भारत-चीन बॉर्डर पर तनातनी के बीच शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सेलेक्ट हुई ये भारतीय फिल्म

1 min


Shanghai International Film Festival

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड की ये फिल्में शामिल

लद्दाख में हाल ही में भारत-चीन बॉर्डर पर जो कुछ हुआ वो किसी से छिपा नहीं है। और इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच सीमा पर काफी तनातनी देखने को मिल रही है। लेकिन इस बीच चीन में होने वाले शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 2 भारतीय फिल्मों को चुना गया है।

इन फिल्मों का हुआ है चयन

23वें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से जिन दो फिल्मों का चयन किया गया है। उनमें आर्टिकल 15 और सेक्शन 375 शामिल है। सेक्शन 375 एक कोर्ट रूम ड्रामा मूवी है। जिसमें अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा, मीरा चोपड़ा और राहुल भट्ट ने अहम किरदार निभाया था। कानून को किस तरह धोखा दिया जाता है और फिर उन साजिशों का पर्दाफाश कैसे होता है। फिल्म इसी पर आधारित है। वहीं बात करें आर्टिकल 15 की तो इस फिल्म को भी फिल्म फेस्टिवल में चुना गया है। अनुभव सिन्हा निर्देशित आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना लीड रोल में थे

उत्तरप्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित है आर्टिकल 15

आर्टिकल 15 एक क्राइम ड्रामा फिल्म है। जो यूपी की पृष्ठभूमि पर आधारित है। दुष्कर्म की घटना के इर्द गिर्द घूमती कहानी में जातिवाद पर फोकस किया गया है। भले ही दोनों ही फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं हुई लेकिन क्रिटिक्स से इन फिल्मों ने खूब वाहवाही बंटोरी थी। इस फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना की काफी तारीफ हुई थी।

इस बार 3,693 फिल्मों का हुआ है चयन

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इस बार शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 108 देशों से अलग-अलग भाषाओं की 3,693 फिल्मों के लिए आवेदन मिला था। जिनमें से लगभग 320 फिल्मों को अलग अलग कैटेगरी में चुना गया है। इन फिल्मों की स्क्रीनिंग शंघाई के 29 सिनेमाघरों में होगी। ये फेस्टिवल 25 जुलाई से 2 अगस्त के बीच होगा। जिन देशों की फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी उनमें जापान, अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, इटली, फ्रांस, इंडोनेशिया और भारत मुख्य हैं।

और पढ़ेंः साउथ एक्ट्रेस ऐश्वर्या अर्जुन को हुआ कोरोना, हुई होम क्वारंटीन

SHARE