बर्थडे स्पेशल: इस एक्टर की वाइफ ने दी थी बिपाशा को मॉडलिंग करने की सलाह

1 min


बॉलीवुड की हॉरर क्वीन यानी बिपाशा बसु आज अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं। बिपाशा बॉलीवुड में आपने हॉट अंदाज़ और फिटनेस के लिए जान जाती है. 2011 में टाइम्स की ओर से कराए गए सर्वे 50 मोस्ट डिजायरेबल वुमन में बिपाशा आठवें स्थान पर रहीं. 2013 में उन्हें सातवां स्थान प्राप्त हुआ. यही नहीं 2005 और 2007 में यूके की ईस्टर्न आई मैगजीन ने बिपाशा को सेक्सिएस्ट वुमन इन एशिया के खिताब से नवाजा.

बिपाशा को मॉडलिंग करने की सलाह अर्जुन रामपाल की एक्स वाइफ मेहर जेसिया ने दी

सभी लोग जानते है की बिपाशा फिल्मों में आने से पहले सुपरमॉडल रह चुकी हैं। लेकिन बहुत काम लोग जानते है की बिपाशा को मॉडलिंग करने की सलाह अर्जुन रामपाल की एक्स वाइफ मेहर जेसिया ने दी थी। एक इंटरव्यू की  बातचीत में बिपाशा बसु ने कहा था की कोलकाता के एक होटल में बिपाशा और मेहर की मुलाकात हुई थी। तभी मेहर ने बिपाशा को मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह दी थी। इसके बाद उन्होंने एक मॉडलिंग कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया। जिसके कुछ दिन बाद उनका सिलेक्शन हो गया।

अपनी सुरक्षा के लिए अपने पास रखती थी एक हथौड़ी

बिपाशा ने अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए बताया कि- मैं जब अमेरिका से भारत लौटी तो मुझे मेरे ऑर्गनाइजर्स ने कलिंगा कॉलोनी में एक अपार्टमेंट में ठहराया था। ये ट्रक ड्राइवर्स की कॉलोनी थी। बिपाशा ने बताया कि मुझे वहां पर काफी डर लगता था। मैं सुबह घर से जल्दी निकल जाती थी। मैं हमेशा अपने पास एक हथौड़ी रखती थी। हालांकि, मुझे कभी इसके इस्तेमाल की जरूरत नहीं पड़ी। बिपाशा ने अपने साथ हुई छेड़खानी की घटना भी शेयर की।

कुछ गुंडों ने किया था बिपाशा की कार का पीछा

बिपाशा ने कहा- मुझे एक घटना याद है जब मैं फैशन शो के बाद देर रात अपने घर लौट रही थी। तभी कुछ गुंडों ने मेरी कार का पीछा किया था।तभी कैब के ड्राइवर ने तुरंत कार की स्पीड बढ़ाई और उन गुंडों को चकमा दे दिया। उन दिनों पेजर हुआ करते थे। ड्राइवर ने मेरे पीजी के मालिक को फोन किया। इसके बाद वह मुझे घर ले गए। इस घटना के कुछ दिन बाद मैं ब्रीच कैंडी स्थित अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गई थी।

जॉन के अलावा इन एक्टर्स के साथ जुड़ा नाम

https://www.instagram.com/p/YgSRGNomL9/

बिपाशा ने 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी की थी. बिपाशा करण के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं. लेकिन शादी से पहले के उनके अफेयर हमेशा चर्चा में आ जाते हैं. बता दें कि जॉन अब्राहम और बिपाशा करीब 10 साल तक रिलेशन में रहे, इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. फिल्म साया की शूटिंग के दौरान इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था. दोनों के ब्रेकअप की वजह कभी सामने नहीं आई. जॉन के अलावा डिनो मोरिया, मिलिंद सोमन, सैफ अली खान, हरमन बवेजा आदि के साथ भी बिपाशा के अफेयर की खबरें रही हैं.

बिपाशा बसु और करीना कपूर के बीच हुई जबरदस्त फाइट

साल 2001 में बिपाशा अक्षय कुमार और बॉबी देओल स्टारर ‘अजनबी’ में काम कर रही थीं। करीना भी इस फिल्म का हिस्सा थीं। वह उस वक्त फिल्मों में बस एक साल ही पुरानी थीं।  फिल्म के सेट पर करीना और बिपाशा के बीच कपड़ों को लेकर झगड़ा हो गया था। हालात तब और बिगड़ गए जब करीना के डिजाइनर ने बिपाशा की मदद करने की कोशिश की।

करीना ने बिपाशा को जड़ा था थप्पड़

कहा तो यह भी जाता है कि उस वक्त फिल्म के सेट पर खूब हंगामा हुआ और करीना ने बिपाशा को थप्पड़ तक मार दिया था। इसके बाद साल 2001 में बिपाशा ने इस मामले में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बात की और कहा, ‘मुझे लगता है कि इस मामले में जबरदस्ती राई का पहाड़ बनाया गया। उन्हें डिजाइनर से कुछ परेशानी थी। मुझे नहीं पता कि मुझे बीच में क्यों घसीटा गया। करीना के साथ मेरा प्रफेशनल रिलेशनशिप था। मैंने बस यही कहा था कि हम ऑफ-स्क्रीन इंट्रैक्ट नहीं करते, लेकिन मेरी कही बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। मैं अब दोबारा करीना के साथ काम नहीं करूंगी।’

बिपाशा को अपने टैलंट पर भरोसा नहीं है: करीना

वहीं करीना कपूर ने इस बात काे लेकर अपने विचार रखते हुए साल 2002 में दिए इंटरव्यू में कहा था कि, ‘बिपाशा को अपने टैलंट पर भरोसा नहीं है। चार पेज के इंटरव्यू में उन्होंने ज्यादातर मेरे बारे में ही बात की। आपने अपने काम के बारे में क्यों नहीं बात की? मुझे लगता है कि उन्हें पॉप्युलैरिटी जो मिली वह ‘अजनबी’ के सेट पर डिजाइनर विक्रम फड़निस को लेकर मेरे साथ हुई लड़ाई से मिली।’

सैफ ने करवाई दोनों की दोस्ती

लेकिन आज करीना और बिपाशा अच्छी दोस्त हैं। दाेनाें की दाेस्ती की वजह सैफ अली खान बने। फिल्म ‘रेस’ में साथ काम करने के बाद सैफ और बिपाशा की अच्छी दोस्ती हो गई थी और उसी दौरान सैफ की बर्थडे पार्टी में करीना ने बिपाशा को भी इनवाइट किया। आज दाेनाें अच्छी दाेस्त के रुप में नजर आती हैं। भले ही बिपाशा ने कई परेशानियाें का सामना किया हाे लेकिन इन्हाेंने अपने शानदार किरदार से हमेशा खुद काे साबित किया है। दैनिक सवेरा की तरफ से बिपाशा बसु काे जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये