स्वतंत्रता दिवस पर देखिये भारत के सबसे बड़े क्रिकेट आईकॉन के जीवन की प्रेरणाप्रद कहानी सिर्फ सिर्फ सोनी मैक्स और मैक्स-2 पर

1 min


हिंदी मूवीज और स्पेशल इवेंट्स का प्रमुख चैनल सोनी मैक्स अपने दर्शकों के लिए लाया है भारतीय खेल जगत के सबसे बड़े आईकॉन सचिन तेंदुलकर के सफल और शानदार जीवन की कहानी मनोरंजक तरीके से पेश करने वाली फिल्म, ‘सचिन, अ बिलियन ड्रीम्स’ देखिये और खुद अनुभव कीजिये अपने सपनों के लेकर खेल के मैदान में उतरे उस  छोटे से लड़के का संघर्ष जो आगे चल कर क्रिकेट का भगवान कहा जाने लगा और देश का सफलतम स्पोर्ट्सपर्सन माना गया।

इस फिल्म का निदेंशन किया है एम्मी नॉमिनेटेड ब्रिटिश फिल्म मेकर जेम्स इर्सकिन ने और निर्माता हैं रवि भागचंदका. फिल्म डॉक्यूड्रमा रूप की बायोग्राफिकल फिल्म है जो सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट जीवन और उनकी निजी जिंदगी को बड़े विस्तार से दिखाती है. इसमें कुछ ऐसे पहलू भी सामने आए हैं जो इसके पहले कभी देखे सुने नहीं गए. फिल्म में वास्तविक फुटेज का उपयोग भी किया गया है जो उनके मैचों से ली गई हैं .उनके साथियों और परिवार वालों के इंटरव्यू भी शामिल किये गये हैं. आज के जमाने के क्रिकेट स्टार्स जैसे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की राय भी इसमें देखने को मिलेगी. यह बायोपिक मास्टर ब्लास्टर के अभिनय जीवन का पहला कदम मानी जा सकती है।

कमेंट्स :

सचिन तेंदुलकर :

‘दर्शकों ने मेरे जीवन के उन 24 वर्षो के हर पल का श्रपूर लुत्फ लिया है जो मैंने मैदान में गुजारे. लेकिन किसी के लिए भी समझ पाना मुमकिन नहीं था कि मेरे मन में क्या चल रहा है. उन्हें मेरे स्कोर जबानी याद होंगे और वे हर बॉल के बारे में बता सकते होंगे लेकिन यह फिल्म उन्हें मेरी उस समय की मनोदशा और खेल जीवन के उतार चढ़ावों के समय मेरे अंदर चलने वाली  भावनाओं से परिचित कराएगी, साथ ही मेरे परिवार के साथ मेरी रिलेशनशिप और फैमिली फुटेज के जरिये  मेरी निजी जिंदगी के बारे में रोचक जानकारी देगी.

भारत के सबसे बड़े क्रिकेट आईकॉन के जीवन की प्रेरणाप्रद कहानी ‘सचिन, अ बिलियन ड्रीम्स’

देखिये, 15 अगस्त को रात 8.00 बजे, सिर्फ सोनी मैक्स और मैक्स-2 पर

सोनी मैक्स : संक्षिप्त परिचय :

इंडिया का प्रीमियर हिंदी मूवीज चैनल सोनी मैक्स, जिसे सोनी पिक्चर्स टेलीविजन (एस पी टी) का प्रश्रय प्राप्त है, मल्टी स्क्रीन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का एक हिस्सा है, जो कि भारत के लीडिंग टेलीविजन नेटवर्क्स में गिना जाता है. सोनी मैक्स अपने दर्शकों को बड़ी और बेहतरीन फिल्में तथा विशेष इवेंट्स दिखाता है. नित नया कुछ देना और कुछ अनूठापन प्रदान करना चैनल की खासियत है फिर वह चाहे कंटेंट में हो, इसके मार्केटिंग इनिशिएटिव्स में हो या खुद ब्रैंड में ही हो. सोनी मैक्स और सोनी सिक्स साथ मिल कर दुनिया के सबसे बड़े एंटरटेनमेंट धमाके क्रिकेट के सबसे भव्य आयोजन द इंडियन प्रीमियर लीग (आई पी एल) के ऑफीशियल ब्रॉडकास्टर्स हैं. मैक्स ने ‘एक्स्ट्रा इनिंग्स’ इनिंग्स’ जैसे कॉन्सेप्ट की शुरूआत की. यह कैप्स्यूल  पूरे परिवार के लिए सीरियस क्रिकेट एक्शन और फन तथा एक्साइटमेंट का अनूठा संगम है. मैक्स के ‘एक्स्ट्रा इनिंग्स’ ने तो भारत में क्रिकेट प्रेजेंटेशन के नियम ज्ौसे बदल ही डाले और इसे सारे परिवार के लिए देखने लायक बना कर व्यूअरशिप के नये रिकॉर्ड बनाए. मैक्स का नाम टेलीविजन पर शानदार और हिट फिल्मों का जैसे पर्याय ही बन गया है. इस चैनल के पास  नयी और पुरानी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लगभग सबसे बड़ी लाइब्रेरी है. यह हिंदीभाषी मार्केट्स के लिए मनोरंजन प्रदान करता है. इसकी टैगलाइन है-‘दीवाना बना दे’. इस चैनल को हर हफ्ते हिंदीभाषी मार्केट्स के 186 मिलियन से भी ज्यादा दर्शक देखते हैं. और अधिक सूचना के लिए कृपय http://www.sonymax2.tv/ पर लॉग ऑन कीजिये.

संक्षिप्त परिचय : सोनी मैक्स–2   

सोनी मैक्स-2 इंडिया के सबसे बड़े टेलीविजन नेटवर्क्क में से एक, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (एस पी एन) का दूसरा आइकॉनिक हिंदी मूवी चैनल है. मैक्स-2 ग्रेट इंडियन सिनेमा को प्रमोट करता है और देश भर के सिने प्रेमियों के प्रति समर्पित है. मैक्स-2 देश श्र में फैले उन तमाम दर्शकों की मांग पूरी करता है जो समृद्ध भारतीय सिनेमा को सराहते हैं और नये दर्शकों को इन फिल्मों के वैश्व से परिचित कराता रहेगा. चैनल का व्रैंड ईथॉस, ‘जब देखो तब नया’ निकला ही इस विचार से है कि कुछ फिल्में तो सदाबहार ही होती है¤. उनका आकर्षण कभी खत्म नहीं होता. ‘सितारे’, टेक-2, ‘लाइट्स, कैमरा किस्से’ जैसे नये कॉन्सेप्ट्स के जरिये चैनल का ध्येय रहा है दर्शकों के साथ इमोशनल कनेक्ट बनाये रखने के साथ उन्हें बीते युग की शानदार फिल्मों तथा उनके सितारों की भव्यता से जोड़े रखना. इस चैनल के टागेंट आडियंस 22$ है. हिंदी भाषी मार्केट्स में इसे हर हफ्ते 97 मिलियन से भी ज्यादा दर्शक देखते हैं. और अधिक सूचना के लिए कृपया लॉग ऑन करें http://www.sonymax2.tv/

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एस पी एन) : संक्षिप्त परिचय :

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एस पी एन) जिसका नाम पहले मल्टी स्क्रीन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड था, सोनी कॉपोंरेशन की सब्सिडियरी है जो सोनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क के टेलीविजन चैनल्स को ओन तथा ऑपरेट करती है.

हिंदुस्तान के लीडिंग टेलीविजन नेटवर्क के तौर पर एस पी एन में शामिल हैं : सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन  (एस इ टी) जो कि हिंदुस्तान का जनरल ईवेंट्स का लीडिंग चैनल है ; मैक्स-2- जो भारत की शानदार फिल्में दिखाने वाला दूसरा चैनल है ; एस ए बी -पारिवारिक मनोरंजन का कॉमेडी चैनल ; पी आई एक्स -इंग्लिश मूवी चैनल ; ए एक्स एन- जो इंग्लिश एंटरटेनमेंट चैनल्स में लीडर है ;  ए ए टी एच- बंग्ला मूवी चैनल ; एम आई एक्स-रेफरेशिंग हिंदी म्यूजिक चैनल ; एस आई एक्स-इंडिया का प्रीमियर स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट चैनल ; के आई एक्स- युवाओं के लिए स्पोर्ट्स चैनल जो हाई और फास्ट पेस कंटेंट पर फोकस करता है तथा एल आई वी-डिजिटल एंटरटेनमेंट का चैनल. एम एस एम मोशन पिक्चर्स फिल्म प्रोडक्शन में कंपनी का वेंचर है.

एस पी एन अब भारत में अपने 21वें वर्ष में है.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये