनिल कपूर की बड़ी बेटी और सोनम कपूर की बड़ी बहन है। रिया एक्टिंग से भले ही दूर हो लेकिन एक सफल प्रोड्यूसर हैं साथ ही फैशन डिजाइनर भी। रिया ने फिल्म ‘वेकअप सिड’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर की शुरुआत की थी और आयशा उनके प्रोडक्शन बैनर तले बनी पहली फिल्म थी इसके अलावा ये फिल्म ‘खूबसूरत’ को भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं जिसमें इनकी बहन सोनम कपूर और अभिनेता फवाद खान मुख्य भूमिकाओं में थे।

saba ali khan

सबा अली खान

सबा अली खान बेहतरीन अदाकारा शर्मिला टैगोर की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान व सैफ अली खान की बहन हैं। इन्होंने ने भी एक्टिंग को अपना करियर न चुनते हुए दूसरे क्षेत्र में अपना करियर बनाया। बता दें कि सबा अली खान एक सफल ज्वैलरी डिजाइनर हैं।

hema

अहाना देओल

अहाना देओल धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की छोटी बेटी और ईशा देओल की छोटी बहन है ये एक बेहतरीन ओडिसी डांसर है साथ ही साल 2010 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गुजारिश’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी हैं। अहाना ने साल 2014 में बिजनेसमैन वैभव वोरा से शादी की और इनका एक बेटा भी है डेरियन वोहरा।

laila khan

लैला खान

लैला खान फिरोज खान की बेटी और फरदीन खान की बहन है। लैला ने भी एक्टिंग में अपना न बनाते हुए बल्कि आर्ट और पेंटिंग में अपना करियक बनाया। उन्होंने अपनी पहली एग्जीबिशन दिल्ली में लगाई थी। लैला की पेंटिग्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी काफी सराहा जा चुका है। बता दें कि लैला न पहले साल 1998 में रोहित राजपाल से शादी की लेकिन ये शादी नहीं चल पाई और दोनों कुछ ही सालों बाद एक दूसरे से अलग हो गए जिसके बाद साल 2010 में फरहान फर्नीचरवाला से शादी की।

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये