कोरोना से जंग में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पेश की मिसाल, मुंबई के एक अस्पताल में कर रही हैं नर्स की ड्यूटी

1 min


Fight with Corona

नर्स बनकर संक्रमित मरीज़ों का कर रही हैं इलाज, कोरोना से ज़ग में दे रही हैं अमूल्य योगदान

कोरोनावायरस इस वक्त दुनिया में कहर बरपा रहा है। भारत में अब तक 27 लोगों की जान इससे जा चुकी है और संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा भी 1 हज़ार के पार हो चुका है। ऐसे में पीएम मोदी की अपील के बाद पूरा देश कोरोना से जंग के लिए उतर आया है। हर कोई अपने अपने तरीके से मदद कर रहा है। वहीं इस बीच एक बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐसी भी हैं जो मुंबई के एक अस्पताल में नर्स का काम कर रही हैं, वो दिन रात संक्रमित मरीज़ों की देखभाल में जुटी है।

मुंबई में जोगेश्वरी के एक अस्पताल में कर रही हैं ड्यूटी

Shikha Malhotra News

Source – Jagran

ये एक्ट्रेस इस वक्त मुंबई में ही है। और यहां के जोगेश्वरी इलाके के हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर नर्स के रूप में काम कर रही हैं। यहां रहते हुए वो दिन रात संक्रमित लोगों का ध्यान रखकर कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अपना अमूल्य योगदान दे रही हैं। जैसे ही ये ख़बर फैली इस एक्ट्रेस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल भी होने लगी हैं।

कौन हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस? 

Kaanchli

Source – Cinestaan

हम जानते हैं आप इस एक्ट्रेस का नाम जानने के लिए काफी उत्सुक हैं। तो चलिए इसका भी खुलासा कर देते हैं। संकट की इस घड़ी में ऐसा करने वाली एक्ट्रेस हैं शिखा मल्होत्रा। जो हाल ही में फिल्म कांचली में लीड रोल में नज़र आई थीं। इस फिल्म में उनके अपोज़िट संजय मिश्रा थे। और फिल्म ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की असल स्थिति पर आधारित थी।

एक्ट्रेस बनने से पहले नर्सिंग कर चुकी हैं शिखा मल्होत्रा

कोरोना से जंग में इस वक्त हर कोई अपने अपने तरीके से देश और देशवासियों की मदद कर रहा है। ऐसे में शिखा ने भी अपनी तरफ से महत्वपूर्ण योगदान देकर ये अनूठी पहल की है। जिसका सभी स्वागत भी कर रहे हैं। आपको ये भी बता दें कि शिखा मल्होत्रा बॉलीवुड में आने से पहले नर्सिंग का कोर्स भी कर चुकी हैं। उन्होने दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और सफदरगंज अस्पताल से साल 2014 में नर्सिंग का कोर्स किया था। लेकिन बाद में वो एक्टिंग की दुनिया में आ गई और उन्होने नर्सिंग छोड़ दी। लेकिन अब देश में 1500 मरीज़ों पर एक डॉक्टर का मोटा मोटा आंकड़ा है और देश को नर्सिंग स्टाफ की ज्यादा से ज्यादा जरूरत है तो उन्होने कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की मदद का फैसला लिया है।

और पढ़ेंः कोरोना के खतरे से बेखौफ राधिका आप्टे पति से मिलने पहुंची लंदन, बताया इमिग्रेनशन और एयरपोर्ट का अपडेट


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये