जहांगीर आर्ट गैलरी में बाघ की जीवन शैली को दर्शाने वाली तस्वीरों की एक प्रदर्शनी: टाइगर सफारी

1 min


फोटोग्राफर हेमंत सावंत की “बाघ की जीवन शैली पर आधारित तस्वीरों की प्रदर्शनी 23 नवंबर 2021 से जहांगीर आर्ट गैलरी में शुरू हो रही है। सावंत पिछले कई सालों से ‘जंगल से जंगल’ की सैर कर रहे हैं। कान्हा, बांधवगढ़, पन्हा, मेलघाट, ताडोबा, पेंच, रणथंभौर, जिम कॉर्बेट के जंगलों में बाघ की जीवन शैली को कैद करते हुए उन्होंने बाघोंके अहम पलों को कैमरे में कैद किया है।

खुश और आलसी बाघ, आक्रमक और फुर्तीला बाघ, ऐंठदार चाल वाला बाघ, अपने दोस्तों के साथ पानी से भागते हुए बाघ, अपने पिल्लों की देखभाल करने वाली एक पारिवारिक शेरनी जैसी कई चीजों को उन्होंने कैमरे में कैद किया हैं। साथ ही उनके अनुभव सुनने के लिए वीडियो की व्यवस्था भी की गई है। लगभग 50 तस्वीरें प्रस्तुत की जाएँगी।

वन्यजीव फोटोग्राफी के शौकीन और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री.मुकुल वासनिक के हाथों से प्रदर्शनी का उद्घाटन 23 नवंबर को शाम 5 बजे आयोजित किया जाएगा और फोटोग्राफी के क्षेत्र में विशेषज्ञ श्री केकुभाई कोठारी के साथ-साथ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और फोटोग्राफी अभ्यासक श्री सुरेश शेट्टी शामिल होंगे। शारी फोटोग्राफी के संचालक श्री गिरीश मिस्त्री भी इस प्रदर्शनी में मौजूद रहेंगे।

23 से 29 नवंबर 2021 तक, यह प्रदर्शनी आम लोगों के लिए सुबह 11 से शाम 7 बजे तक खुली रहेगी। हेमंत सावंत ने लोगोंसे “टाइगर प्रदर्शनी का लुत्फ उठाने” का निवेदन किया है।

SHARE

Mayapuri