जानिए शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ से जुड़े दिलचस्प किस्सों के बारे में

1 min


एक ‘फैन’ की उसके स्टार के प्रति दीवानगी को सिर्फ वो ही समझ सकता है। फेवरेट स्टार को लेकर उसका जुनून और उसकी दीवानगी किसी ओर से समझ से कोसों परे है, शब्दों पर यकिन न हो तो शाहरुख की फिल्म ‘फैन’ देख लेना जो 15 अप्रैल सिनेमा घरों में दस्तक देने वाली है। शूटिंग से लेकर फिल्म के रिलीज होने तक ये फिल्म चर्चाओं में बनी रही चाहे इस फिल्म को सुर्खियों में लाने वाले खुद किंग खान रहे हों या फिर उनके रियल फैन। सबसे पहले फिल्म के बारे में बता दें कि इस फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में हैं जिसमें एक में तो वो सुपरस्टार बने हैं दूसरे में फैन, फिल्म का ट्रेलर देखकर लोगों के मन में फिल्म को लेकर और अधिक उत्सुकता पैदा हो गयी है तो चलिए ड़ालते हैं एक नजर फिल्म से जुड़े और शाहरुख और उनके फैंस कुछ बेहतरीन किस्सों पर ये किस्से वाई आर एफ फिल्म्स द्वारा इंटरनेट पर जारी किए गए हैं।

shahrukh khan

सबसे पहली बात जो आपको जानकर हैरानी होगी कि किंग खान के सबसे बड़े फैन क्लब की शुरूआत इंडिया में नही बल्कि मालदिव्स में हुई जिसका नाम है एस आर के यूनिवर्स फैन क्लब इसकी स्थापना मुहम्मद अशरफ ने की जो कि खुद को शाहरुख का सबसे बड़ा फैन बताते हैं वो पिछले तीन सालों से शाहरुख के इस फैन कल्ब को चला रहे हैं जहां पर बड़ी तादाद में दुनिया भर के फैन एकत्रित होते हैं। ये फैन क्लब हाल ही के महिनों में चर्चा में आया।

top fan

अब बात करते हैं लखनऊ के विशाल सिंह शाहरुख खान को अपनी जिंदगी मानते हैं। उन्होंने अपना नाम भी बदलकर विशाहरुख खान रख लिया है शाहरुख खान को लेकर उनकी दिवानगी का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता उनकी कार से लेकर उनका घर तक शाहरुख की फिल्म के पोस्टर्स और उनकी तस्वीरों से भरा पड़ा है। यहां तक कि जिस लड़की को वो प्यार करते थे वो भी शाहरुख की फैन थी। जानकर आपको हैरानी होगी कि विशाहरुख सलमान से मुलाकात भी कर चुके हैं। जिस तरह से शाहरुख के बेटे का नाम आर्यन है वैसे ही उन्होंने भी अपने बेटे का नाम आर्यन रखा है। कुलमिलाकर हम तो यहीं कहेंगे कि आप इनके घर में जहां नजर दौडाओगे वहां आपको किंग खान ही नजर आएंगे।

sajeeb mujeeb

 

शाहरुख के फैन केवल हिंदी भाषी राज्यों में ही नहीं बल्कि केरल जैसे राज्य जहां पर क्षेत्रीय सिनेमा का बोलबाला रहता है वहां पर भी हैं। यहां को लोगों के दिलों पर किंग खान की हुकुमत है केरल में शाहरुक की इस लोकप्रियता की वजह कोच्चि के दो भाई हैं मुजीब रहमान सजीब रहमान जो कोच्चि में पेंट का काम करते हैं ये केरल में एसआरके फैन सेंटर के फाउंडर भी हैं इन्होंने शाहरुख की पहली बार फिल्म दीवाना देखी थी और ये तभी से शाहरुख खान के दीवाने हैं जिस तरह से शाहरुख खान अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को हंसाते हैं वैसे ये दोनों भाई गरीब असहाय साथ ही बीमार लोगों में खुशियां बांटनी शुरू कर दी।

इनके अलावा शाहरुख भी कई मौकों पर अपने अजीबोगरीब फैंस का जिक्र कर चुके हैं

SRKs-house-6 (1)

 

एक बार सुनने में आया था कि उनके एक फैन उनके घर में घुस आया औऱ उनके स्वीमिंग पूल में नहाने लगा उसे किसी बात का कोई डर नहीं था हालांकि जब गार्ड बस वो खुश नजर आ रहा था। कुछ देर बाद गॉर्ड ने उसे पकड़ लिया। उससे पूछा- तुम वह कौन है, तो उसने कहा, मैं कुछ नहीं जानता। मैं सिर्फ शाहरुख खान के स्वीमिंग पूल में नहाना चाहता था।

statue

यूं तो किंग खान के फैंस की कोई गिनती नहीं है लेकिन उनकी एक पेज मिल्सन नाम की फैन ने शाहरुख के प्रति अपनी दीवानगी को दिखाने का नया तरीका ढ़ूंढ निकाला। वे शाहरुख के खास लम्हों को उनका पुतला बना कर कैद कर लेती हैं। उन्होंने शाहरुख की फिल्मों से जुड़े कई पुतले बनवा रखे हैं जो इस बात का प्रमाण देते हैं कि ये शाहरुख की कितनी बड़ी फैन हैं।

अब बताते हैं फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते जो इस फिल्म के प्रति आपके मन में उत्सुकता पैदा करेंगी।

fan-story

शाहरुख की फिल्म का गाना ‘जबरा फैन’ 7 भाषाओं में रिलीज किया गया है, साथ ही फैन का फैन एंथम भी 6 भाषाओं में रिलीज किया गया है।

शाहरुख के एक फैन शिवम जैमिनी ने फिल्म का ट्रेलर खुद को लेकर तैयार कर ड़ाला जिसे देखकर शाहरुख इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने शिवम को जॉब तक ऑफर कर ड़ाली।

इस फिल्म में आपको शाहरुख के बंगले ‘मन्नत’ से मिलती जुल्ती कुछ झलकियां भी देखने को मिलेगी।

शाहरुख इस फिल्म में अपने ही फैन बने हैं फैन के अवतार के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है उन्हें फैन के रूप में दिखाने के लिए विभिन्न तकनीकों का प्रयोग किया गया है जिसमें 3डी फेस स्कैनिंग तकनीक भी शामिल है।

अफवाहों पर यकिन करें तो इस फिल्म का शाहरुख की सुपरहिट फिल्म डर से काफी मिलता जुलता है बाकी अब ये तो फिल्म देखने के बाद पता चलेगा कि इस में कितनी सच्चाई है।

फिल्म फैन के नाम का लोगो रियल पिक्चर्स से तैयार किया गया है।

फैन में वाणी कपूर और इलियाना डी क्रूज भी हैं ऐसा पहली बार होगा जब ये तीनों किसी में साथ हों।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये