“यह एक्ट मुझे दी गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ श्रद्धांजलि है” –  सुधा चंद्रन

1 min


सुधा चंद्रन लाखों महत्वाकांक्षी डांसरों के लिए उम्मीद की उजली किरण हैं क्योंकि एक दुर्घटना में अपने पैर खो देने के बावजूद अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर उन्होंने अपनी इस कमी पर जीत हासिल की और अपना एक मुकाम बनाया। अब दर्शकों को उनकी यह प्रेरणादायी कहानी एक बार फिर देखने को मिलेगी, जिसे ज़ी टीवी के टॉप रेटेड नॉन-फिक्शन शो ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’ के आगामी एपिसोड में एक दिल छू लेने वाले एक्ट के जरिये पेश किया जाएगा। प्रेरणा से भरा उनका यह सफर नन्हें ड्रामेबाज़ों स्वस्ति (सुधा चंद्रन की भूमिका में) और कार्तिकेय मालवीय (सुधा के पिता) ने पेश किया।

Sudha Chandran
Sudha Chandran

सुधा इस शो में खास तौर पर इस एक्ट के लिए पहुंची थीं, जिसे देखकर उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने बताया कि यह एक्ट उन्हें 30 साल पहले की यादों में ले गया जब उन्होंने अपनी जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘नाचे मयूरी‘ में काम किया था। उन्होंने बताया कि यह एक्ट उन्हें दिया गया अब तक का सर्वश्रेष्ठ सम्मान एवं श्रद्धांजलि है।

Sudha Chandran
Sudha Chandran

खुशी से उत्साहित सुधा ने कहा, ‘‘इन बच्चों ने इतनी ईमानदारी से यह एक्ट प्रस्तुत किया कि यह मुझे उन स्थितियों की याद दिला गया जिनसे होकर मैं गुजरी थी! दुर्घटना के बाद जैसे मेरी जिंदगी ही खत्म हो गई थी और लोगों ने मुझे डांस से दूर रहने को कहा लेकिन मैं तो सिर्फ डांस ही करना चाहती थी और इसलिए मैंने दोगुनी ताकत लगा दी और अपना यह जुनून जारी रखा। मैंने इस नुकसान को अपनी जिंदगी में रुकावट कभी नहीं बनने दिया। अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के अलावा मेरे माता-पिता भी जिंदगी की उन कठिन चुनौतियों का सामना करने के दौरान मेरे साथ मजबूती से डटे रहे। यदि मेरी जिंदगी लोगों को कभी हार न मानने के लिए प्रेरित करती है तो इससे मुझे सच्ची संतुष्टि मिलेगी।‘‘

Sudha Chandran
Sudha Chandran

इस प्रभावशाली प्रस्तुति पर मुग्ध होकर सुधा ने कहा, ‘‘मैं इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़ की बड़ी फैन हूं क्योंकि इन बच्चों ने मंच पर इतनी शिद्दत से प्रस्तुति दी है कि हमें उनकी उम्र का ख्याल ही नहीं रहा। स्वस्ति और कार्तिकेय ने पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से यह एक्ट प्रस्तुत किया है। इसे देखकर मैं हैरान रह गई और मेरी आंखों में आंसू भर आए।‘‘ इस इमोशनल एक्ट के बाद सारे जज और स्टूडियो में मौजूद दर्शक भी भावुक हो गए। सुधा ने बाद में स्वस्ति के साथ परफॉर्म भी किया।

देखते रहिए ‘सिर्फ एक्सेल इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़ को-पावर्ड बाय पतंजलि आटा नूडल्स‘, हर शनिवार और रविवार रात 9.30 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये