Tiger Shroff Birthday: 6 साल का करियर, 8 फिल्में, 6 म्यूज़िक वीडियो और पांच अवॉर्ड…जानें, अब तक का सफर

1 min


Tiger Shroff Birthday

ऐसे ही एक्शन स्टार नहीं बने हैं टाइगर…लगी है सालों की मेहनत(Tiger Shroff Birthday)

केवल 6 सालों में बॉलीवुड के एक्शन स्टार बन चुके टाइगर श्रॉफ आज अपना 30वां बर्थडे(Tiger Shroff Birthday) मना रहे हैं। साल 2014 से उन्होने हीरोपंती फिल्म से इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरूआत की थी और महज़ 6सालों में टाइगर उस मुकाम पर पहुंच गए हैं जिसे इतने कम समय में हासिल करना बेहद मुश्किल होता है। लेकिन टाइगर ने अपनी मेहनत के बलबूते नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया। और आज टाइगर सभी के चहेते हैं।




6 साल में 8 फिल्में और पांच अवॉर्ड

  • 2014 – हीरोपंती
  • 2016 – बागी और ए फ्लाइंग जट
  • 2017 – मुन्ना माइकल
  • 2018 – बागी 2
  • 2019 – स्टूडेंट ऑफ द ईयर और व़र
  • 2020 – बागी 3

टाइगर श्रॉफ का जन्म(Tiger Shroff Birthday) 2 मार्च 1990 को अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर में हुआ था। फिल्मी बैकग्राउंड होने के चलते टाइगर ने भी फिल्मों को ही चुना और साल 2014 में हीरोपंती के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। जिसे साबिर खान ने डायरेक्ट किया था। ये एक एक्शन रोमांटिक फिल्म थी। लेकिन पहली ही फिल्म से लोग टाइगर के एक्शऩ के फैन हो गए। नतीजा टाइगर को दूसरी फिल्म भी एक एक्शन रोमांटिक मूवी ही मिली। ये फिल्म थी बागी। करियर की महज़ दूसरी फिल्म ने ही टाइगर को एक्शन स्टार्स की लिस्ट में सबसे आगे ले जाकर खड़ा कर दिया। बागी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट मूवी साबित हुई लेकिन इसी साल रिलीज़ हुई इनकी A Flying Jatt फ्लॉप साबित हुई।

बागी 2 और वॉर से फिर छाए टाइगर

इस फिल्म में टाइगर सुपरहरो के रोल में नज़र आए थे लेकिन दर्शकों को उनसे जो चाहिए था उसे वो भांप गए लिहाज़ा टाइगर ने 2017 में मुन्ना माइकल की लेकिन फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। लेकिन साल 2018 में  आई बागी 2 में टाइगर एक्शन के जिस अवतार में नज़र आए उसने टाइगर श्रॉफ को एक स्टार की कैटेगरी में ला खड़ा किया। इसके बाद बीते साल ही यानि 2019 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर और वॉर रिलीज़ हुई थी जिसमें स्टूडेंट ऑफ द ईयर को भले ही दर्शकों ने नकार दिया लेकिन वॉर को लेकर टाइगर ने खूब सुर्खियां बंटोरी। वॉर में टाइगर के साथ ऋतिक रोशन भी नज़र आए थे। दोनों की जोड़ी ने मिलकर पावर पैक्ड एक्शन दिखाया।




अब बागी 3 को लेकर चर्चा में हैं टाइदर श्रॉफ

अब 6 मार्च को टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे शानदार फिल्म मानी जा रही बागी 3 रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म के ट्रेलर को भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और फिल्म की बेहतरीन सफलता के दावे भी अभी से किए जा रहे हैं। इस फिल्म के ट्रेलर में पहले ही धांसू एक्शन की एक झलक दिखाई जा चुकी है और अब एक्शन के दीवानों के लिए ये किसी ट्रीट से कम साबित नहीं होगी। ये फिल्म टाइगर श्रॉफ के करियर को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकती है।

फिल्म में 85 फीसटी स्टंट हैं असली

बागी 3 को लेकर लोगों का रोमांच इसलिए भी काफी बढ़ा हुआ है क्योंकि इस फिल्म में 85 फीसदी स्टंट रीयल हैं और टाइगर ने खुद ही ज्यादातक स्टंट किए हैं। दरअसल. द कपिल शर्मा शो पर बागी 3 की पूरी टीम पहुंची थी जहां डायरेक्टर अहमद खान ने बताया कि इस फिल्म में केवल 15 फीसदी एक्शन में ही वीएफएक्स का इस्तेमाल हुआ है बाकि 85 फीसदी एक्शटन पूरी तरह रीयल है। आज टाइगर का जन्म दिन(Tiger Shroff Birthday) है और बागी 3 की सक्सेस से पहले आज वो अपने जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं। मायापुरी की तरफ से भी उन्हे इस दिन की ढेरों शुभकामनाएं।




6 सालो में 5 अवॉर्ड

टाइगर श्रॉफ के बेहतरीन काम को इंडस्ट्री में नोटिस भी किया गया है और उन्हें 6 सालों में की गई 8 फिल्मों के दौरान कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं। इनमें

2014 में उन्हे 3 अवॉर्ड मिले

  • स्टारडस्ट अवॉर्ड – सुपरस्टार ऑफ टूमोरो(Superstar of Tommorrow)
  • बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड्स – मोस्ट एंटरटेनिंग एक्टर(Most Entertaining Actor)
  • स्टार गिल्ड अवॉर्ड – बेस्ट मेल डेब्यू(Best Male Debut)

2015  में मिले 2 अवॉर्ड

  • आईफा अवॉर्ड – स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर(Star Debut of the Year)
  • लाइफ ओके स्क्रीन अवॉर्ड्स – मोस्ट प्रोमोसिंग न्यूकमर(Most Promising NewComer)

6 म्यूज़िक एल्बम में भी नज़र आ चुके हैं टाइगर

टाइगर श्रॉफ सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि कई म्यूज़िक एल्बम में भी काम कर चुके हैं। जो भी दर्शकों का काफी पसंद आई है।

  • 2015 – जिंदगी आ रहा हूं मैं(Zindagi Aa Raha Hoon Main)
  • 2015 – चल वहां जाते हैं(Chal Wahan Jaate Hain)
  • 2016 – बेफिक्रा(Befikra)
  • 2018 – गेट रेडी टू मूव(Get Ready To Move)
  • 2019 आर यू कमिंग(Are You Coming)
  • 2019 – हर घूंट में स्वैग है(Har Ghoont Mein Swag)

मायापुरी की तरफ से भी टाइगर श्रॉफ को जन्मदिन(Tiger Shroff Birthday)की ढेरों शुभकामनाएं

और पढ़ेंः Baaghi 3 में शर्टलेस लुक के लिए टाइगर श्रॉफ ने किया बॉडी पर एक्सपेरिमेंट

SHARE