ऐसे हुई थी दिव्या और भूषण कुमार की प्रेम कहानी की शुरुआत, वैष्णो देवी मंदिर में लिए थे सात फेरे

1 min


Divya and Bhushan Kumar

साल 2005 में हुई थी दिव्या और भूषण कुमार की शादी

देश की नंबर वन म्यूज़िक कंपनी टी सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार और बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार की जोड़ी इंडस्ट्री में काफी फेमस है। दोनों जब भी कही साथ में जाते हैं तो अक्सर लोगों की तारीफें पाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत आखिर हुई कैसे थी…और कैसे दोनों इतने करीब आ गए कि उन्होने हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे का बन जाने का फैसला ले लिया।

चलिए आज हम दिव्या और भूषण कुमार की लव स्टोरी से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं।

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Divya and Bhushan Kumar

Source – Bollywood Shaadis

साल 2004 में रिलीज़ हुई थी अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों। इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस थीं दिव्या। भूषण के साथ उनकी पहली मुलाकात इसी फिल्म के सिलसिले में फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा के घर पर हुई थी। कहा जाता है कि भूषण इस पहली ही मुलाकात में दिव्या को दिल दे बैठे थे।

शुरुआत में दिव्या करती रहीं नज़रअंदाज़

दिव्या से मिलने के बाद भूषण कुमार उन्हें बार-बार मैसेज करते थे। धीरे धीरे मैसेज की तादाद बढ़ती गई। जिससे दिव्या भी परेशान होने लगी थीं। जब दिव्या ने उनके मैसेज का रिप्लाई और कॉल उठाना बंद कर दिया तो भूषण ने दिव्या के पास अपने कज़िन को भेजा। जिसने दिव्या के दिल तक भूषण के दिल की बात पहुंचाई।

ऐसा था दिव्या का फर्स्ट रिएक्शन

Divya and Bhushan Kumar

Source – Prokerala

ये बात जानने के बाद दिव्या काफी हैरान हुईं। उन्होने कहा था कि वो भूषण को जानती नहीं हैं। अगर कोई रिलेशन रखना है तो इसके लिए भूषण को उनके पैरेंट्स से बात करनी होगी। फिर भूषण की मां खुद दिव्या से मिलने आईं थीं और उन्होंने दिव्या से बात की थी।

वैष्णो देवी मंदिर में हुई थी शादी

Source – Bollywood Shaadis

बस दोनों की प्रेम कहानी इसके बाद शुरु हो गई। दिव्या और भूषण कुमार ने शादी का भी फैसला ले लिया। 13 फरवरी, 2005 को जम्मू के वैष्णो देवी मंदिर में दोनो सात जन्मों के बंधन में बंधे। और इसके बाद दिव्या ने एक्टिंग के अलविदा कह दिया। हालांकि 2019 में दिव्या ने फाल्गुनी पाठक के फेमस गाने ‘याद पिया की आने लगी’ को एक अलग अंदाज़ में पेश किया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।

और पढ़ेंः ‘रहना है तेरे दिल में’ के सीक्वल की खबरों पर आर माधवन ने तोड़ी चुप्पी , कहा – ‘अब माधव शास्त्री बनना तो हाथी को …’


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये